BJP से अलग हुए उद्धव की तरफ राज ठाकरे ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ

Edited By ,Updated: 30 Jan, 2017 07:20 PM

raj thackeray extended the hand of friendship to uddhav thackeray    s side

बीएमसी चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना और भाजपा में बढ़ी तल्खी और संबंध विच्छेद के बाद राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के नेता बाला नंदगांवकर ने रविवार शाम मुंबई के बांद्रा स्थित मातोश्री जाकर शिवसेना प्रमुख उद्धव...

मुंबई: बीएमसी चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना और भाजपा में बढ़ी तल्खी और संबंध विच्छेद के बाद राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के नेता बाला नंदगांवकर ने रविवार शाम मुंबई के बांद्रा स्थित मातोश्री जाकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। शिवसेना और भाजपा में बढ़ी तल्खी और संबंध विच्छेद के बीच हुई इस मुलाकात ने दोनों भाइयों राज और उद्धव के बीच गठबंधन की अटकलें बढ़ा दी है। एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के करीबी नंदगांवकर और उद्धव ठाकरे के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई।

सूत्रों के मुताबिक, नंदगांवकर ने इस मुलाकात में एमएनएस और शिवसेना के बीच गठबंधन का प्रस्ताव दिया। मिली जानकारी के अनुसार शिवसेना के साथ गठबंधन के लिए एमएनएस ने सीटों की कोई खास मांग नहीं रखी, बस मुंबई में भाजपा को रोकने के लिए संयुक्त मोर्चे की जरूरत पर जोर दिया। हालांकि राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि लंबे समय से अलग राहें पकड़े इन भाइयों के मिलन में अब थोड़ी देर चुकी है क्योंकि बीएमसी चुनावों के नामांकन भरने का काम पहले ही शुरू हो चुका है। अब बस इतना हो सकता है कि ये दोनों दल मुंबई, ठाणे, पुणे और नासिक के निकाय चुनावों के लिए रणनीतिक साझेदारी कर लें। वहीं सूत्रों का कहना है कि एमएनएस मुंबई और ठाणे में शिवसेना को समर्थन देने की इच्छुक हैं लेकिन बदलें में उसे नासिक में मदद चाहिए मनसे नासिक नगरनिगम की सत्ता है, लेकिन उनसे सभी प्रमुख नेताओं सहित आधे से ज्यादा पार्षदों से उसका साथ छोड़ पार्टी की चुनाव उम्मीदों को मद्धिम कर दिया हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!