तबाही के बाद थमी बारिश, धीमे-धीमे पटरी पर लौट रही है मायानगरी

Edited By vasudha,Updated: 03 Jul, 2019 12:26 PM

rain stop in mumbai

भारत की औद्योगिक राजधानी में तबाही मचाने के बाद बारिश कुछ थम गई है और जिन्दगी अब धीमे-धीमे पटरी पर लौट रही है। मूसलाधार बारिश और जलभराव से कुछ राहत के बाद सार्वजनिक परिवहन सेवा भी बुधवार को बहाल हो गई है...

नेशनल डेस्क: भारत की औद्योगिक राजधानी में तबाही मचाने के बाद बारिश कुछ थम गई है और जिन्दगी अब धीमे-धीमे पटरी पर लौट रही है। मूसलाधार बारिश और जलभराव से कुछ राहत के बाद सार्वजनिक परिवहन सेवा भी बुधवार को बहाल हो गई है। मुंबई में 26 जुलाई, 2005 की बारिश की कहर के बाद सोमवार सुबह से मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक हुई 375.2 मिलीमीटर बारिश सबसे तकलीफदेह रही। इससे बस, ट्रेन और विमान, तीनों सेवाएं प्रभावित रहीं। ट्रेनें रद्द की गईं या गंतव्य से पहले ही रोक दी गईं। 
PunjabKesari

 वहीं कुछ उड़ानों को रद्द करना पड़ा जबकि कई अन्य को दूसरे हवाई अड्डों पर उतारना पड़ा। बृहनमुंबई महा नगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि बारिश थमने के कारण शहर के किसी भी हिस्से में अब जलभराव की स्थिति नहीं है। लोकल ट्रेनें और बेस्ट की बसें समय से चल रही हैं। बेस्ट के प्रवक्ता के अनुसार, 3,203 बसों में से 2,950 फिलहाल सड़कों पर हैं। 

PunjabKesari
मध्य रेलवे ने रविवार की समय सारणी के अनुरुप मुंबई में लोकल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इसका अर्थ है कि फिलहाल सामान्य कामकाजी दिनों के मुकाबले कुछ कम ट्रेनें चलेंगी। मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुनील उदासी ने बताया कि मौसम विभाग को बुधवार को फिर से मूसलाधार बारिश होने और ऊंची लहरे उठने की आशंका है। इस पूर्वानुमान को देखते हुए हमने तीन जुलाई को मुंबई में रविवार की समय सारणी के अनुरुप ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। 
PunjabKesari

सुनील ने कहा कि जरुरत होने पर अतिरिक्त लोकल ट्रेनें चलायी जाएंगी। हालांकि, पश्चिम रेलवे ने अपनी सेवाएं पूरी तरह बहाल कर दी हैं जिससे लोगों को काफी राहत मिली है। बुधवार को कहीं से किसी दुर्घटना की सूचना नहीं है, सिर्फ विखरोली (ई) के टैगोर नगर में एक जगह बिजली मीटर में आग लगने की सूचना है। बीएमसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना में दो लोग झुलस गए हैं और उन्हें सिऑन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!