देश

राजस्थान के सम्राट होंगे 'अशोक', पायलट डिप्टी सीएम

राजस्थान के सम्राट होंगे 'अशोक', पायलट डिप्टी सीएम

नई दिल्ली: राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत होंगे और सचिन पायलट डिप्टी सीएम बनेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गहलोत और सचिन के साथ अढ़ाई घंटे की बैठक के बाद यह फैसला सुनाया है। पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रैंस में कहा कि जनता ने जो जिम्मेदारी हमें सौंपी है, हम उसे बाखूबी निभाएंगे। पायलट ने राजस्थान की डिप्टी सीएम बनाए जाने पर राहुल गांधी और विधायकों को धन्यवाद दिया। इससे पहले राहुल ने गहलोत और पायलट के साथ बैठक के बाद ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की है जिसमें उनके एक ओर गहलोत तथा दूसरी ओर पायलट हैं। तीनों नेता मुस्करा रहे हैं। राहुल ने इस फोटो का कैप्शन ‘राजस्थान का साझा रंग’ दिया है।
PunjabKesari

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद पर कमलनाथ की ताजपोशी गुरुवार को तय हो चुकी है लेकिन राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम को लेकर पेंच फंसा हुआ था। राजस्थान के बाद राहुल ने छत्तीसगढ़ के सीएम पद के दावेदारों के साथ बैठक की। दरअसल कांग्रेस 2019 के लिए अभी से मैदान तैयार कर रही है और इसी के मद्देनजर राहुल ने सोच-समझ कर ही राज्यों में सीएम पद के उम्मीदवारों का चयन किया है।
PunjabKesari
बुधवार से ही दिल्ली में राहुल गांधी के घर पर बैठकों का दौर जारी है। राजस्थान में गहलोत और पायलट के बीच सीएम बनने को लेकर जोर-आजमाइश चल रही थी जिस पर अब विराम लग गया है।
PunjabKesari छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष रहे वरिष्ठ नेता टी.एस. सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चरण दास महंत का नाम सीएम पद की दौड़ में है। देर रात राहुल गांधी ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी पी.एल. पूनिया और केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे को बुलाया और छत्तीसगढ़ के विधायकों की राय जानी, लेकिन फैसला देर रात तक भी नहीं हो पाया।

 

PunjabKesari

PunjabKesari

Related News