दिल्ली चुनावः राहुल का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- सब बेच रहे हैं, शायद ताजमहल भी बेच दें

Edited By Yaspal,Updated: 04 Feb, 2020 06:39 PM

rahul target on modi government says all are selling maybe even sell taj

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को दिल्ली के दंगल में अपने प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के लिए उतरे। एक जनसभा में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशना साधा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सब बेचने में लगे हैं। शायद ताजमहल भी बेच दें।...

नेशनल डेस्कः पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को दिल्ली के दंगल में अपने प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के लिए उतरे। एक जनसभा में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशना साधा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सब बेचने में लगे हैं। शायद ताजमहल भी बेच दें। दिल्ली के जंगपुरा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल बीजेपी के नेता देशभक्ति की बात करते रहते हैं। सुबह-शाम पाकिस्तान-पाकिस्तान करते रहते हैं। आप मुझे बीजेपी का एक नेता दिखा दो, जो पाकिस्तान में जाकर हिन्दुस्तान का नारा लगाने का दम रखता हो।

बीजेपी और आप पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि चाहे बीजेपी हो या आम आदमी पार्टी हो, काम नहीं होता सिर्फ मार्केटिंग होती है। 24 घंटे आप ही का पैसा लेकर अपनी मार्केटिंग आपके सामने करते हैं। मोदी जी ने कहा था 2 करोड़ युवाओं को हर साल नौकरी देंगे। मिले क्या... दिल्ली में केजरीवाल ने रोजगार के लिए क्या किया। नोटबंदी कांग्रेस ने की या नरेन्द्र मोदी ने. गब्बर सिंह टैक्स कौन लाया।
PunjabKesari
राहुल ने बजट भाषण पर बात करते हुए कहा कि वित्त मंत्री यह कहने को तैयार नहीं हैं कि उन्होंने कितने युवाओं को रोजगार दिलाया। 3 घंटे के बजट भाषण में न युवाओं के लिए कुछ न किसान के लिए। खोखला भाषण। डेढ़ लाख करोड़ रुपये कॉरपोरेट टैक्स माफ। साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये सिर्फ 15 लोगों का माफ किया गया। किसानों का पैसा, युवाओं का पैसा, आपका पैसा नोटबंदी कर आपकी जेब से निकालकर 15 लोगों को दे दिया। आप नाम जानते हो।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि अगले भाषण में लिस्ट निकालूंगा कि मोदी जी ने अडानी को कितने प्रोजेक्ट दिए हैं। मुझे लगता है कि 45 मिनट उसी में लग जाएंगे। जहां भी देखो आपको या तो अडानी का नाम दिखेगा या फिर अंबानी का। ये नरेन्द्र मोदी की सरकार नहीं है, ये अडानी-अंबानी की सरकार है। पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है. चीन में वायरस हुआ। सारी कंपनी मेड इन चाइना कर रही थी। आज हिंदुस्तान की तरफ देख रही हैं।
PunjabKesari
मेक इन इंडिया स्कीम पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि फ्रांस, जापान, इटली, अमेरिका सबने अपनी कंपनियों को चीन भेजा। आज वही देश घबराए हुए हैं। वो हिंदुस्तान की ओर देख रहे हैं। वो हिंदुस्तान से सवाल कर रहे हैं कि क्या आप चीन का मुकाबला कर सकते हो, क्या आप मेड इन इंडिया कर सकते हो, हां या ना। मोदी जी ने अच्छा नारा दिया मेक इन इंडिया का मगर एक फैक्ट्री नहीं लगाई।

राहुल गांधी बोले- पूरा का पूरा बेचने में लगे हैं
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि इंडियन ऑयल, एयर इंडिया, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, रेलवे, एनर्जी, लाल किला तक बेच दिया, शायद ताजमहल भी बेच दें। पूरा का पूरा बेचने में लगे हैं। जबकि पूरी दुनिया पूछ रही है कि हिन्दुस्तान मेड इन इंडिया कर सकता है या नहीं।

राहुल गांधी ने कांग्रेस के किए काम भी गिनाए
राहुल ने आगे कहा कि ये किस प्रकार का हिंदू धर्म है?  ये हिंदू धर्म नहीं है। बीजेपी का लक्ष्य है नफरत फैलाने का। आज कॉलेज स्टूडेंट्स को रोजगार नहीं मिल रहा। नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल आपको रोजगार नहीं दिलवा सकते। यहां मेट्रो कांग्रेस ने बनवाई, दोनों (नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल) ने कांग्रेस के लिए झूठ बोलकर चुनाव जीता।
PunjabKesari
कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि 25 पर्सेंट हमारा बजट प्रदूषण के खिलाफ खर्च होगा। 72000 हर साल पांच लाख लोगों को कांग्रेस देगी। लड़कियों के लिए नर्सरी टू पीएचडी फ्री शिक्षा। राहुल ने आगे कहा कि देश में जो नफरत फैल रही, हिंसा हो रही, इससे हिंदुस्तान को फायदा नहीं हो रहा। नरेंद्र मोदी को हो रहा है। विकास चाहते हो तो हिंसा मिटानी होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!