राफेल सौदे का पैसा मोदी की जेब में गया : कांग्रेस

Edited By shukdev,Updated: 23 Aug, 2018 05:17 PM

rafael deal goes to modi s pocket congress

कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि इस सौदे को एक उद्योगपति के लिए बदला गया। इस सौदे का लाभ सीधे नरेंद्र मोदी की जेब में गया है। कांग्रेस प्रवक्ता आर पी एन सिंह ने कहा...

नई दिल्ली: कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि इस सौदे को एक उद्योगपति के लिए बदला गया। इस सौदे का लाभ सीधे नरेंद्र मोदी की जेब में गया है। कांग्रेस प्रवक्ता आर पी एन सिंह ने कहा कि मोदी ने कांग्रेस सरकार के समय राफेल विमानों की खरीद को लेकर किए गए सौदे को बदल कर एक उद्योगपति को 130 लाख करोड़ रुपए का काम दिलवाया है। यह सब इस बात को नरजअंदाज कर किया गया है कि इस उद्योगपति की कंपनी को इस क्षेत्र में कोई अनुभव नहीं है।

PunjabKesariउन्होंने आरोप लगाया कि इस उद्योगपति ने विमान सौदा तय होने से महज 12 दिन पहले ही इस कंपनी का गठन किया था। सरकार ने इस बात पर भी ध्यान नहीं दिया कि उद्योगपति की कंपनियों पर बैंकों का 45 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। बैंकों का कर्ज लौटाने की बजाय उसने राफेल सौदा हासिल करने के लिए एक नई कंपनी का गठन किया। प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि इस सौदे में बड़ी गड़बड़ी हुई है और इसका सीधा फायदा प्रधानमंत्री को पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि सीधे मोदी की जेब में इसका पैसा गया है। इसलिए मोदी इस बारे में कुछ नहीं बोलते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसका खुलासा करेगी। उन्होंने इस बारे में खबरें देने वाले पत्रकारों को भी निडर होकर रिपोर्ट देने का आग्रह किया और कहा कि इस सौदे की असलियत सामने लानी जरूरी है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!