मेट्रो मैन श्रीधरन होंगे केरल में भाजपा के सीएम उम्मीदवार, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By Yaspal,Updated: 04 Mar, 2021 09:08 PM

read all day s big news in one click

मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन बीजेपी की ओर से केरल में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। प्रदेश भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने इस बात का ऐलान किया है। वहीं, राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत ‘राम...

नेशनल डेस्कः मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन बीजेपी की ओर से केरल में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। प्रदेश भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने इस बात का ऐलान किया है। वहीं, राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ने राम जन्मभूमि परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी है। किसान नेता राकेश टिकैत ने एक ऐसा दावा किया है जिससे भारतीय जनता पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है। टिकैत ने कहा कि इसी महीने आंदोलन के समर्थन में एक बीजेपी सांसद का इस्तीफा होगा, जितने बीजेपी के सांसद हैं, उतने दिन यह आंदोलन चलेगा।

एक क्लिक में पढें दिनभर की बड़ी खबरें

केरल में बीजेपी के CM उम्मीदवार होंगे 'मेट्रो मैन' श्रीधरन, बीते हफ्ते थामा था पार्टी का हाथ
मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई श्रीधरन बीजेपी की ओर से केरल में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। प्रदेश भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने इस बात का ऐलान किया है। जल्‍द ही पार्टी के शिर्ष नेताओं की तरफ से इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी। केरल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने से पहले ई श्रीधर ने पार्टी का दामन थामा था। मेट्रो मैन ई श्रीधरन का भाजपा में शामिल होना केरल चुनाव के लिहाज से पार्टी की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

राम मंदिर परिसर के विस्तार के लिए ट्रस्ट ने एक करोड़ रुपए में खरीदी इतनी जमीन
राम मंदिर परिसर का विस्तार 70 एकड़ से बढ़ाकर 107 एकड़ करने की योजना के तहत ‘राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ने राम जन्मभूमि परिसर के पास 7,285 वर्ग फुट जमीन खरीदी है। ट्रस्ट के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया। अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पवित्र शहर में भव्य मंदिर का निर्माण कर रहे ट्रस्ट ने 7,285 वर्ग फुट जमीन की खरीद के लिए 1,373 रुपए प्रति वर्ग फुट की दर से एक करोड़ रुपए का भुगतान किया है।

फिल्म कंपनियों ने 350 करोड़ की टैक्स चोरी की, तापसी के पास से 5 करोड़ कैश लेने के सबूत मिले: IT
आयकर विभाग द्वारा कल की गई छापेमारी में अभिनेत्री तापसी पन्नू के यहां से 5 करोड़ रुपए नकद लेने की जानकारी मिली है जबकि दो प्रोडक्शन हाउसों ने 300 करोड़ रुपए से अधिक के बारे में सही जानकारी नहीं दी हैं।  विभाग ने आज यहां जारी एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि बॉलीवुड अभिनेत्री के 5 करोड़ रुपए नकद लेने के सबूत मिले हैं।

राकेश टिकैत का दावा- किसान आंदोलन के समर्थन में इसी महीने होगा BJP सांसद का इस्तीफा
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन के 100 दिन पूरे होने वाले हैं। इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने एक ऐसा दावा किया है जिससे भारतीय जनता पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है। टिकैत ने कहा कि इसी महीने आंदोलन के समर्थन में एक बीजेपी सांसद का इस्तीफा होगा, जितने बीजेपी के सांसद हैं, उतने दिन यह आंदोलन चलेगा। हालांकि टिकैत ने कथित बीजेपी सांसद के नाम की जानकारी नहीं दी।

बंगाल में जय श्रीराम बनाम हर-हर महादेव:महाशिवरात्रि पर ममता बनर्जी नंदीग्राम से भरेगी नामांकन
पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल बज चुका है। 27 मार्च को बंगाल में पहले चरण के लिए मतदान होगा। वहीं बंगाल में इस बार चुनाव में हिंदुत्व की लड़ाई देखने को मिल रही है। दरअसल एक सभा के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी के सामने जय श्रीराम के नारे लगाने से इंकार कर दिया था जिसके बाद से सवाल खड़े हो रहे थे कि ममता को राम से इतनी परेशानी क्यों हैं। ममता बनर्जी नंदीग्राम से नामांकन करेंगी।

तमिलनाडु BJP ने राहुल गांधी पर लगाया चुनाव आचार संहिता उल्‍लंघन का आरोप
भाजपा की तमिलनाडु इकाई ने बृहस्पतिवार को चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कथित रूप से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिये राज्य में चुनाव प्रचार से रोका जाए। तमिलनाडु में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव के लिये मतदान होना है।

दिल्ली: केजरीवाल ने लगवाई Covishield कोरोना वैक्सीन, CM के माता-पिता ने भी लगवाया टीका
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में पहुंच कर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। केजरीवाल को कोविशील्ड का टीका लगाया गया है। दिल्ली सीएम के साथ उनके माता-पिता को भी वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। केजरीवाल 52 साल के लेकिन वे काफी समय से डायबिटीज की मरीज हैं इसलिए उन्होंने कोरोना वैक्सीन ली है।

कोरोना के दैनिक मामलों में इजाफा, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 17,407 नए केस, 89 की मौत
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में फिर से बढ़ोतरी होने लगी है।  भारत में एक दिन में कोविड-19 के 17,407 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,11,56,923 हो गई। देश में करीब एक महीने बाद 17 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इससे पहले 29 जनवरी को 24 घंटे में वायरस के 18,855 नए मामले सामने आए थे।

ताजमहल में बम की अफवाह से हड़कंप, झूठी सूचना देने वाला गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश की ताज नगरी में स्थित ताजमहल में बम रखने की झूठी सूचना से कुछ समय के लिये हड़कंप मच गया। झूठी सूचना देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरूवार सुबह पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर एक गुमनाम फोन से सूचना मिली कि ताजमहल में बम लगाया गया है जो कभी भी फट सकता है। इसके बाद ताजमहल परिसर से पर्यटकों को बाहर निकाला जाने लगा और सुरक्षा की द्दष्टि ये सारे द्वार सील कर दिये गये।

5 करोड़ से ज्यादा लोगों को बड़ी राहत, PF पर मिलता रहेगा 8.5% ब्याज
केंद्र सरकार ने सेवानिवृत्ति कोष निकाय ईपीएफओ (Retirement fund body EPFO) ​​ने गुरुवार को चालू वित्त वर्ष के लिए कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) जमा पर 8.5 प्रतिशत की दर से ब्याज देने का फैसला किया है। EPFO के साथ पांच करोड़ से अधिक सक्रिय अंशधारक जुड़े हैं। सूत्रों ने बताया कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था केन्द्रीय न्यासी बोर्ड ने श्रीनगर में हुई बैठक में वर्ष 2020-21 के लिए ब्याज दर को 8.5 प्रतिशत पर बनाए रखने का फैसला किया है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!