कर्नाटक: कांग्रेस को मिली एक और जीत, रमेश कुमार चुने गए विधानसभा स्पीकर

Edited By Seema Sharma,Updated: 25 May, 2018 03:33 PM

ramesh kumar elected assembly speaker in karnataka

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी आज जहां बहुमत परीक्षण का सामना करने वाले हैं वहीं उससे पहले कांग्रेस और जेडीएस को एक और जीत हासिल हुई है। कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के लिए कांग्रेस के रमेश कुमार का निर्विरोध चुनाव हुआ है। भाजपा ने विधानसभा...

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी आज जहां बहुमत परीक्षण का सामना करने वाले हैं वहीं उससे पहले कांग्रेस और जेडीएस को एक और जीत हासिल हुई है। कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के लिए कांग्रेस के रमेश कुमार का निर्विरोध चुनाव हुआ है। भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए अपने वरिष्ठ नेता और पांच बार के विधायक एस सुरेश कुमार को उतारा था लेकिन पार्टी ने उनका नाम वापिस ले लिया। इससे कांग्रेस के लिए इस पद पर अपना स्पीकर नियुक्त करना आसान हो गया। कांग्रेस के रमेश कुमार 1994 से 1999 तक विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं।
PunjabKesari
वहीं भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि पार्टी ने स्पीकर पद के लिए सुरेश का नाम इसलिए वापिस लिया क्योंकि हमने स्पीकर पद की गरिमा का ध्यान रखा और हम नहीं चाहते हैं कि चुनाव सर्वसम्मति से हो। स्पीकर चुनाव के समय कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और येदियुरप्पा बैठक में मौजूद थे। बता दें कि कर्नाटक में 15 मई को आए नतीजों में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी। भाजपा को 104 सीटें, कांग्रेस को 78 और जद (एस) को 36 सीटें मिली। नतीजों को भांपते हुए कांग्रेस ने राज्य में पूरी बाजी ही पलट दी और जेडीएस के साथ गठबंधन कर लिया। इतना ही नहीं कांग्रेस ने जेडीएस नेता कुमारस्वामी को सीएम पद सौंप दिया।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!