देश

राजस्थान में 74 फीसदी मतदान, दिग्गजों की किस्मत EVM में बंद

राजस्थान में 74 फीसदी मतदान, दिग्गजों की किस्मत EVM में बंद

जयपुरः राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 74 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार राज्य की 200 में 199 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार को सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम होते होत यह आंकड़ा 74 फीसदी तक पहुंच गया।

PunjabKesari
मतदान का आधिकारिक समय शाम पांच बजे तक था और इस समय तक मतदान केंद्र की कतार में शामिल हो चुके मतदाताओं को मतदान करने दिया जाएगा और सही सही तस्वीर कुछ घंटे बाद ही साफ हो पाएगी। विशिष्ट पुलिस महानदिेशक (कानून व्यवस्था) एन आर के रेड्डी ने बताया कि दो तीन छोटी घटनाओं को छोड़कर कुल मिला कर मतदान शांतिपूर्ण रहा।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि बीकानेर के कोलायत तथा सीकर में दो गुटों में झड़प हुई। वहीं अलवर के शाहजहांपुर के एक गांव में कुछ लोगों ने मतदान केंद्र में घुसने की कोशिश की। वहां अर्धसैनिक बलों को हालात पर काबू पाने के लिए हवा में गोली चलानी पड़ी। इस घटना के कारण मतदान बाधित हुआ।
PunjabKesari
बीकानेर के कोलायत में एक मतदान केंद्र के बाहर दो गुट आपस में उलझ गए। एक वाहन फूंक दिया गया। सीकर में भी ऐसी झड़प हुई लेकिन मतदान अप्रभावित रहा। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीनों के काम नहीं करने की खबरें भी आई हैं।  

Related News