वाइस चीफ एयर मार्शल ने उड़ाया 'राफेल', बोले-गेम चेंजर साबित होगा फाइटर

Edited By Pardeep,Updated: 12 Jul, 2019 10:49 AM

rafael will try to wreak havoc on enemies not pak

एयरफोर्स के वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा है कि एक बार जब एसयू-30एमकेआई और राफेल एक साथ काम करना शुरू करेंगे तो यह हमारे विरोधियों के खिलाफ एक शक्तिशाली संयोजन...

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना (IAF) के वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने भारत आने वाले लड़ाकू विमान राफेल में उड़ान भरी। उन्होंने यह उड़ान फ्रांस में भरी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह एक बहुत अच्छा अनुभव था। हमने सीखा कि कैसे हम राफेल का भारतीय वायु सेना में बेहतर उपयोग कर सकते हैं।

PunjabKesari
भारतीय वायुसेना के 120 योद्धाओं की टुकड़ी फ्रांस पहुंची है। इनमें सुखोई 30 एमकेआई विमान, सी17 ग्लोबमास्टर मालवाहक विमान और आईएल 78 ईधन भरने वाले विमान शामिल हैं। गरुड़ युद्धाभ्यास के दौरान भारतीय वायुसेना के उप वायुसेना प्रमुख एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने खुद राफेल लड़ाकू विमान उड़ाया। बता दें कि एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया राफेल लड़ाकू विमान खरीद टीम के चेयरमैन रहे हैं।
PunjabKesari
वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान दुनिया का बेहतरीन विमान है। इसके आने से भारतीय वायुसेना की ताकत कई गुना बढ़ जाएगी। सुखोई और राफेल की जोड़ी की ताकत के आगे पाकिस्तान और चीन अब भारत के खिलाफ कोई नापाक हरकत नहीं कर पाएंगे।
PunjabKesari
बता दें कि फ्रांसीसी वायुसेना राफेल, अल्फा जेट, मिराज 2000, C135, E3F, C130  और कासा जैसे विमानों के साथ भारतीय वायुसेना की मेजबानी कर रही है। यह अभ्यास भारतीय वायुसेना पायलट और कर्मियों के लिए राफेल जेट विमानों के बारे में ज्यादा जानने का अवसर दे रहा है। गौरतलब है कि बालकोट हवाई हमले के बाद वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा था कि अगर हमारे पास राफेल लड़ाकू विमान होता तो नतीजे कुछ और होते. ऐसे में अब आने वाले दिनों में सुखोई और राफेल लड़ाकू विमान की जोड़ी दुश्मन पर कहर बरपाएगी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!