राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयर को मिला एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट, जल्द शुरू होंगी उड़ानें

Edited By rajesh kumar,Updated: 07 Jul, 2022 07:19 PM

rakesh jhunjhunwala s akasa air gets air operator certificate

आकाश एयर को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) मिल गया है। एयरलाइन की वाणिज्यिक उड़ानें इसी महीने शुरू होंगी।

नेशनल डेस्क: आकाश एयर को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) मिल गया है। एयरलाइन की वाणिज्यिक उड़ानें इसी महीने शुरू होंगी। आकाश एयर ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि एयरलाइन की परिचालन की तैयारियों के संदर्भ में सभी नियामकीय और अनुपालन जरूरतों को पूरा करने के बाद उसे एओसी मिल गया है।
 

एयरलाइन ने डीजीसीए की निगरानी में कई परीक्षण उड़ानों का सफलतापूर्वक संचालन किया है। शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित आकाश एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलिवरी मिली है। आकाश एयर के संस्थापक-मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने कहा, ‘‘एओसी प्रक्रिया के दौरान रचनात्मक निर्देशन, सक्रिय समर्थन के लिए हम डीजीसीए के आभारी हैं।

हमारा इरादा जुलाई के अंत तक अपनी वाणिज्यिक उड़ानें शुरू करने का है।'' सरकार डिजिटलीकरण का नया दौर शुरू करने की तैयारी में है। आकाश एयर ने कहा कि इसी के तहत वह पहली एयरलाइन है जिसकी समूची एओसी प्रक्रिया को सरकार के प्रगतिशील ईजीसीए डिजिटल मंच के जरिये पूरा किया गया। आकाश एयर ने कहा कि वह दो विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगी। हर महीने वह अपने बेड़े में नए विमान जोड़ेगी।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!