राहुल का मोदी पर हमला और निरंकारी सत्संग भवन पहुंची NIA की टीम, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 19 Nov, 2018 08:30 PM

RBI बैठक के बहाने राहुल का मोदी पर हमला से लेकर निरंकारी सत्संग भवन पहुंची NIA की टीम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।...

नेशनल डेस्क: RBI बैठक के बहाने राहुल का मोदी पर हमला से लेकर निरंकारी सत्संग भवन पहुंची NIA की टीम तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

RBI बैठक के बहाने राहुल का मोदी पर हमला, उम्मीद है उर्जित पटेल नहीं झुकेंगे
भारतीय रिजर्व बैंक बोर्ड की महत्वपूर्ण बैठक की पृष्ठभूमि में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की संस्थाओं को बर्बाद करने का आरोप लगाया और उम्मीद जताई कि आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल एवं उनकी टीम नहीं झुकेगी। 

अमृतसर ब्लास्टः निरंकारी सत्संग भवन पहुंची NIA की टीम
अमृतसर के गांव अदलीवाल (राजासांसी) में हुए बम धमाके की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) निरंकारी सत्संग भवन पहुंच चुकी है। NIA टीम की अगुआई मुकेश सिंह कर रहे हैं, जो आतंकी हमले की जांच करेंगे। वहीं, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

अमृतसर ब्लास्टः राजनाथ ने बुलाई सुरक्षा अधिकारियों और रॉ की बैठक
अमृतसर में रविवार को राजासांसी स्थित अदलीवाला गांव में निरंकारी भवन पर आतंकी हमले के बाद गृह मंत्रालय ने समीक्षा बैठक दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बुलाई गई। बैठक में आई.बी., रॉ और एम.एच.ए. के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं।

गुजरात दंगा: PM मोदी के खिलाफ दायर याचिका पर SC अाज करेगा सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट 2002 गुजरात दंगे के मामले में एक बार फिर सुनवाई करने को तैयार हो गया है। दिवंगत कांग्रेस नेता एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी ने विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को निचली अदालत की ओर से क्लीन चिट दिए जाने के खिलाफ याचिका दाखिल ​की थी। शीर्ष अदालत अाज इस मामले की सुनवाई करेगी। 

पाक पीएम इमरान ने की अबू धाबी के युवराज से मुलाकात
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अबू धाबी के युवराज से रविवार को मुलाकात की और द्विपक्षीय, क्षेत्रीय तथा आपसी हितों के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस बीच, ऐसी खबरें हैं कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पाकिस्तान को आर्थिक सहयोग देने को तैयार है, जिससे वित्तीय संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान की आईएमएफ के सहायता पैकेज पर निर्भरता कम हो सकेगी। 

खशोगी की हत्या की ऑडियो टेप को लेकर ट्रम्प ने दिया बड़ा बयान
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तय किया है कि वह सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की निर्दयतापूर्वक हत्या का ऑडियो टेप नहीं सुनेंगे, लेकिन इसके बारे उनको पूरी जानकारी दे दी गयी है। ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज प्रसारक को कहा, हमारे पास टेप है, मैं यह टेप सुनना नहीं चाहता।

कांग्रेस नेता ने 'भारत माता की जय' रुकवाकर लगवाए सोनिया गांधी जिंदाबाद के नारे, देखें Video
राजस्थान में चुनावी गहमागहमी का दौर तेज हो गया है। राजनीतिक दल जमीनी प्रचार में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहते। लेकिन कई बार प्रचार-प्रसार के दौरान कुछ ऐसा हो जाता है, जो विवाद का कारण बन जाता है। ऐसा ही एक वीडियो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का सामने आया है, जिन्होंने चुनाव प्रचार में भारत माता की जय का नारा रुकवाकर सोनिया गांधी जिंदाबाद के नारे लगवाए। 

