राहुल को मायावती से गठबंधन की उम्मीद, कहा- 2019 में विपक्षी पार्टियां आएंगी साथ

Edited By vasudha,Updated: 05 Oct, 2018 09:15 PM

आगामी चार राज्यों में भाजपा को धूल चटाने और जीत का सपना संजो रही कांग्रेस को भले ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने करारा झटका दे दिया है लेकिन इसके बावजूद राहुल गांधी को 2019 में मायावती के साथ आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पार्टी आगामी चुनावों में...

नेशनल डेस्क: आगामी चार राज्यों में भाजपा को धूल चटाने और जीत का सपना संजो रही कांग्रेस को भले ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने करारा झटका दे दिया है लेकिन इसके बावजूद राहुल गांधी को 2019 में मायावती के साथ आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पार्टी आगामी चुनावों में अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 
PunjabKesari
बसपा के अलग लडऩे से नहीं पड़ेगा असर 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने के बसपा प्रमुख मायावती के फैसले का कांग्रेस की संभावनाओं पर असर नहीं होगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा साथ आ सकती है। मायावती ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि वह मध्यप्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उनके फैसले को भाजपा के खिलाफ विपक्ष के महागठबंधन बनाने के प्रयासों के लिये बड़ा झटका माना जा रहा है।  

PunjabKesari
विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की होगी जीत 
राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे नहीं लगता कि मध्य प्रदेश में बसपा के गठबंधन नहीं करने से हमारे ऊपर कोई विपरीत असर हो रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस जीत हासिल करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में गठबंधन और केंद्र के स्तर पर गठबंधन में बहुत अंतर होता है। मायावती जी ने इसका संकेत दिया है। 

PunjabKesari
राज्य में कांग्रेस का रुख लचीला
राहुल ने कहा कि राज्य में हमारा रुख लचीला था। असल में प्रदेश के कुछ नेताओं की तुलना में मेरा रुख ज्यादा लचीला था। हम बातचीत कर रहे थे लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने अकेले चुनाव लडऩे का फैसला कर लिया था। उन्होने कहा कि मेरा मानना है कि राष्ट्रीय चुनाव में विपक्षी पार्टियां साथ आएंगी और खासकर उत्तर प्रदेश में साथ आएंगी। मायावती ने कहा था कि राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी गठबंधन के पक्ष में थे लेकिन कांग्रेस के कुछ ‘वरिष्ठ नेताओं’ ने तालमेल की संभावनाओं को विफल करने का काम किया। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!