कृषि बिल पास होने पर राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा बोले- 70 साल बाद किसानों को मिली आजादी

Edited By vasudha,Updated: 20 Sep, 2020 03:09 PM

rajnath singh and jp nadda says 70 years after the farmers got freedom

राज्यसभा में रविवार को विपक्ष के भारी हंगामें के बीच कृषि सुधारों के दो विधेयकों ‘कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020'' तथा ‘कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन एवं कृषि सेवा करार विधेयक 2020'' को पारित कर दिया गया। बिल...

नेशनल डेस्क: राज्यसभा में रविवार को विपक्ष के भारी हंगामें के बीच कृषि सुधारों के दो विधेयकों ‘कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020' तथा ‘कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन एवं कृषि सेवा करार विधेयक 2020' को पारित कर दिया गया। बिल के पास होने पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने खुशी जाहिर की है। 

PunjabKesari

राजनाथ सिंह ने एक के बाद एक ट्वीट कर लिखा कि इन दोनों विधेयकों के पारित होने में न केवल भारत की खाद्य सुरक्षा मजबूत होगी बल्कि किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में भी यह एक बड़ा प्रभावी कदम सिद्ध होगा। इस अभूतपूर्व कृषि सुधार के लिए मै प्रधानमंत्रीजी का हार्दिक अभिनन्दन करते हुए कृषिमंत्रीजी को धन्यवाद देता हूं।

PunjabKesari

रक्षा मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के दिशानिर्देशन में आज ‘आत्मनिर्भर कृषि’ की मजबूत नींव रख दी गई है। संसद में इन दोनों विधायकों के पारित हो जाने के बाद कृषि क्षेत्र में वृद्धि और विकास का एक नया इतिहास लिखा जायेगा। 

PunjabKesari
वहीं नड्डा ने मीडिया को संबोधिते करते हुए कहा कि 70 साल से जिस तरीके से किसानों के साथ अन्याय हो रहा था, शोषण हो रहा था, उनको आजादी दिलाने का काम सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किया है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो पार्टियां बार-बार सभ्यता की बात करती हैं उन्होंने सभ्यता को ताक में रख कर जिस तरीके का कार्य किया है ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और निंदनीय है। चेयरमैन साहब इसका नोट लेंगे और इस पर एक्शन भी लेंगे। नड्डा ने कहा कि राज्यसभा में जो भी हुआ मैं उसकी निंदा करता हूं। जो पार्टियां किसान विरोधी हैं उन्होंने आज इस तरह का प्रयास करके प्रजातंत्र पर बहुत बड़ा कुठाराघात किया है। उनको प्रजातंत्र पर भी विश्वास नहीं है इसलिए उन्होंने इस तरह से प्रयास किया था। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!