रजनीकांत करेंगे तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से राजनीतिक पारी की शुरूआत

Edited By Yaspal,Updated: 19 Apr, 2019 06:02 PM

rajinikanth launches political shift from tamil nadu assembly elections

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनावों के साथ ही उनकी राजनीतिक पारी की शुरुआत होगी। उनकी यह टिप्पणी पूर्व में की गई उनकी घोषणा को दोहराती है कि वह तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनाव...

चेन्नईः तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनावों के साथ ही उनकी राजनीतिक पारी की शुरुआत होगी। उनकी यह टिप्पणी पूर्व में की गई उनकी घोषणा को दोहराती है कि वह तमिलनाडु में अगले विधानसभा चुनाव तक वह एक पार्टी का गठन करेंगे और सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। राज्य में अगले विधानसभा चुनाव 2021 में होंगे।

राजनीति में उनका प्रवेश कब तक होने की उम्मीद है, यह पूछे जाने पर अभिनेता ने दो टूक जवाब दिया, “जब भी विधानसभा चुनाव होंगे।” उनसे पूछा गया कि क्या वह लोकसभा की 38 सीटों के साथ 18 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के नतीजों के आधार पर फैसला लेंगे ? इस पर रजनीकांत ने कहा कि वह परिणाम घोषित होने के बाद इस पर प्रतिक्रिया देंगे।

अगर परिणामों से राज्य में विधानसभा चुनाव होने की संभावना बनती है तब क्या वह चुनाव के लिए तैयार हैं, यह पूछे जाने पर अभिनेता ने कहा, “जब कभी भी चुनाव होंगे, मैं लड़ने के लिए तैयार हूं।” तमिलनाडु में कुल 22 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों के नतीजों से यह तय होगा कि राज्य में अन्नाद्रमुक की सरकार का शासन रहेगा या नहीं। अन्य चार सीटों पर उपचुनाव 19 मई को होंगे।

234 सदस्यीय सदन में अध्यक्ष के अलावा, पलानीस्वामी सरकार के 113 विधायक हैं। सरकार बचाए रखने के लिए अन्नाद्रमुक को महज 117 का बहुमत चाहिए। सबकी निगाहें उपचुनावों के नतीजों पर टिकी हुई हैं क्योंकि अन्नाद्रमुक को नुकसान होने की स्थिति में राज्य में अगले विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!