छात्रों को लुभाने में जुटे राहुल, PM से की कमर्शियल एयरपोर्ट बनाने की मांग

Edited By Sonia Goswami,Updated: 02 Nov, 2018 12:12 PM

rahul s letter to pm commercial airport made in coaching hub kota

राजस्थान में चुनाव प्रचार जोरों पर है। कांग्रेस जहां भाजपा सरकार को घेरने में लगी है, वहीं भाजपा अपनी उपलब्धियों का बखान कर रही है।

नई दिल्लीः  राजस्थान में चुनाव प्रचार जोरों पर है। कांग्रेस जहां भाजपा सरकार को घेरने में लगी है, वहीं भाजपा अपनी उपलब्धियों का बखान कर रही है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि कोटा में एक कमर्शियल एयरपोर्ट बनाया जाए। राहुल ने लिखा है कि एयरपोर्ट से यहां कोचिंग ले रहे छात्रों के परिजनों को आसानी होगी। पर्यटन और रणनीतिक दृष्टि से भी यह फायदेमंद होगा।

राहुल गांधी ने अपने पत्र में बताया है कि पूरे देश से हर साल डेढ़ लाख छात्र कोचिंग लेने कोटा आते हैं। कोटा में कोई कमर्शियल एयरपोर्ट नहीं है, ऐसे में छात्रों के परिजनों को यहां आने में परेशानी होती है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया यहां एक एयरपोर्ट का संचालन करती है, लेकिन वहां से नियमित कमर्शियल उड़ानें नहीं होतीं। जरूरत है कोटा में एक कमर्शियल एयरपोर्ट बनाया जाए और उसे देश के महानगरों से सीधे जोड़ा जाए।

PunjabKesari

उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार कोटा एयरपोर्ट को अपग्रेड कर सकती है या नया कमर्शियल एयरपोर्ट बना सकती है। एयरपोर्ट से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। कोटा के उद्योग और हस्तशिल्प को इससे लाभ होना तय है। इससे यहां के हस्तशिल्प को भी बढ़ावा मिलेगा। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 24 अक्टूबर को राजस्थान के झालावाड़ से लेकर कोटा तक का रोड शो किया। रोड शो के रास्ते में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी के स्वागत के लिए जगह-जगह सड़क किनारे खड़े रहे। इसके बाद उन्होंने यहां की एक बड़ी जरूरत को प्रधानमंत्री के सामने रखा है।

PunjabKesari

क्यों फेमस है कोटा

राजस्थान का कोटा शहर कोचिंग के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध है। मुख्य रूप से यहां इंजीनियरिंग की कोचिंग कराने वाले संस्थान हैं, लेकिन हाल के दिनों में मेडिकल की तैयारी कराने वाले कई कोचिंग सेंटर भी खुल गए हैं। खासतौर से आईआईटी की तैयारी करने वाले छात्र देश के कोने-कोने से हजारों की संख्या में हर साल कोटा पहुंचते हैं। सैकड़ों छात्रों को सफलता भी मिलती है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!