7 मार्च को राशि परिवर्तन: रिश्तों को प्रभावित करेगा राहू और केतू का गोचर

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Mar, 2019 11:05 AM

rahu and ketu transit will affect relations

ज्योतिष में छाया ग्रह माने जाते राहू-केतू 7 मार्च को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। राहू कर्क राशि से निकल कर मिथुन राशि में जाएगा जबकि केतू मकर राशि से निकल कर धनु राशि में जाएगा। ये अगले साल 19 सितम्बर तक इन दोनों राशियों में रहेंगे और 19 सितम्बर...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

लुधियाना (नरेश कुमार): ज्योतिष में छाया ग्रह माने जाते राहू-केतू 7 मार्च को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। राहू कर्क राशि से निकल कर मिथुन राशि में जाएगा जबकि केतू मकर राशि से निकल कर धनु राशि में जाएगा। ये अगले साल 19 सितम्बर तक इन दोनों राशियों में रहेंगे और 19 सितम्बर को फिर से इनका राशि परिवर्तन होगा।  हालांकि 7 मार्च को इन दोनों राशियों का मीन परिवर्तन है और ट्रू राहू व केतू 23 मार्च को बदलेंगे लेकिन इनका प्रभाव 7 मार्च से ही शुरू हो जाएगा। इस गोचर का आपके जीवन पर अलग-अलग तरह से प्रभाव पड़ेगा। आपके रिश्ते और लव लाइफ पर ये किस तरह का प्रभाव डालेंगे, आइए जानने की कोशिश करते हैं-

PunjabKesari Rahu and Ketu transit will affect relations

कैसे कश्यप से बना कश्मीर

धनु राशि से गोचर कर रहे राहू की दृष्टि मेष, मिथुन और सिंह राशियों पर पड़ेगी जबकि मिथुन राशि से गोचर कर रहे केतू की दृष्टि तुला, धनु और कुंभ राशि पर पड़ेगी। लिहाजा  इन राशियों पर रिश्तों के लिहाज से ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। इन राशियों के जातकों को रिश्तेदारों के साथ मेल-मिलाप और बर्ताव के समय संयम से काम लेना चाहिए। राहू और केतू के उपाय करके भी इन ग्रहों की शांति की जा सकती है। -रवि शर्मा, शेरे पंजाब कलोनी बरेवाल रोड, लुधियाना

PunjabKesari Rahu and Ketu transit will affect relations

मेष- इस राशि के जातकों की मां, ससुर, पिता, सास और ममेरे भाइयों के साथ चल रही नाराजगी दूर हो सकती है और संबंधों में सुधार के योग हैं जबकि छोटे भाई-बहन, भतीजे, दोस्त, छोटे साले, छोटी साली, छोटा जीजा, छोटी भाभी के साथ संबंधों के लिहाज से अच्छा नहीं है। इन रिश्तेदारों के साथ किसी भी तरह के तनाव व नाराजगी से बचने के लिए संयम से काम लेना चाहिए।

वृष- इस राशि के जातकों का छोटे भाई-बहन, भतीजे, दोस्त, पड़ोसी, छोटे साले, छोटी साली, छोटा जीजा, छोटी भाभी के साथ संबंधों में सुधार होगा जबकि यह गोचर ससुराल पक्ष के साथ-साथ ताया के साथ संबंधों को बिगाडऩे वाला हो सकता है। लिहाजा इन रिश्तेदारों में बातचीत के दौरान सावधानी से काम लें। 

PunjabKesari Rahu and Ketu transit will affect relations

मिथुन-  इस राशि के जातकों के ससुराल, चाचा, ताया के साथ संबंध सुधरेंगे। हालांकि पत्नी, भतीजों, नानी, दादी और साला-साली के बच्चों के साथ संबंधों में तनाव हो सकता है। इसके अलावा केतू की दृष्टि 5वें भाव पर होने के कारण प्रेमियों के संबंधों में भी खटास आ सकती है।  

कर्क-  इस राशि के जातकों के लिए प्रेम संबंधों के लिहाज से यह गोचर शुभ साबित होने जा रहा है। राहू की 5वें भाव से दृष्टि हटने पर नाराज प्रेमी अथवा प्रेमिका के साथ बात दोबारा बन सकती है। हालांकि मामा, मासी, किराएदार, चाचा और बुआ के साथ संबंधों में खटास आ सकती है। लिहाजा इन रिश्तेदारों के साथ लेन-देन और बातचीत के दौरान संतुलित रवैया अख्तियार करें। 

