भारत में अल्पसंख्यक समुदाय सुरक्षित, अपने गिरेबान में झांके पाकिस्तान: राजनाथ सिंह

Edited By vasudha,Updated: 15 Sep, 2019 03:13 PM

rajnath reply to pakistan

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार हनन को लेकर बेवजह का राग छेड़ने वाले पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। उन्होंने रविवार को कहा कि वह बंटवारे के बाद वहां गये लोगों को प्रताड़ति कर रहा है...

नेशनल डेस्क: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार हनन को लेकर बेवजह का राग छेड़ने वाले पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। उन्होंने रविवार को कहा कि वह बंटवारे के बाद वहां गये लोगों को प्रताड़ति कर रहा है जबकि भारत में अल्पसंख्यक समुदाय सुरक्षित था, सुरक्षित है और आगे भी रहेगा।  सिंह ने पाकिस्तान को नसीहत भी दी कि उसे अपने गिरबां में झांकना चाहिए और अपने यहां घोर मानवाधिकार उल्लंघन की स्थिति का भी संज्ञान लेना चाहिए।   

PunjabKesari

रविवार सुबह सिलसिलेवार ट्विट में रक्षा मंत्री ने लिखा कि जिस पाकिस्तान में सारे अल्पसंख्यक समुदाय अपनी सलामती को लेकर चिंतित रहते हैं उसके मुंह से मानवाधिकार की बातें अच्छी नहीं लगती। धारा 370 के समाप्त करने के भारत के फ़ैसले को वह पचा नहीं पा रहा है और उसने सयुक्त राष्ट्र को भी गुमराह करने की कोशिश की है। भारत में सभी मजहब के लोग शांति से एक दूसरे से मिल जुलकर रहे हैं, यह बात पाकिस्तान को रास नही आती। अल्पसंख्यक समुदाय भी यहां सुरक्षित महसूस करता है। 

PunjabKesari

राजनाथ ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय यहां हमेशा सुरक्षित था, सुरक्षित है और आगे भी रहेगा। पाकिस्तान में लम्बे समय से मानवाधिकार के उल्लंघन का सिलसिला चल रहा है। जो लोग बंटवारे के बाद पाकिस्तान गये उन्हें आज भी वहां पर मुहाजिर कहकर अपमानित किया जाता है। जबकि भारत में सभी लोग सुरक्षित और सम्मानित महसूस करते हैं। पाकिस्तान में सिंधी, सिख, बलूची और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के साथ क्या हो रहा है यह बात आज दुनिया से छिपी नही है। 

PunjabKesari

रक्षा मंत्री ने कहा कि जो पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में मानवाधिकार उल्लंघन की बात उठा रहा है वह स्वयं अपने देश के अंदर झांक कर देखे। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि हमारे पड़ोसी को अपनी आतंकवाद की नीति छोड़ देनी चाहिए नहीं तो एक दिन उसे मजबूरन छोड़नी पड़ेगी क्योंकि यदि उसकी नीतियां नहीं बदलीं तो उसे खंड-खंड होने से दुनिया की कोई ताक़त रोक नहीं सकेगी। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में जम्मू कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन का मामला उठाया था। भारत ने इसे कोरी झूठ करार देते हुए पाकिस्तान को आतंकवाद का गढ बताया था।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!