इनसे गीता और उपनिषद पढ़ रहे हैं राहुल गांधी, प्रोफेसर करके देते हैं अंग्रेजी में अनुवाद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Jun, 2017 03:57 PM

rahul is trying to studying upanishad and gita

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा का मुकाबला करने के लिए आजकल वह उपनिषद और भगवद गीता पढ़ रहे हैं।

नई दिल्लीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा का मुकाबला करने के लिए आजकल वह उपनिषद और भगवद गीता पढ़ रहे हैं। राहुल के इस बयान के बाद सवाल था कि आखिर वे गीता और उपनिषद पढ़ किससे रहे हैं। गांधी का गीता ट्यूटर कौन हो सकता है इसे लेकर भी काफी चर्चा हुई थी। इस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश को राहुल गांधी का गीता और उपनिषद टीचर बताया गया थे लेकिन जयराम रमेश उनके टीचर नहीं है। हाालंकि जयराम रमेश को संस्कृत का काफी अच्छा जानकार माना जाता है और इसी लिए उनके राहुल को गीता पढ़ाने की खबर काफी चर्चा में रही थी।

सूत्रों के मुताबिक राहुल के गीता टीचर बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एक संस्कृत प्रोफेसर हैं। माना जाता है कि प्रोफेसर कई बार उनके दफ्तर में देखे जा चुके हैं और वह उन्हें गीता पढ़ने में मदद कर रहे हैं। प्रोफेसर उन्हें गीता के अंग्रेजी में ट्रांस्लेट किए हुए कुछ कोट्स देते हैं जिनकी मदद से राहुल को गीता पढ़ने और समझने में आसानी हो सके। माना जा रहा है कि राहुल गांधी के नए टीचर बीएचयू के एक संस्कृत प्रोफेसर हैं। बता दें कि पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था, ‘‘इन दिनों मैं उपनिषद और गीता पढ़ रहा हूं, क्योंकि मैं आरएसएस और भाजपा से लड़ रहा हूं।’’

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!