राहुल ने पवन ऊर्जा संयंत्रों से जुड़े सुझाव पर प्रधानमंत्री पर किया कटाक्ष, भाजपा ने पलटवार किया

Edited By Yaspal,Updated: 09 Oct, 2020 05:00 PM

rahul slams pm on suggestion related to wind power plants bjp retaliates

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पवन उर्जा संयंत्रों के इस्तेमाल से स्वच्छ पेयजल पैदा करने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव को लेकर शुक्रवार को उन पर कटाक्ष किया जिसके बाद भाजपा नेताओं ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता को...

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पवन उर्जा संयंत्रों के इस्तेमाल से स्वच्छ पेयजल पैदा करने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव को लेकर शुक्रवार को उन पर कटाक्ष किया जिसके बाद भाजपा नेताओं ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता को विज्ञान पत्रों को पढ़ने की जरूरत है।

राहुल गांधी ने एक पवन ऊर्जा कंपनी के सीईओ के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत संबंधी वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘भारत को असली खतरा यह नहीं है कि हमारे प्रधानमंत्री को समझ नहीं है, बल्कि यह है कि उनके ईद-गिर्द के लोगों में किसी में उन्हें इस बारे में बताने की हिम्मत नहीं है।'' इस वीडियो में प्रधानमंत्री यह कहते सुने जा सकते हैं कि पवन ऊर्जा संयंत्र का इस्तेमाल करके न सिर्फ ऊर्जा, बल्कि ऑक्सीजन और स्वच्छ पेयजल पैदा किया जा सकता है।

राहुल गांधी के कटाक्ष को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पलटवार करते हुए कहा, ‘‘राहुल गांधी के ईद-गिर्द किसी को यह बताने की हिम्मत नहीं है कि उन्हें समझ नहीं है। उन्होंने उस विचार के लिए प्रधानमंत्री का मजाक बनाया जिसे दुनिया की एक बड़ी कंपनी के सीईओ ने समर्थन किया।''

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘राहुल जी, कल आप रात में उठ जाइए और दो विज्ञान पत्र पढ़िए जिन्हें मैंने यहां संलग्न किया है।'' पात्रा ने दो खबरें शेयर की जिनमें कहा गया है कि पवन ऊर्जा संयंत्र के इस्तेमाल से पानी पैदा किया जा सकता है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!