राहुल का मोदी पर हमला और फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 22 Oct, 2018 01:24 PM

rakesh asthana narinder modi rahul ghandi petrol

राकेश अस्थाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद राहुल का मोदी पर हमला से लेकर फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें...

नेशनल डेस्क:  राकेश अस्थाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद राहुल का मोदी पर हमला से लेकर फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

PM मोदी के चहेते घूसखोरी में पकड़े गए: राहुल गांधी
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने अपने विभाग के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पीएम के चहेते, गुजरात कैडर अधिकारी, गोधरा एसआईटी के चर्चित, सीबीआई में नंबर-2 पद पर घुसपैठ करने वाले अब रिश्वतखोरी कांड में फंस गए हैं। 

अमृतसर ट्रेन हादसे का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, घटना की जांच CBI से करवाने की मांग
अमृतसर ट्रेन हादसे का मामला अब पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गया है। मामले में हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि अमृतसर ट्रेन हादसे की जांच या तो सीबी आई से करवाई जाए या फिर इसके लिए एसआईटी गठित की जाए। मामले में सुनवाई कल मंगलवार को होगी। 

नन रेप केस: फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान देने वाले फादर की संदिग्ध मौत
बहुचर्चित केरल नन रेप केस के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान देने वाले फादर कुरियाकोस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, कुरियाकोस की लाश जालंधर स्थित एक कमरे में मिली। बताया जा रहा है कि कुरियाकोस को लगातार धमकियां मिल रही थीं और हाल ही में उनकी कार पर हमला भी हुआ था।

उद्धव ठाकरे का PM पर तंज, कहा- मोदी सरकार को दोस्तों की नहीं जरूरत
मोदी सरकार पर हमलावर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को किसी भी राजनीतिक गठबंधन की जरूरत नहीं है। उद्धव ने लोगों से प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए जा रहे दावों का सच तलाशने की अपील की।    

दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने के साथ ही एयर प्यूरिफायर की बढ़ी डिमांड
बदलते मौसम के साथ दिल्ली में वायु की गुणवत्ता लगातार खराब होती जा रही है। आने वाले दिनों में राजधानी क्षेत्र तथा इसके आस-पास के इलाकों में वायु गुणवत्ता में गिरावट की आशंका के मद्देनजर एयर प्यूरिफायर की मांग भी काफी बढ गई है। कंपनियों का अनुमान है कि पिछले साल की तरह इस बार भी दिल्ली-एनसीआर का एयर प्यूरिफायर की बिक्री बढ़ाने में मुख्य योगदान रहेगा। इसके साथ ही छोटे तथा दूसरी श्रेणी के शहरों से भी इनकी मांग बढ़ रही है।  

ताइवान में हाई स्पीड यात्री ट्रेन पटरी से उतरी, 22 मरे सैकड़ों घायल
ताइवान के यिलान काउंटी में रविवार शाम एक हाई स्पीड यात्री ट्रेन पटरी से उतर गई। 90 किमी/घंटा की रफ्तार से जा रही इस ट्रेन के हादसाग्रस्त होने से 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि 187 लोग घायल हो गए। रेल हादसे में मृतकों की संख्या के लिहाज से चीन में 27 साल में यह सबसे बड़ी दुर्घटना है।

अमेरिका के फ्लोरिडा में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या
अमेरिका के फ्लोरिडा के जैक्सनविल में 6 लोगों को गोली लगने से मौत हो गई, जिनमें से तीन की हालत नाजुक है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पुलिस के हवाले से बताया कि मारे गए सभी छह वयस्क थे।

लंदन में छिन सकती है विजय माल्या की हवेली, कोर्ट पहुंचा स्विस बैंक
भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। स्विस बैंक यूबीएस एजी ने माल्या, उसकी मां और उसके बेटे को रीजेन्ट पार्क स्थित करोड़ों की हवेली से निकालने के लिए कोर्ट का रुख किया है। बैंक ने प्रॉपर्टी पर कब्जे के लिए हाईकोर्ट में अपील की है।

आम जनता को राहत, लगातार पांचवें दिन घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर सोमवार को तेल कंपनियों ने आम जनता को लगातार पांचवें दिन राहत दी है। आज पेट्रोल 30 पैसे और डीजल 27 पैसे सस्ता किया गया है। अब दिल्ली में पेट्रोल 81.44 रुपए प्रति लीटर और डीजल 74.92 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है।

इस देश की राजधानी में बसा अन्य देश, आर्मी में कुल 10 सैनिक व नौसेना में 5 नावें
किसी देश के अंदर देश बनने का एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल हर देश के अंदर राज्य, जिले और शहर होते हैं, लेकिन यूरोपीय देश लिथुआनिया की राजधानी विलनियस में एक वर्ग किलोमीटर से कम के दायरे में एक अन्य देश उजुपिस बसा है, जिसने खुद को रिपब्लिक घोषित कर रखा है। 

ट्रम्प VS मेगन मार्कल, खुली अमेरिकी राष्ट्रपति की पोल (Video viral)
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प एक बार फिर सोशल मीडिया के निशाने पर हैं। इन दिनों दो वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। वैसे तो दोनों वीडियो अलग हैं, लेकिन इसमें जो एक चीज खास है वो है छाता।  

Video: शिखर को बोल्ड करते ही विंडीज गेंदबाज ने अपने ही खिलाड़ी को मारा 
तेज गेंदबाज जब किसी बल्लेबाज की विकेट लेता है तो उसकी खुशी मैदान पर  साफ देखने को मिलती है। एेसा ही कुछ कल भारत और विंडीज के बीच मैच के दौरान हुआ। दरअसल, भारत के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे विंडीज के तेज गेंदबाज ओशैन थॉमस ने आते ही शिखर धवन को 4 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपने ही विकेटकीपर को तमाचा जड़ दिया ।

गुवाहाटी वनडे में द हिटमैन शो, अब रोहित शर्मा के नाम ये नया रिकॉर्ड
गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में कोहली ब्रिगेड ने विंडीज पर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया के हिटमैन जर्सी नंबर-45 रोहित शर्मा ने अपनी तूफानी पारी से विंडीज की ओर से मिले 323 रनों के बड़े लक्ष्य को भी बौना साबित कर दिया। 8 गगनचुंबी छक्कों और 15 सरसराते चौकों की मदद से 117 गेंदों पर 152 रनों की नाबाद पारी खेलकर रोहित ने ना केवल टीम को 7.5 ओवर पहले जीत दिलवाई बल्कि एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना डाला जो उनसे पहले कोई खिलाड़ी नहीं बना पाया है।

बिना मेकअप सुहाना का ग्लैमरस अंदाज आया सामने, बोल्ड लुक ने लगाई इंटरनेट पर आग
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस लेटेस्ट तस्वीर में सुहाना नो-मेकअप लुक में नजर आ रही हैं।

दीपिका को नही पसंद रणवीर का ड्रेसिंग सेंस, शादी से पहले किए खुलासे
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी की डेट सामने आ गई है। दोनों ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी का ऐलान कर दिया है। बीते दिनों दीपिका एक्ट्रेस आलिया भट्ट के साथ करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' 6 में बतौर पहले गेस्ट पहुंची थीं। इस दौरान दीपिका ने रणवीर को लेकर कई खुलासे किए। 

 

 







 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!