आपकी दादी ने आपातकाल लगाया था, कुछ याद है? राहुल गांधी के ‘लोकतंत्र की मौत’ वाले बयान पर भड़के बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद

Edited By Anu Malhotra,Updated: 05 Aug, 2022 12:09 PM

ravi shankar prasad bjp rahul gandhi congress sonia gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई, बेरोजगारी और सामाजिक हालात को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया और दावा किया कि ‘भारत में लोकतंत्र की मौत हो रही है' तथा सिर्फ चार लोगों की तानाशाही है। जिसे लेकर भाजपा ने भी अब पलटवार...

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई, बेरोजगारी और सामाजिक हालात को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया और दावा किया कि ‘भारत में लोकतंत्र की मौत हो रही है' तथा सिर्फ चार लोगों की तानाशाही है। जिसे लेकर भाजपा ने भी अब पलटवार किया है।

दरअसल, बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने भी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंसका जवाब दिया।  प्रसाद ने कहा कि राहुल अपनी पीसी में घबराए हुए थे। प्रसाद ने कांग्रेस नेता के ‘लोकतंत्र की मौत’ वाले बयान पर कहा कि कांग्रेस का लोकतंत्र भ्रष्टाचार का तंत्र था। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म होने से राहुल गांधी दुखी हैं, मैं पूछता हूं कि क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र था?

राहुल गांधी के महंगाई, बेरोजगारी, समाज में हिंसा की स्थिति पर बोलने नहीं दिया जाता वाले बयान पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब महंगाई पर चर्चा होती है तो राहुल गांधी सदन में आते नहीं हैं। सदन में वॉक आउट कर जाते हैं। 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी भ्रष्टाचार से बचने के लिए देश की आलोचना कर रहे हैं। राहुल गांधी बताएं कि वह जमानत पर क्यों हैं?  कांग्रेस पार्टी आज एक परिवार की जेब में है।  रविशंकर ने कहा कि राहुल गांधी की दादी ने ही देश में आपातकाल लगाया था। आपातकाल में बड़े-बड़े पत्रकारों को जेल भेज दिया गया था। प्रसाद ने राहुल पर हमला बोलते हुए पूछा  कि आपको कुछ याद है? आप हमें लोकतंत्र की नसीहत देते हैं। क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है?

इतना ही नहीं राहुल गांदी पर बरसते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि तानाशाही सिर्फ कांग्रेस के कार्यकाल में थी। आप बताइए 5 लाख की कंपनी बनाकर 5 हजार की संपत्ति कैसे आती है? आज मोदी सरकार में हज़ारों करोड़ की संपत्ति जब्त हुईं हैं। कोलकाता में करोड़ों रुपए मिले हैं।  राहुल जी जो आपने किया है, उसको भुगतना होगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर कड़ा हमला करते हुए आज कहा कि देश में लोकतंत्र की मौत हो रही है और राष्ट्र ने 70 साल में जो कुछ कमाया है वह इस सरकार के आठ साल के कार्यकाल में खत्म हो गया है। वहीं इस बीच महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का विरोध मार्च भी शुरू है और इस दौरान  राहुल गांधी काले कपड़े पहनकर संसद पहुंचे हुए है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!