नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के सामने पेश हुए राहुल गांधी, वहीं पकड़ा गया मूसेवाला हत्याकांड का शूटर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 14 Jun, 2022 03:59 AM

rahul gandhi appeared before the ed in the national herald case

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए सोमवार को ईडी के सामने पेश हुए। ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्लीः कांग्रेस सांसद राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए सोमवार को ईडी के सामने पेश हुए। ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी को समन जारी किया था। कांग्रेस ने ई़डी का समन जारी होने के बाद इसे बदले की राजनीति करार दिया। राहुल के साथ हजारों समर्थक मौजूद थे, जिनको ईडी दफ्तर से पहले ही रोक लिया गया था। वहीं सोमवार को दिनभर चले सियासी के ड्रामे के बीच ईडी ने राहुल गांधी को आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया है।

उधर, पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में महाराष्ट्र के पुणे का शार्प शूटर संतोष जाधव गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे गुजरात से साथी नवनाथ सूर्यवंशी के साथ पकड़ा गया। पुणे पुलिस की टीम को यह कामयाबी मिली। उसे 20 जून तक रिमांड पर लिया गया है। संतोष जाधव कुख्यात गैंगस्टर अरुण गवली गैंग का गुर्गा है। संतोष जाधव और नवनाथ सूर्यवंशी को दिल्ली पुलिस ने मूसेवाला की किलिंग में शामिल बताया था।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें- 

दिल्ली के इन 5 मार्केट में होंगी वर्ल्ड स्टैंडर्ड सुविधाएं, CM केजरीवाल ने किया ऐलान
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अपने एक और वादे को पूरा करने का ऐलान कर दिया। केजरीवाल ने दिल्ली के पांच उन मार्केट के नामों की घोषणा कर दी है, जिन्हें पहले चरण में वर्ल्ड स्टैंडर्ड सुविधाएं देने की कवायद की जाएगी। इनमें कमला नगर, खारी बावली, लाजपत नगर, सरोजनी नगर, कीर्ति नगर शामिल हैं। केजरीवाल ने कहा कि इन मार्केट में सबसे बेहतरीन सुविधाएं दी जाएंगी। सड़क, बिजली, पानी और सीवर की व्यवस्था की जाएगी। ये मार्केट सबसे खूबसूरत दिखेंगे। 

बंगाल में राज्यपाल नहीं सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की कुलपति
पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा चलाए जा रहे विश्वविद्यालयों के कुलपति अब राज्य के राज्यपाल नहीं होंगे। यह पद अब मुख्यमंत्री के पास रहेगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा से इससे संबंधी विधेयक पारित किया है। अब राज्यपाल जगदीप धनखड़ की जगह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विश्वविद्यालयों की कुलपति होंगी।

योग ने विश्व स्तर पर लोकप्रियता हासिल कीः पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले सोमवार को कहा कि योग ने विश्व स्तर पर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। उन्होंने सभी लोगों से आह्वान किया कि वे योग दिवस के अवसर पर देशभर में हो रहे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लें। 

नाइटक्लब के कारण कोविड संक्रमण का प्रसार, बीजिंग में लगाए गए नए प्रतिबंध  
चीन की राजधानी बीजिंग के एक नाइटक्लब के कारण कोरोना वायरस के बढ़े प्रकोप को देखते हुए एक जिले के स्कूलों को फिर से ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने को कहा गया है। वहीं, शंघाई में पिछले दो महीने से अधिक समय से लागू लॉकडाउन को हटा लेने के बाद शहर के हालात सामान्य हो रहे हैं। बीजिंग के ‘हेवन सुपरमार्केट क्लब’ में बृहस्पतिवार को एक संक्रमित व्यक्ति आया था जिसके बाद इस क्लब में आए 228 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 180 संक्रमित ग्राहक हैं जबकि चार कर्मचारी और बाकी 44 लोग बाद में इन संक्रमितों के संपर्क में आए लोग हैं। प्रशासन ने क्लब से सटे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और अन्य प्रतिष्ठानों समेत पूरे इलाके को अगले नोटिस तक बंद रखने का आदेश दिया है। 

निवेशकों को 17 अरब डॉलर का नुकसान, LIC बना एशिया में दूसरा सबसे अधिक पैसा डुबाने वाला IPO
लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन(LIC) की मार्केट वैल्यू में लिस्टिंग के बाद से अभी तक करीब 17 अरब डॉलर की भारी गिरावट आ चुकी है। इसके  साथ ही यह निवेशकों की संपत्ति डुबाने वाले एशिया के शीर्ष आईपीओ में शामिल हो गया है। LIC के शेयर 17 मई को स्टॉक एक्सचेंजो पर लिस्ट हुए थे और तब से अब तक इनमें करीब 29 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, इसके साथ ही अब यह निवेशकों की संपत्ति डुबाने एशिया का दूसरा सबसे बड़ा आईपीओ बन गया है। 

श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत को हिरासत में लिया गया, ड्रग्स लेने का आरोप
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के भाई और एक्टर सिद्धांत कपूर को बेंगलुरु पुलिस ने हिरासत में लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिद्धांत पर पार्टी में ड्रग्स लेने का आरोप है। बेंगलुरु पुलिस ने एमजी रोड स्थित होटल पार्क के पब में चल रही रेव पार्टी में रेड मारी थी। इस पार्टी में सिद्धांत को बतौर DJ बुलाया गया था। पार्टी में सिद्धांत समेत 6 लोग ड्रग्स टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं इस मामले में उनके पिता ने अपने बयान में कहा कि 'मैं केवल एक ही बात कह सकता हूं कि यह संभव नहीं है।' 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!