राहुल का PM मोदी पर हमला अौर रामपाल दोषी करार, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 11 Oct, 2018 11:40 PM

राहुल के पीएम मोदी पर हमले से लेकर हत्या के दो मामलों में रामपाल के दोषी करार होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो...

नेशनल डेस्क: राहुल के पीएम मोदी पर हमले से लेकर हत्या के दो मामलों में रामपाल के दोषी करार होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

SC का बड़ा फैसला, दिल्ली में अवैध फैक्ट्रियों को बंद करने का दिया आदेश
दिल्ली में अवैध निर्माण और सीलिंग के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रुख अपना रखा है। ​कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई करते हुए आवासीय इलाकों में चल रही अवैध इंडस्ट्रियल यूनिटों को बंद कराने का आदेश दिया है। 

अनिल अंबानी की चौकीदारी कर रहे हैं PM मोदी: राहुल गांधी
राफेल डील को लेकर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच चल रहा आरोप-प्रत्यारोप का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच, आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री भ्रष्टाचारी हैं और वह रक्षा सौदे में हुए भ्रष्टाचार में सीधे तौर पर लिप्त हैं, इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।  

हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, 16-17 को होगा सजा का ऐलान (VIDEO)
सतलोक अाश्रम प्रकरण मामले को लेकर स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके बाद हत्या के दो मामले में सतलोक अाश्रम प्रमुख रामपाल को दोषी करार दे दिया गया। हालांकि, कोर्ट ने अभी रामपाल को सजा नहीं सुनाई है। दोषी करार देने के बाद सजा का ऐलान 16- 17 अक्टूबर को किया जा सकता है। बता दें रामपाल को जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था।

ओडिशा-आंध्र में 'तितली' तूफान का कहर; 1 की मौत, पेड़ और बिजली के खंभे उखड़े
चक्रवाती तूफान 'तितली' ओडिशा और आंध्र के बाद अब बंगाल की तरफ मुड़ रहा है। वहीं, समुद्री तूफान की चपेट में आकर मछुआरों की नाव डूब गई, जिसमें करीब पांच मछुआरे सवार थे। एक शख्स की मौत की भी खबर है। बता दें कि तितली के आने पर ओडिशा के तटीय इलाकों में 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। 

ट्रम्प की भारत को धमकी, कहा- रूस से S-400 मिसाइल सिस्टम की डील पड़ेगी भारी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को धमकी देते कहा कि रूस से एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम की डील करके भारत ने बड़ी गलती की। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पिछले सप्ताह भारत आए थे। इस दौरान दोनों देशों के बीच एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम की डील फाइनल हुई थी। इसे लेकर ट्रम्प ने कहा कि भारत को इसका नतीजा जल्द पता चल जाएगा। 

ट्रम्प ने #metoo अभियान का बनाया मजाक, मेलानिया भी बोली महिलाएं पेश करें सबूत
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बार वह अपने एक और बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। दरअसल, ट्रम्प ने यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रहे ‘मी टू’ अभियान का मजाक बनाते हुए कहा कि इस अभियान के तहत प्रेस द्वारा लागू किए जा रहे नियमों के कारण उन्हें खुद पर नियंत्रण रखना पड़ रहा है। 

शेयर बाजार में हाहाकार, महज 5 मिनट में निवेशकों के डूबे 4 लाख करोड़ रुपए
गुरुवार को सुबह कारोबार के दौरान शेयर बाजार में निवेशकों के करोड़ों रुपए डूब गए। कारोबार की शुरुआत में आज सेंसेक्स 975.13 अंक यानी 2.81 फीसदी गिरकर 33,785.76 पर और निफ्टी 290.30 अंक यानी 2.78 फीसदी गिरकर 10,169.80 पर खुला। इसका असर निवेशकों पर पड़ा और महज 5 मिनट में उनके 4 लाख करोड़ रुपए डूब गए।

