राज्यसभा चुनाव: भाजपा ने घोषित किए 9 उम्मीदवारों के नाम, सिंधिया को आते ही मिला टिकट

Edited By shukdev,Updated: 11 Mar, 2020 06:35 PM

rajya sabha elections bjp declared 9 candidates names

भाजपा ने बुधवार को मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा के पार्टी उम्मीदवार के रूप में नामित किया। सिंधिया बुधवार को ही भाजपा में ही शामिल हुए हैं। सिंधिया ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद...

नई दिल्ली: भाजपा ने बुधवार को मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा के पार्टी उम्मीदवार के रूप में नामित किया। सिंधिया बुधवार को ही भाजपा में ही शामिल हुए हैं। सिंधिया ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनके साथ ही 22 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इससे प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिरने के कगार पर पहुंच गई है। भाजपा की विज्ञप्ति के अनुसार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के नेतृत्व में मंगलवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। 

PunjabKesari
केंद्रीय चुनाव समिति ने मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा उम्मीदवार बनाया। भाजपा ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए असम से भुवनेश्वर कालिता को उम्मीदवार बनाया। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि कालिता भी कुछ महीने पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए हैं। भाजपा ने बिहार से विवेक ठाकुर और गुजरात से अभय भारद्वाज एवं रमीलाबेन बारा को उम्मीदवार बनाया। पार्टी ने झारखंड से दीपक प्रकाश, महाराष्ट्र से उदयन राजे भोंसले तथा राजस्थान से राजेन्द्र गहलोत को उम्मीदवार बनाया।

भाजपा ने मणिपुर से लिएसेंबा महाराजा को पार्टी उम्मीदवार नामित किया। गौरतलब है कि राज्यसभा के लिये 26 मार्च को चुनाव होने हैं। भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति ने असम एवं महाराष्ट्र के राज्यसभा चुनाव में एक एक सीट सहयोगी दलों को देने का निर्णय किया है। महाराष्ट्र से आरपीआई (ए) के रामदास आठवले और असम से बीपीएफ के विश्वजीत दैमरी को उम्मीदवार बनाया गया है।



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!