राजस्थानः भाजपा की पहली सूची में एक नया नाम, 14 मौजूदा सांसदों को टिकट

Edited By Yaspal,Updated: 21 Mar, 2019 09:13 PM

rajasthan a new name in the bjp s first list tickets to 14 sitting mps

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में राजस्थान की 16 सीटों पर भी अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित किए। पार्टी की इस सूची में एक नया नाम झुंझुनू सीट पर सामने आया है नरेंद्र खीचड़...

जयपुरः भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में राजस्थान की 16 सीटों पर भी अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित किए। पार्टी की इस सूची में एक नया नाम झुंझुनू सीट पर सामने आया है नरेंद्र खीचड़ का जबकि अजमेर सीट पर उसने भागीरथ चौधरी को टिकट दिया है। तमाम अटकलों को दरकिनार करते हुए पार्टी ने गंगानगर से मौजूदा सांसद निहाल चंद को ही टिकट दी है। वहीं बीकानेर से मौजूदा सांसद व केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची नयी दिल्ली में जारी की। इसमें पार्टी ने कुल 184 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इसके तहत पार्टी ने सीकर से सुमेधानंद सरस्वती, जयपुर (ग्रामीण) से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, जयपुर से रामचरण बोहरा, टोंक सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया, पाली से पीपी चौधरी, जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, जालोर से देवजी पाटिल, उदयपुर से अर्जुन मीणा, चित्तौडग़ढ से चंद्रप्रकाश जोशी, भीलवाड़ा से सुभाष बहेरिया, कोटा से ओम बिड़ला व झालावाड़ बारां से दुष्यंत सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। ये सभी मौजूदा सांसद हैं।

पार्टी ने झुंझुनू सीट पर मौजूदा सांसद संतोष अहलावत की जगह नरेंद्र खीचड़ को प्रत्याशी बनाया है। वहीं अजमेर से भागीरथ चौधरी को मैदान में उतारा है। उपचुनाव में यह सीट कांग्रेस के रघु शर्मा ने जीती थी। हालांकि रघु शर्मा अब विधायक व राज्य सरकार में मंत्री हैं। राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!