कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? राहुल गांधी ने पीएम मोदी को तीन लाइनों में दिया पूरा हिसाब

Edited By rajesh kumar,Updated: 25 Sep, 2022 01:38 PM

rahul gandhi gave full account in three lines

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी 'भारत जोड़ा यात्रा' के दौरान भी मोदी सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोला है।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी 'भारत जोड़ा यात्रा' के दौरान भी मोदी सरकार पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अक्सर पूछते हैं- कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया? राहुल गांधी ने तीन लाइनों में इस सवाल का पूरा हिसाब दे दिया है।
 

तीन लाइनों में राहुल गांधी ने दिया हिसाब
राहुल गांधी ने जवाब देते हुए कहा कि, 'हमने (कांग्रेस) कभी भारत को अब तक की सर्वाधिक बेरोजगारी नहीं दी। हमनें कभी भी भारत के सामने रिकॉर्ड महंगाई की स्थिति पैदा नहीं की। राहुल गांधी ने आरोप लगाया, भाजपा सरकार किसानों, नौजवानों और महिलाओं के लिए नहीं है। यह पांच-छह उन भारतीयों (उद्योगपतियों) के लिए है जो अपनी मर्जी के मुताबिक किसी भी व्यवसाय में एकाधिकार जमा रहे हैं। 

RRS और BJP वाले हिंसा और नफरत फैलाने में लगे
आज केरल के त्रिशूर में ‘भारत जोड़ो यात्रा' में राहुल गांधी के साथ शामिल सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर के आकार के कटआउट लेकर भारत जोड़ो यात्रा शुरू की। उन्होंने बैनर भी थाम रखे थे, जिस पर देश में रसोई गैस की कीमतें दर्शायी गई थीं। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने भारत में ईंधन और रसोई गैस की कीमतों में भारी वृद्धि को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हिंसा और नफरत फैला रहे हैं। 

मंहगाई पर एक शब्द नहीं बोलते पीएम मोदी
त्रिशूर में भीड़ को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा था, ‘‘जब संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार थी, तब गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये थी। उस समय प्रधानमंत्री गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये होने की शिकायत करते थे, लेकिन आज गैस सिलेंडर एक हजार रुपये का होने पर वह एक शब्द भी नहीं बोलते।'' कांग्रेस ने रविवार को लोगों से अपील की कि वे इस ‘‘ऐतिहासिक आंदोलन में शामिल हों, जो मजबूत और आत्मनिर्भर भारत के पुन: निर्माण के लिए है।''

 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!