जस्टिस मुरलीधर के तबादले पर तकरार, राहुल गांधी को याद आए जज लोया

Edited By vasudha,Updated: 27 Feb, 2020 11:25 AM

rahul gandhi remembers judge loya

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली हिंसा मामले में सुनवाई करने वाले दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस मुरलीधर के तबादले पर सवाल खड़े किए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने न्याय अवरुद्ध करने का प्रयास किया है...

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली हिंसा मामले में सुनवाई करने वाले दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस मुरलीधर के तबादले पर सवाल खड़े किए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने न्याय अवरुद्ध करने का प्रयास किया है। राहुल गांधी ने दिवंगत न्यायाधीश लोया के मामले का उल्लेख करते हुए सरकार पर तंज कसा।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने वीरवार को ट्वीट कर लिखा कि बहादुर जज लोया को नमन, जिनका ट्रांसफर नहीं किया गया था। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की 12 फरवरी की सिफारिश को बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे से चर्चा के बाद मंजूरी दे दी। इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गई है। बुधवार को जस्टिस मुरलीधर की पीठ ने दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस को फटकार लगाते हुए तीन भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर के लिए कहा था। अब कांग्रेस इस मसले पर कई सवाल खड़े कर रही है। 

PunjabKesari

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने भी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि भाजपा के नेताओं को बचाने के लिए आधी रात को ही सरकार ने जस्ट मुरलीधर का ट्रांसफर चंडीगढ़ कर दिया। एक स्वतंत्र और मजबूत न्यायपालिका इस देश की रीढ़ की हड्डी है। उन्होंने कहा था कि ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई सरकार सत्ता के नशे में चूर है और वह इस देश के संविधान देश की न्यायपालिका को कमजोर करती जा रही है। 

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!