राफेल मामले पर लोकसभा में हंगामा, राजनाथ ने पूछा- बहस से क्यों भाग रही है कांग्रेस

Edited By vasudha,Updated: 31 Dec, 2018 03:04 PM

rajnath asked why the congress party running away from the debate

लोकसभा में कांग्रेस ने सोमवार को एक बार फिर राफेल सौदे का मुद्दा उठाया और इसमें कथित तौर पर घोटाले का आरोप लगाया। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बार-बार झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं होती और कांग्रेस इस मुद्दे पर सदन में चर्चा से क्यों भाग...

नेशनल डेस्क: लोकसभा में कांग्रेस ने सोमवार को एक बार फिर राफेल सौदे का मुद्दा उठाया और इसमें कथित तौर पर घोटाले का आरोप लगाया। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बार-बार झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं होती और कांग्रेस इस मुद्दे पर सदन में चर्चा से क्यों भाग रही है।  कांग्रेस सदस्य 11 दिसंबर को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से ही दोनों सदनों में इस मुद्दे को उठाते रहे हैं और इस मामले की जांच संसद की संयुक्त संसदीय समिति से कराने मांग करते रहे हैं।
 PunjabKesari 

शून्यकाल के दौरान लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने इस विषय को उठाते हुए कहा कि राफेल विमान सौदा फ्रांस के साथ किया गया। इस विमान को अधिक कीमत पर खरीदा गया। यह विमान संप्रग सरकार की तुलना में तीन गुना अधिक कीमत पर खरीदा गया। उन्होंने सवाल किया कि सरकार विमान की कीमत क्यों नहीं बता रही है। इस संबंध में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को अनुबंध क्यों नहीं दिया गया। खडगे ने आरोप लगाया कि इसमें 30 हजार करोड़ रूपये का कथित घोटाला हुआ है। इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच करायी जाए।  

PunjabKesari
इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लगातार और बार बार झूठ बोलने से कोई बात सच कभी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राफेल के बारे में कितना भी असत्य क्यों न बोले, वह सच कभी नहीं बन सकता। उन्होंने कहा कि इस विषय पर हम सदन में चर्चा कराने को तैयार हैं, कांग्रेस पार्टी बहस से क्यों भाग रही है, यह बतायें।  

PunjabKesari
भाजपा के रमेश बिधूड़ी ने राफेल मामले पर कांग्रेस सदस्यों का विरोध का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े सदन में हैं और वे आरोप लगाते हैं और हर बार अलग अलग कीमत बताते हैं।  उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस के लोग इस मामले पर चर्चा से क्यों भाग रहे हैं। कांग्रेस सदस्यों ने प्रश्नकाल के दौरान भी राफेल विमान सौदे की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग की और सदन में नारेबाजी की । इसके कारण कार्यवाही बाधित हुई और बैठक प्रश्नकाल समाप्त होने से 10 मिनट पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!