कांग्रेस में आपसी लड़ाई की वजह से राजस्थान पिछड़ गया, वसुंधरा राजे ने साधा गहलोत सरकार पर निशाना

Edited By rajesh kumar,Updated: 04 Mar, 2023 08:34 PM

rajasthan has lagged behind due to infighting in congress vasundhara raje

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को राजस्थान में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस में चल रही सियासी खींचतान पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस में जारी आपसी लड़ाई की वजह से राजस्थान पिछड़ गया है।

 

नेशनल डेस्क: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को राजस्थान में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस में चल रही सियासी खींचतान पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस में जारी आपसी लड़ाई की वजह से राजस्थान पिछड़ गया है। राजे ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘एक-दूसरे को चोट पहुंचाने में इन्होंने कमी नहीं छोड़ी। पूरे चार साल एक-दूसरे को पछाड़ने में लगा दिये, लेकिन किसने किसको पछाड़ा.. यह मेरा विषय नहीं है। इनकी लड़ाई की वजह से राजस्थान पिछड़ गया है।''

सालासर में अपने जन्मदिन के अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राजे ने भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था, गैंगवार और दलित प्रताड़ना पर सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया है और बिना पैसे के कोई काम नहीं होता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की रिपोर्ट में कहा गया है कि अवैध खनन राजस्थान में दूर तक फैला हुआ है और करोड़ों रुपये खाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आप आंकड़े उठाकर देख लीजिए कि राजस्थान के अंदर कितना भ्रष्टाचार है, पूरे देश के अंदर अगर कोई राज्य शीर्ष पर है तो वह है राजस्थान।'' राजे ने कहा कि प्रदेश में लूटपाट, दुष्कर्म, दलित अत्याचार, डकैती, धार्मिक उन्माद और गैंगवार की घटनाएं आम हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों के अपराधियों ने भी राजस्थान को अपना अड्डा बना लिया है। उन्होंने कहा, ‘जनता जाये तो जाये कहां? किसके पास जाये, किससे न्याय मांगे, राजस्थान जल रहा है।

मुख्यमंत्री चैन की नींद सो रहे हैं, उन्हें अंदाज नहीं है कि जनता का आक्रोश उनकी कुर्सी तक पहुंच गया है और कुछ ही दिनों के अंदर उनकी सरकार नहीं बचेगी।'' उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में देश आज अमृतकाल मना रहा है, जबकि दूसरी तरफ राजस्थान में अराजकता, अन्याय, बेरोजगारी है और जनता खून के आंसू पी रही है। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजे ने प्रदेश सरकार के बजट को कांग्रेस का घोषणा पत्र करार दिया।

उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की पूर्व सरकार के समय राजस्थान अग्रणी प्रदेश था, लेकिन आज यह भ्रष्टाचार, लूटपाट, गैंगवार सहित सब खराब चीजों में शीर्ष पर है। राजे ने कहा ‘‘ संगठन की सिपाही के रूप में मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के नेतृत्व में विचारधारा की मशाल लेकर चल रही हूं।'' इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी, अरुण चतुर्वेदी, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, कालीचरण सराफ सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!