राजस्थान के मुख्यमंत्री ने लोगों से की तूफान से सतर्क रहने की अपील

Edited By Hitesh,Updated: 17 May, 2021 12:14 PM

rajasthan chief minister appeals to people to be alert from the storm

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तूफान ताऊ ते को लेकर सतर्क रहने की प्रदेशवासियों से अपील की हैं। श्री गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए यह अपील करते हुए कहा कि तूफान ताऊ ते को देखते हुए प्रदेश में पूरी तैयारी की जा रही है, जिसमें आवश्यक प्रबंधन...

नेशनल डेस्क: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तूफान ताऊते को लेकर सतर्क रहने की प्रदेशवासियों से अपील की हैं। गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए यह अपील करते हुए कहा कि तूफान ताऊते को देखते हुए प्रदेश में पूरी तैयारी की जा रही है, जिसमें आवश्यक प्रबंधन किए जा रहे हैं। उन्होंने तूफ़ान को लेकर सभी से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जैसा अभी तक का अनुमान है, उसके अनुसार तूफान ताऊते जामनगर को हिट कर सकता है जो राजस्थान के लिए ऑक्सीजन सप्लाई का सबसे बड़ा सोर्स है इसके सम्बन्ध में अधिकारियों को बैठक लेकर अल्टरनेट एमरजेंसी प्लान बनाने के निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘मौसम विभाग के अनुसार जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिले तूफान से प्रभावित हो सकते हैं। आज डूंगरपुर में अंधड़ और बारिश आई जिसमें कुछ लोगों की जानें गई एवं नुकसान भी हुआ है। प्रभावितों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ।'' उन्होंने कहा कि साथ ही आपदा प्रबंधन की टीमों को तूफान से संभावित असर वाले क्षेत्रों में तैनात किए जाने और हर स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात से आने वाले समुद्री तूफान के मद्देनजर प्रदेशभर में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारू रखने और बफर स्टॉक तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं। तूफान के कारण अस्पतालों को बिजली आपूर्ति में व्यवधान नहीं आए। अस्पतालों में विद्युत जनरेटर की वैकल्पिक व्यवस्था रखने के निर्देश भी दिए हैं। उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने सोमवार से गुरुवार तक चार दिन में जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में तूफान ताऊ ते के मद्देनजर अलटर् जारी किया गया हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!