PunjabKesari Rahu and Ketu transit will affect relations

सिंह-  इस राशि के जातकों की मामा, मासी, किराएदार, चाचा और बुआ के साथ संबंधों में चल रही खटास समाप्त होने के आसार हैं। इन रिश्तेदारों से अच्छी खबर मिलेगी जबकि बड़े भाई, बड़ी बहन, बहू, दामाद, बच्चों, प्रेमिका, प्रेमी, बड़ी भाभी, जीजा, बड़ा साला और साली के साथ संबंधों में सावधानी बरतनी पड़ेगी। इन रिश्तेदारों के साथ संबंध तनावपूर्ण होने के योग बन रहे हैं। 

कन्या-  इस राशि के जातकों का बच्चों के साथ चल रहा मन-मुटाव खत्म होगा। युवाओं के लिए अफेयर के लिहाज से यह गोचर शुभ है। प्रेमी-प्रेमिका में चल रहा मन-मुटाव खत्म होगा। हालांकि मां, पिता, सास और ससुर के साथ संबंधों के लिहाज से यह गोचर शुभ नहीं है। लिहाजा अपने जीवन के अहम फैसलों में बुजुर्गों की सलाह की कद्र करें।

PunjabKesari Rahu and Ketu transit will affect relations

तुला-  मां, पिता, सास और ससुर के साथ बिगड़े संबंध सुधर सकते हैं। रिश्तों में तनाव खत्म होगा। हालांकि छोटे भाई-बहनों, भतीजों, पड़ोसियों, छोटे साला-साली, छोटी भाभी, पोता-पोती के साथ संबंधों में खटास आ सकती है। इन रिश्तेदारों के साथ मेल-मिलाप के दौरान समझदारी से काम लें। 

वृश्चिक- छोटे भाई-बहनों, भतीजों, पड़ोसियों, छोटे साला-साली, छोटी भाभी, पोता-पोती के साथ संबंध सुधरेंगे जबकि ससुराल पक्ष, चाचा, ताई, ताया के साथ संबंधों में तनाव आ सकता है। लिहाजा इनके साथ बातचीत के दौरान वाणी पर नियंत्रण रखें। 

PunjabKesari Rahu and Ketu transit will affect relations

धनु-  इस राशि के जातकों के लिए ससुराल पक्ष, चाचा और ताया के साथ संबंधों में सुधार देखने को मिल सकता है जबकि पत्नी, भतीजों, नानी, दादी और साला-साली के बच्चों के साथ संबंधों में तनाव हो सकता है। प्रेमियों के संबंधों में भी खटास आ सकती है।

मकर-  इस राशि के जातकों के नाना-नानी, दादा-दादी, पत्नी, भाभी और बॉस के साथ संबंधों में चल रहा तनाव खत्म होगा और संबंधों में सुधार के योग हैं। हालांकि चाचा, बुआ, मामा, मासी, छोटी भाभी, किराएदार, चाची के साथ संबंधों में खटास आ सकती है। 

PunjabKesari Rahu and Ketu transit will affect relations

कुंभ- इस राशि के जातकों के लिए चाचा-चाची, मामा-मासी, बुआ, छोटी भाभी के साथ संबंधों में सुधार होगा जबकि प्रेमिका के साथ मन-मुटाव हो सकता है। बच्चों के साथ भी संबंधों में तनाव के योग हैं। बड़े भाई-बहन के साथ भी बातचीत के दौरान सावधानी से काम लें। 

मीन- इस राशि के जातकों का प्रेमी अथवा प्रेमिका के साथ चल रहा विवाद खत्म होगा। पुराने संबंध दोबारा कायम हो सकते हैं। इसके अलावा बड़े भाई-बहन और बच्चों के साथ भी संबंध सुधरेंगे। हालांकि माता-पिता व सास-ससुर के साथ संबंधों में खटास आ सकती है। 

कुंभ के बारे में कितना जानते हैं आप !

PunjabKesari Rahu and Ketu transit will affect relations

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!