राहुल ने की BJP और RSS की तारीफ, बोले- इनसे नसीहत लें कांग्रेसी कार्यकर्त्ता!

Edited By Seema Sharma,Updated: 23 Jul, 2018 12:03 PM

rahul praises bjp and rss

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें भाजपा और आरएसएस से सीख लेनी चाहिए। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कार्यकर्त्ताओं को 2019 के लिए जीत का मंत्र देते हुए राहुल ने नसीहत देते हुए कहा कि...

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें भाजपा और आरएसएस से सीख लेनी चाहिए। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कार्यकर्त्ताओं को 2019 के लिए जीत का मंत्र देते हुए राहुल ने नसीहत देते हुए कहा कि पार्टी नेता सोच-समझकर बोलें। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सभी विपक्षी दल मिलकर भाजपा को लोकसभा चुनाव में हराएंगे, साथ ही उन्होंंने कहा कि भाजपा और आरएसएस की कार्यप्रणाली से सीखें। बैठक मे राहुल के बयान को पहले पार्टी की तरफ से यूट्यूब पर अपलोड किया गया था लेकिन कुछ ही मिनटों पर इसे हटा लिया गया। इसी भाषण में राहुल ने भाजपा की तारीफ की है। राहुल ने कार्यकर्त्ताओं से कहा कि हम कठिन मोर्चों पर काम करने से कतराते हैं, जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए।
PunjabKesari
राहुल ने आदिवासी समुदाय का उदाहरण देते हुए कहा कि दशकभर से इस समुदाय के लोग कांग्रेस के वोटर थे लेकिन भाजपा और आरएसएस के लोग इनके बीच गए और उनको समझा उनके साथ काम किया और अपनी पार्टी के बारे में समझाया, इसी वजह से इस समुदाय के लोग अब भाजपा को वोट देते हैं। दरअसल राहुल कार्यकर्त्ताओं को समझाना चाहते थे कि भाजपा और आरएसएस एक रणनीति और परिश्रम के तहत हर काम करते हैं। वे कांग्रेसियों को बताना चाहते थे कि अगर कड़ी मेहनत से कुछ भी किया जाए तो उसका परिणाम भी बेहतर होता है।
PunjabKesari
राहुल ने कार्यकर्त्ताओं को समझाया कि अगर वे फिर से आदिवासियों के बीच जाएं तो यह समुदाय फिर दोबारा कांग्रेस के साथ जुड़ सकता है। लेकिन शायद कांग्रेस को लगा कि राहुल के बयान को भाजपा नेता उछाल न दें इसलिए उन्होंने यू-ट्यूब से भाषण को हटा दिया। गांधी ने कहा कि वह सिद्धांतों की लड़ाई लड़ रहे हैं और इसलिए कोई भी नेता किसी भी तरह की बयानबाजी से बचे। उन्होंने परोक्षरूप से वरिष्ठ नेता शशि थरूर की तरफ इशारा करते हुए कहा कि गलतबयानी अब बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उल्लेखनीय है कि थरूर ने हाल ही में हिन्दू पाकिस्तान और हिन्दू तालिबान जैसे शब्दों का प्रयोग करके भाजपा को कांग्रेस पर निशाना साधने का मौका दिया है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!