रेलवे स्टेशन आगजनी : कोचिंग संस्थानों पर संदेह; 46 लोग गिरफ्तार

Edited By Pardeep,Updated: 19 Jun, 2022 10:22 PM

railway station arson doubt on coaching institutes 46 people arrested

सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर 17 जून को हुई आगजनी और हिंसा के सिलसिले में करीब 46 लोगों को गिफ्तार किया गया है। साथ ही, इन घटनाओं में सेना में भर्ती की तैयारी कराने वाले

हैदराबादः सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर 17 जून को हुई आगजनी और हिंसा के सिलसिले में करीब 46 लोगों को गिफ्तार किया गया है। साथ ही, इन घटनाओं में सेना में भर्ती की तैयारी कराने वाले कोचिंग संस्थानों की भूमिका होने का संदेह है। रेलवे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां रविवार को यह जानकारी दी। 

पुलिस अधीक्षक बी अनिरूद्ध ने मीडिया को बताया कि शुरूआत में करीब 300 लोग गेट संख्या 3 से स्टेशन में घुसे। अचानक से यह संख्या बढ़ कर 2,000 हो गई और कुछ के हाथों में डंडे, सरिया और पेट्रोल के डिब्बे थे। उन्होंने रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। 

शुक्रवार को, सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ के खिलाफ रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर रही उपद्रवी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा कर्मियों के गोलीबारी करने पर एक युवक की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के आधार पर यह पाया गया कि युवा सेना में भर्ती के लिए ‘फिजिकल टेस्ट' में चयनित हो गये थे और लिखित परीक्षा के लिए तैयार थे, जो कोविड-19 महामारी के चलते छह बार टाल दी गई थी। 

पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘आंदोलनकारियों ने सेना में भर्ती की तैयारी कराने वाले कुछ कोचिंग संस्थानों के उकसावे में आकर 17 जून को सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर सुबह साढ़े आठ बजे एकत्र होने के लिए संदेश फैलाया। उन्होंने पेट्रोल के डिब्बे लेकर आने का भी निर्देश दिया। यह सेना में भर्ती की तैयारी कराने वाले कोचिंग संस्थानों की एक बड़ी साजिश है। ''

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!