यहां खास लड़कियों के लिए हायर किए जा रहे है हैंडसम नौजवान, करते हैं बस ये काम
लड़किया बहुत ही इमोशनल होती हैं। थोड़ी-सी डांट से ही वह सहम जाती हैं। एेसे में, प्रोफेशनल लाइफ में भी उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। एेसे में, जब वह ऑफिस में रोने लगे तो सब लड़की को चुप कराने की कोशिश करते हैं। अगर कोई बहुत हैंडसम पुरुष रोती हुई किसी लड़की के आंसुओं को पोछता है, तो इससे अच्छी बात क्या होगी।

न कटेगा न फटेगा 100 रुपए का ये नया नोट, RBI बैठक में होने जा रहा है ऐलान
जल्द ही आपके हाथों में 100 रुपए का नया नोट पहुंचने वाला है। जानकारी के अनुसार, सोमवार को होने वाली रिजर्व बैंक बोर्ड की बैठक में इस पर महत्वपूर्ण चर्चा की जाएगी। इस बैठक में वार्निश पेंट चढ़े सौ रुपए के नए नोट जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। अगर इस बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूर मिल जाती है तो इसे बाजार में पहले ट्रायल के लिए लाया जाएगा। 

RBI बोर्ड की बैठक जारी, कई मुद्दों पर नहीं बन रही सहमति
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के बोर्ड की बहुप्रतीक्षित बैठक देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में जारी है। इस बैठक में केंद्र सरकार और केंद्रीय बैंक के बीच कई मुद्दों पर सहमति बनने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन इसके आसार नहीं दिख रहे। बोर्ड की बैठक में कुल 19 प्रस्तावों पर चर्चा हो रही है। 

संन्यास से लौटकर 200 की स्ट्राइक रेट से पीट रहे हैं डिविलियर्स, 92 गेंदों में बना चुके 184 रन
अचानक संन्यास लेकर सबको चौका देने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स एक बार फिर से मैदान में लौट आए हैं। हालांकि, उनकी वापसी इंटरनेशनल क्रिकेट की बजाय मजाजी सुपर लीग में देखने को मिल रही है। करीब छह महीने बाद मैदान में लौटे डिविलियर्स ने लीग से पहले प्रैक्टिस मैच के दौरान महज 31 गेंदों में 93 रन की पारी खेली थी। इसके बाद लीग जब शुरू हुई तो उनका शानदार फॉर्म यहां भी बना रहा। 

सिक्सर क्वीन : हरमनप्रीत ने मारा महिला विश्व कप का सबसे लंबा छक्का
वेस्टइंडीज में चल रहे महिला विश्व कप के दौरान बीते दिनों भारत का लीग दौर में ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच था। भारत की ओर से भले ही ताबड़तोड़ 83 रन बनाकर स्मृति मंधाना पूर्व मैच में छाई रहीं। लेकिन मैच दौरान एक और खास बात हुई, जिसने क्रिकेट फैन्स का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। दरअसल, हरमनप्रीत ने 46 रनों की पारी के दौरान 2 छक्के लगाए थे। इनमें एक छक्का टूर्नामेंट के सबसे लंबे छक्कों में शुमार हो गया। 

बिग बी को शाहरुख के पिता समझते हैं अबराम, बोले- दादा आप हमारे घर पर क्यों...?
बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में अमिताभ शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने  इस बात का ज़िक्र किया कि अबराम उन्हें अपने पिता के पिता यानी असली दादा समझते हैं।

ब्रेकअप की खबरों के बीच लंच डेट पर पहुंचे टाइगर-दिशा, बहन कृष्णा श्रॉफ भी आईं नजर
बाॅलीवुड एक्टर टाइगर श्राॅफ और दिशा पटानी इन दिनों अपने रिश्ते को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। कुछ दिन पहले खबरें आईं थीं कि काफी लंबे वक्त तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद टाइगर और दिशा ने ब्रेकअप करने का फैसला किया है। वहीं, हाल में दिशा टाइगर के साथ लंच डेट पर गईं। इस दौरान उमके साथ टाइगर की बहन कृष्णा भी मौजूद थीं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!