राजनाथ सिंह का इमरान खान को जवाब, कहा- पाक से आतंकवाद खत्म कर साबित करें ‘मोदी प्रेम'

Edited By vasudha,Updated: 14 May, 2019 01:39 PM

rajnath singh replies to imran khan

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के ‘नरेंद्र मोदी प्रेम'' पर सवाल खड़ा करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर सचमुच ऐसा है तो वहसुनिश्चित करें कि पाकिस्तान की धरती पर वह न तो आतंकवाद पैदा होने देंगे, न पनपने देंगे और न ही पलने देंगे...

नेशनल डेस्क: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के ‘नरेंद्र मोदी प्रेम' पर सवाल खड़ा करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर सचमुच ऐसा है तो वहसुनिश्चित करें कि पाकिस्तान की धरती पर वह न तो आतंकवाद पैदा होने देंगे, न पनपने देंगे और न ही पलने देंगे। राजनाथ सिंह ने ऐ साक्षात्कार में कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी धरती पर पनप रहे आतंकवाद को खत्म करने के लिए गंभीरता दिखाता है तो भारत इस बुराई से निपटने में उसे हरसंभव सहायता देगा। 
PunjabKesari

आतंकवाद का सफाया करे पाक 
दरअसल लोकसभा चुनाव के पहले चरण से पहले, दस अप्रैल को इस्लामाबाद में विदेशी संवाददाताओं से बातचीत के दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कथित तौर पर कहा था कि अगर चुनाव में भाजपा और नरेंद्र मोदी दोबारा जीतते हैं तो यह भारत-पाकिस्तान के बीच शांति के लिए बहुत ही अच्छा होगा। भारत में चुनावी माहौल में इस बयान ने विपक्षी दलों को मौका दे दिया और उन्होंने प्रधानमंत्री को घेरने का प्रयास करते हुए इमरान खान के ‘‘मोदी प्रेम'' का मुद्दा उठाया। सिंह ने कहा कि अगर इमरान खान को मोदी से प्रेम है तो उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह पाकिस्तान की धरती पर आतंकवाद को न पैदा होने देंगे, न पनपने देंगे, न पलने देंगे बल्कि जड़ से इसका सफाया करेंगे ।

PunjabKesari
कांग्रेस पर बोला हमला
राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान को यह घोषणा करनी चाहिए कि वह अपनी धरती से आतंकवाद का पूरी तरह सफाया कर देगा और जरूरत पड़ने पर भारत से मदद ली जा सकती है। अगर पाकिस्तान से यह बयान आता है तब हम मानेंगे कि इमरान मोदी के प्रशंसक हैं और भारत के साथ संबंध सामान्य करना चाहते हैं। उन्होंने कांग्रेस नीत संप्रग सरकार की पाकिस्तान नीति को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि 2004 में तत्कालीन राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ इस बयान के लिए सहमत थे कि पाकिस्तान अपनी धरती का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए नहीं होने देगा। लेकिन एक साल बाद, कांग्रेस के शासनकाल में नयी दिल्ली से यह बयान दिया गया कि भारत ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान भी आतंकवाद से पीड़ित है। यह बहुत बड़ी भूल थी।

PunjabKesari
आतंकवाद का नहीं होता धर्म 
गृह मंत्री ने कहा कि आतंकवाद, आतंकवाद होता है। इसकी जाति, इसका धर्म, मजहब नहीं होता । आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय को साथ लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने इस लड़ाई को ही कमजोर कर दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद हमारे लिये चुनावी मुद्दा नहीं बल्कि हमारी प्राथमिकता है। लेकिन सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम की प्रशंसा करना क्या अपराध है ? केवल चुनाव के दौरान ही नहीं, हमने पहले भी उनका शौर्यगान किया है। भाजपा नेता ने इस बात से इंकार किया कि उनकी पार्टी ने किसी की राष्ट्रभक्ति पर सवाल उठाया है। उन्होंने साथ ही कहा कि सेना के पराक्रम पर लोगों को गर्व की अनुभूति होनी चाहिए । 

जीएसटी और नोटबंदी को लोगों ने किया स्वीकार
राजनाथ ने कहा कि ऑपरेशन बालाकोट एयर स्ट्राइक विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर हुआ। भारत के साथ साथ शायद दुनिया में भी आतंकवाद के खिलाफ इतना बड़ा ऑपरेशन पहले नहीं हुआ। उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले को खुफिया विफलता मानने से इंकार करते हुए कहा कि इसकी जांच चल रही है। नोटबंदी, जीएसटी और कालाधन के बारे में उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी को लोगों ने स्वीकार कर लिया है। कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है। बेनामी सम्पत्ति कानून बनाया गया। प्रत्यक्ष नकद अंतरण की व्यवस्था के कारण करीब 1.10 लाख करोड़ रूपये की बचत हुई है । 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!