देश

राजस्थानः चुनावी सरगर्मी, मायके में 300 फीट लंबी चुनरी से स्वागत

राजस्थानः चुनावी सरगर्मी, मायके में 300 फीट लंबी चुनरी से स्वागत

नेशनल डेस्कः जोधपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमा रहीं मनीषा पंवार का अपने मायके के मोहल्ले में गजब का स्वागत हुआ। मनीषा जब अपने मायका यानी उम्मेद चौक पहुंचीं तो उन्हें तीन सौ फीट लम्बी चुनरी ओढ़ाकर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। बता दें कि जोधपुर में मायके जाने वाली बेटियों की विदाई में साड़ी या चुनरी देने की परम्परा है।

सबसे लम्बा काफिला गहलोत के क्षेत्र में
जोधपुर के सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का मुकाबला भाजपा के शम्भू सिंह खेतासर कर रहे हैं। पिछले चुनाव में जोधपुर जिले की दस सीटों में से केवल गहलोत ही अपनी सीट बचा पाए थे। तब भी गहलोत के सामने खेतासर ही थे। खेतासर का चुनाव प्रचार अभी सबसे लम्बे गाड़ियों के काफिले को लेकर चर्चा में है। किसी भी क्षेत्र में जहां 100-150 गाडिय़ों का काफिला दिख जाए, समझ लो खेतासर का ही चुनावी मजमा है।
PunjabKesari
गुप्त लंगर और रामरसोड़े  
चुनाव प्रचार ज्यों-ज्यों गति पकड़ रहा है कांग्रेस और भाजपा ने कार्यकर्त्ताओं के लिए लंगर और रामरसोड़े की व्यवस्था भी शुरू कर दी है। हालांकि चुनाव खर्च बताने की तलवार के चलते ये सब इतना खुल्लम-खुल्ला नहीं है, मगर कार्यकर्त्ताओं को पता है कि किसका लंगर कहां लगता है। इसके अलावा दोनों ही पार्टियों ने भोजन के कूपन बांटने की व्यवस्था भी कर रखी है। अपने खास कार्यकर्त्ताओं के लिए नाश्ते से लेकर लंच और फिर डिनर के ये कूपन अलग-अलग रैस्टोरैंट व होटलों में मान्य हैं। हालांकि इन कूपन में भी वर्गीकरण है, इसमें साधारण रैस्टोरैंट से लेकर मिडल क्लास होटल एवं लग्जरी होटल्स तक शामिल हैं।

Related News