​​​​​​​राहुल गांधी ने पीएम को घेरा, पूछा- खादी को नकार कर चीन से तिरंगा आयात करने की वजह बताए मोदी सरकार

Edited By rajesh kumar,Updated: 12 Aug, 2022 08:17 PM

rahul gandhi surrounded the pm

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि उन्होंने चीनी घुसपैठ के बीच देश की शान खादी के तिरंगे को नकार कर चीन में बने पॉलिएस्टर तिरंगा आयात करने का निर्णय किन कारणों से लिया है।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि उन्होंने चीनी घुसपैठ के बीच देश की शान खादी के तिरंगे को नकार कर चीन में बने पॉलिएस्टर तिरंगा आयात करने का निर्णय किन कारणों से लिया है। गांधी ने शुक्रवार को फेसबुक पोस्ट में कहा कि मोदी को चीन से झंडा आयात करने की बात खूब दिख रही है लेकिन चीन ने देश की जमीन पर कब्जा कर दिया है इस पर वह आंखें मूंदे हुए हैं।

उनका कहना था कि सच्चा देशभक्त वही है जो देश पर कोई आंच न आने दे और देश की एक-एक ज़मीन इंच की रक्षा के लिए लड़ जाए और मातृभूमि की गरिमा तथा शान को बनाए रखने के लिए समर्पित हो। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले मोदी चीन को ‘लाल आंख' दिखाने की बात करते थे लेकिन प्रधानमंत्री पिछले आठ साल से चीन के आगे नतमस्तक हैं और उनके मुंह से अब चीन का नाम तक नहीं निकलता है।

आश्चर्य की बात यह है कि जनता द्वारा चुने हुए प्रधानमंत्री जनहित को सर्वोपरि न रखते हुए चीन को लेकर चुप्पी साधे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा ‘‘ऐसे क्या कारण हैं कि तिरंगे के लिए, देश की शान, खादी को छोड़, उन्हें चीन से आयात किए पॉलिएस्टर का सहारा लेना पड़ा। ऐसे क्या कारण हैं कि जब सीमा पर चीन की घुसपैठ बढ़ रही है, तब भारत का चीन से आयात भी बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री जी को देश को संबोधित कर अपने कारण बताने चाहिए। हिंदुस्तान के मान के लिए प्रत्येक नागरिक उनका साथ देगा, पर तभी, जब बात भारत माता की होगी।''

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!