MP में कमलनाथ की सरकार, राजस्थान में संस्पेंस बरकरार

Edited By Seema Sharma,Updated: 14 Dec, 2018 01:11 AM

madhya pradesh cm will be kamal nath

मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम पर अभी तक कांग्रेस पार्टी में कोई सहमति नहीं बन पाई है। जहां एमपी में कमलनाथ का नाम आगे बताया जा रहा है, वहीं राजस्थान में अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। कुछ समय पहले कमलनाथ के नाम पर मुहर...

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ के नाम पर मुहर लग चुकी है। राज्य में कल कमलनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। भोपाल में विधायक दल की बैठक में कमलनाथ के नाम पर सहमति बनी। इससे पहले पूरे दिन मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर दिल्ली में मैराथन बैठक हुई। जिसमें कमलनाथ और ज्यातिरादित्य सिंह सिंधिया दोनों दिल्ली में मौजूद रहे। 

राजस्थान और छत्तीसगढ़ को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सचिन पायलट से मुलाकात की और अब उनसे मिलने अशोक गहलोत पहुंचे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ को लेकर बैठक टल गई है। दोनों राज्यों के सीएम का शुक्रवार को ऐलान हो सकता है।

LIVE UPDATES:

  • अशोक गहलोत राहुल से मिलने पहुंचे
  • राहुल के साथ पायलट की मुलाकत खत्म
  • राजस्थान पर सीएम चेहरे को लेकर फिर होगी राहुल गांधी के आवास पर बैठक
  • पायलट ने कहा, सोनिया-राहुल के फैसले का करेंगे सम्मान
  • पायलट सीएम बनने पर अड़े
  • पायलट ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ सभी कार्यकर्ताओं से शांति एवं अनुशासन बनाए रखने का आग्रह करता हूं। मुझे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर पूरा विश्वास है, माननीय राहुल गाँधी जी एवं सोनिया गांधी जी जो फ़ैसला लेंगे उसका हम स्वागत करेंगे।हम सभी कांग्रेस के प्रति सर्मिपत हैं और पार्टी की गरिमा बनाये रखना हम सभी की का जिम्मेदारी है।’’     
  • पायलट की समर्थकों से शांति व अनुशासन बनाए रखने की अपील
  • राजस्थान के दौसा जिले के महुआ के पास जयपुर आगरा रोड पर कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के समर्थकों ने उग्र प्रदर्शन करते हुए बस के शीशे तोड डाले ।
  • छत्तीसगढ पर कल तक के लिए टली बैठक,मुख्यमंत्री पर कल होगा फैसला
  • सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष की बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।  इससे पहले दिन में राहुल गांधी ने राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए के सी वेणुगोपाल और मध्य प्रदेश के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए ए के एंटनी के साथ बैठक की। 
  • मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ को प्रबल दावेदार माना जा रहा है, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया भी दौड़ में शामिल हैं।   

 

PunjabKesari

गहलोत-सचिन से अलग-अलग बैठक की राहुल ने
राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के चयन को लेकर कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच पार्टी राहुल गांधी ने इस पद की दौड़ में शामिल दोनों नेताओं गहलोत और पायलट से अलग अलग बैठक की। सूत्रों के अनुसार राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे के साथ बैठक के बाद गांधी ने अपने आवास पर गहलोत और पायलट से मुलाकात की। राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चयन के संदर्भ में राहुल ने मीडिया से कहा कि आप जल्द ही मुख्यमंत्रियों को देखेंगे।
PunjabKesari
बता दें कि बुधवार को गहलोत और पायलट के समर्थकों ने शक्ति प्रदर्शन किया, इतना ही नहीं दोनों नेताओं के समर्थक अपने-अपने नेता के नाम पर नारेबाजी करते हुए कांग्रेस कार्यलाय के बाहर भिड़ भी गए। दूसरी ओर मध्यप्रदेश में भी कमलनाथ और सिंधिया ने अपने-अपने विधायकों के साथ अलग-अलग बैठक की।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!