मोदी सरकार के मंत्री रामदास अठावले बोले, 'देश में 30 मई तक बढ़ाया जाए लॉकडाउन'

Edited By shukdev,Updated: 12 May, 2020 07:44 PM

ramdas athawale said  lockdown in the country to be extended till may 30

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 30 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की वकालत की है। रामदास अठावले ने मंगलवार को आईएएनएस को दिए इंटरव्यू के दौरान प्रवासी मजदूरों के पैदल घर .....

नई दिल्ली: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 30 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की वकालत की है। रामदास अठावले ने मंगलवार को आईएएनएस को दिए इंटरव्यू के दौरान प्रवासी मजदूरों के पैदल घर जाने पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अगर खाने-पीने की दिक्कत न होती तो मजदूर पैदल घर जाने को मजबूर न होते। हालांकि उन्होंने मजदूरों के पैदल जाने के निर्णय को गलत भी बताया। उन्होंने अपनी एक कविता के जरिए लोगों से अपील करते हुए कहा,'हम अभी हैं गंभीर मोड़ पर, क्यों आ रहे हो आप रोड पर।'

अठावले ने महाराष्ट्र में 23 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले होने पर उद्धव ठाकरे सरकार को इस महामारी से निपटने में विफल बताया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें हर अच्छी बात का भी विरोध करने की आदत है। केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के मुखिया रामदास अठावले ने लॉकडाउन को लेकर उठते सवालों को खारिज किया। 

उन्होंने कहा, "अगर नरेंद्र मोदी सरकार ने समय रहते लॉकडाउन जैसा कदम नहीं उठाया होता तो देश में हजारों नहीं बल्कि लाखों की संख्या में केस होते। वहीं देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी कई गुना होता। अमेरिका जैसे देश ने लॉकडाउन का कदम नहीं उठाया, जिसके कारण वहां तबाही मच गई। देश में लॉकडाउन के कारण लोगों को घरों में रहने की आदत हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का यह कहना गलत है कि लॉकडाउन की घोषणा से पहले केंद्र सरकार ने कोई योजना नहीं बनाई।"

अठावले ने कहा, "मुझे लगता है कि जहां-जहां रेड जोन हैं, वहां 30 मई तक लॉकडाउन बढ़ाना चाहिए। अगर फिर भी केस नहीं कम होते हैं तो रेड जोन वाले स्थानों पर 30 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाना चाहिए। जहां-जहां ग्रीन जोन हैं, वहां आर्थिक गतिविधियां भी शुरू करनी चाहिए। अभी तक 25 हजार से ज्यादा स्माल स्केल इंडस्ट्रीज का संचालन शुरू हुआ है।" रामदास अठावले ने देश में कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या के पीछे लॉकडाउन उल्लंघन का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडियों आदि स्थानों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ने से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गईं। इससे देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लोगों को सावधानियां बरतनी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!