मनाली-लेह मार्ग को 12 महीने खुला रखने की कवायद तेज, राजनाथ आज करेंगे स्टील ब्रिज का उद्घाटन

Edited By Pardeep,Updated: 24 Sep, 2020 04:05 AM

rajnath to inaugurate steel bridge today

चीन से तनातनी के बीच सामरिक महत्व की अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण से करीब एक सप्ताह पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को हिमाचल के सबसे लंबे 360 मीटर दारचा पुल (स्टील ब्रिज) का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। रक्षा मंत्री इस दौरान देशभर के 43 पुलों और एक...

नई दिल्ली/कुल्लू: चीन से तनातनी के बीच सामरिक महत्व की अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण से करीब एक सप्ताह पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को हिमाचल के सबसे लंबे 360 मीटर दारचा पुल (स्टील ब्रिज) का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। रक्षा मंत्री इस दौरान देशभर के 43 पुलों और एक सुरंग का शिलान्यास भी करेंगे। वहीं, अटल टनल भी 3 अक्तूबर को देश को समर्पित कर दी जाएगी। इसके लोकार्पण के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का कार्यक्रम है। तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज और कल मनाली में ही रहेंगे।
PunjabKesari
प्रदेश के सबसे लंबे स्टील ब्रिज का कल उद्घाटन करेंगे राजनाथ सिंह   
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वीरवार को मनाली-लेह मार्ग पर दारचा में बने प्रदेश के सबसे लंबे 360 मीटर स्टील ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। यह ब्रिज उत्तरी भारत का दूसरा और हिमाचल का पहला सबसे लंबा स्टील ट्रस्ट ब्रिज है। मनाली से सटे पलचान पुल का भी राजनाथ सिंह शुभारंभ करेंगे। 38 बीआरटीएफ के कमांडर उमा शंकर ने कहा कि स्टील ब्रिज से अब सेना के वाहन मनाली-लाहौल-लेह-लद्दाख के बीच बिना किसी गतिरोध के आ-जा सकेंगे। मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने कहा कि इससे न केवल सेना बल्कि स्थानीय लोगों और सैलानियों को भी लाभ होगा। 

अटल टनल रोहतांग से बस का ट्रायल सफल
लोकार्पण से पहले मंगलवार को अटल टनल रोहतांग में एचआरटीसी बस का ट्रायल किया गया। कुल्लू से सिस्सू और सिस्सू से कुल्लू के लिए भेजी गई बस ने सफलतापूर्वक सफर तय किया है। नौ किलोमीटर लंबी टनल का सफर बस ने 15 मिनट में तय किया। ट्रायल के दौरान एसडीएम रमन घरसंगी, आरएम केलांग मंगल चंद मनेपा, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता अनूप शर्मा आदि मौजूद रहे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!