रुपए में रिकॉर्ड गिरावट, डॉलर के मुकाबले 74.47 के स्तर पर पहुंचा
रुपए की शुरुआत आज कमजोरी के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 10 पैसे टूटकर 74.30 पर खुला है। खुलने के बाद रुपया और कमजोर होता दिख रहा है और 74.47 के अब तक के सबसे निचले स्तर को छू चुका है। वहीं, कल प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर के कमजोर पड़ने से रुपए में छह कारोबारी सत्रों से चली आ रही गिरावट थम गई और यह 18 पैसे मजबूत हो कर 74.21 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

पोती के डांस पर दादी ने दिया ऐसा रिएक्शन, VIDEO देख  छूट जाएगी हंसी
इन दिनों फेमस होने के लिए सोशल मीडिया बेहतरीन जरिया है। लोग कुछ भी अलग करते हैं तो उसे इंटरनेट पर पोस्ट कर देते हैं। अगर लोगों को पसंद आ गया तो वो चीज एकदम वायरल हो जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ जब एक दादी-पोती का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया।

कुत्ते और शेर के बीच ऐसी दोस्ती देखकर याद आ जाएगी जय-वीरू जोड़ी (video)
क्या आपने कभी सोचा है कि शेर और कुत्ते के बीच भी ऐसी दोस्ती हो सकती है, जिसे देखकर आप शोले के जय-वीरू क्या दुनिया भर की दोस्ती की कहानियां भूल जाएंगे। जी हां, यूट्यूब पर कई बार देखे और शेयर किए जा चुके कुत्ते और शेर की दोस्ती के इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। वीडियो में दोनों एक-दूसरे के साथ ऐसे खेल रहे हैं, जैसे शोले में जय-वीरू एक-दूसरे के बिना जी नहीं सकते।

सीरीज को जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, वापसी की कोशिश करेगा विंडीज
भारत का घरेलू पिचों पर विदेशी टीमों को पूरी निर्ममता से रौंदने का क्रम विंडीज के खिलाफ शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में भी बरकरार रखने की संभावना है, जिसमें कैरेबियाई टीम वापसी की उम्मीदों के साथ उतरेगी। भारत ने राजकोट में पहला टेस्ट मैच पारी और 272 रन के रिकॉर्ड अंतर से जीता था। दूसरे टेस्ट मैच में भी किसी तरह का अंतर आने की संभावना नहीं है। मैच में फिर से भारतीय बल्लेबाजों की तूती बोल सकती है।

गेल अगर फिट रहे तो निश्चित तौर पर 2019 विश्व कप में खेलेंगे: होल्डर
क्रिस गेल ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अफगानिस्तान प्रीमियर लीग को तरजीह दी हो, लेकिन विंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने बुधवार को कहा कि अगर यह विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फिट रहता है तो अगले साल होने वाले विश्व कप में जरूर खेलेगा। गेल विंडीज के केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह बारबाडोस के खिलाफ शतक जड़कर अपने लिस्ट ए करियर का अंत किया और अब वह एपीएल में बाल्ख लेजेंड्स की तरफ से खेलेंगे।

पूनम पांडे ने शक्ति कपूर पर लगाए आरोप, इंटीमेट सीन के दौरान करते थे एेसा बर्ताव
बॉलीवुड में इन दिनों MeToo का असर साफ देखने को मिल रहा है। अब हर कोई इस मुद्दे पर खुलकर बात कर रहा है। अब इस कड़ी में एक और हसीना का नाम जुड़ गया है। वो नाम है पूनम पांडे। पूनम बहुत जल्द शक्ति कपूर के साथ फिल्म 'द जर्नी ऑफ कर्मा' में दिखाई देने वाली हैं। फिल्म की रिलीज से पहले पूनम ने भी तनुश्री का साथ देते हुए #Metoo कैम्पेन में अपनी कहानी साझा की है।

पहली बार बेटी न्यासा के साथ जिम के बाहर स्पॉट हुए अजय, कैजुअल लुक में दिखा कूल अंदाज
बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन हाल ही में मुंबई के वर्सोवा में जिम के बाहर स्पॉट हुए। इस दौरान उनकी बेटी न्यासा भी नजर आईं। अजय व्हाइट टी-शर्ट और शॉर्टस पहने कैजुअल लुक में नजर आए।




 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!