संसद से लेकर सड़क तक हैदराबाद गैंगरेप की गूंज, नायडू बोले-दया के हकदार नहीं रेपिस्ट

Edited By Seema Sharma,Updated: 02 Dec, 2019 01:09 PM

rapist not entitled to mercy venkaiah naidu

हैदराबाद में 25 साल की महिला पशु चिकित्सक से गैंगरेप और हत्याकांड को लेकर संसद से लेकर सड़क तक रोष की गूंज सुनाई दे रही है। जहां जंतर-मंतर पर लोग सोमवार को दोषियों को जल्द से जल्द कठोर सजा देने के लिए इकट्ठे हुए वहीं दोनों सदनों में भी सदस्यों से...

नई दिल्लीः हैदराबाद में 25 साल की महिला पशु चिकित्सक से गैंगरेप और हत्याकांड को लेकर संसद से लेकर सड़क तक रोष की गूंज सुनाई दे रही है। जहां जंतर-मंतर पर लोग सोमवार को दोषियों को जल्द से जल्द कठोर सजा देने के लिए इकट्ठे हुए वहीं दोनों सदनों में भी सदस्यों से लेकर राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने भी कड़े शब्दों में इस घटना की निंदा की। वेंकैया नायडू ने कहा कि हैदराबाद के रेपिस्ट दया के हकदार नहीं और उनको दंड मिलना चाहिए। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी देश में घट रहीं ऐसी घटनाओं पर चिंता जताई है।

 

अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मैं हैदराबाद में हुई बर्बरता की घोर निंदा करती हूं। इस घटना ने देश को शर्मसार किया है। राज्य सरकार का रवैया दुखद रहा। देश में बार-बार ऐसी घटनाएं होती हैं और सदन इस पर चर्चा करता है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित होती है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हैदराबाद में एक युवती के साथ बलात्कार और उसकी निर्मम हत्या की घटना की निंदा करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि अगर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सदन में कठोर कानून बनाने पर सहमति बनेगी तो सरकार इसके लिए तैयार है।

 

उन्होंने सदन में शून्यकाल के दौरान हैदराबाद की घटना के संदर्भ में यह टिप्पणी की। सिंह ने कहा कि इससे अधिक अमानवीय कृत्य नहीं हो सकता है। सभी शर्मसार और आहत हैं। उन्होंने कहा कि निर्भया कांड के बाद इसी सदन में कठोर कानून बना था लेकिन उसके बाद भी इस तरह के जघन्य अपराध हो रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!