एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Nov, 2017 01:39 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

कांगड़ा रैली में PM मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना
हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार चरम पर पहुंच गया है। ऐसे में बीजेपी वोटरों को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में बीजेपी के स्टार प्रचारक और देश के पीएम नरेंद्र मोदी वीरवार को कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के रैहन में परिवर्तन रैली के लिए पहुंचे।

NTPC बॉयलर विस्फोट: राहुल संग प्रियंका पहुंची रायबरेली, मृतकों की संख्या हुई 30
रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नैशनल थर्मल पॉवर कार्पोरेशन (एन.टी.पी.सी.) के प्लांट में बायलर के पाइप फटने से भीषण आग लग गई। हादसे में 30 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं। वहीं कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। राहुल गांधी व प्रियंका गांधी रायबरेली पहुंचे और पीड़‍ितों से मिले।

आप’ राष्ट्रीय परिषद की बैठक जारी, कुमार विश्वास मौजूद, अमानतुल्ला नहीं पहुंचे
आम आदमी पार्टी में कुमार विश्वास और अमानतुल्ला को लेकर गर्माए माहौल के बीच दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू हो चुकी है। कुमार विश्वास पार्टी सदस्यों के साथ मंच से नीचे बैठे हुए हैं।  हालांकि अमानतुल्ला खान अभी तक पार्टी के बैठक में नहीं पहुंचे हैं।

'हिंदू आतंकवाद' पर कमल हासन का विवादित बयान, छिड़ी बहस
राजनीति में जल्द ही उतरने से पहले अभिनेता कमल हासन के ‘हिंदू आतंकवाद’ को लेकर दिए विवादित बयान ने एक नई बहस को जन्म दे दिया है। दरअसल हासन ने एक कॉलम में लिखा कि राइट विंग ने अब मसल पावर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राइट विंग हिंसा में शामिल है और हिंदू कैंपों में आतंकवाद घुस चुका है। 

CIA का खुलासा, लादेन की थी जम्मू कश्मीर पर पैनी नजर
अमरीकी खुफिया एजैंसी  (CIA) ने ओसामा बिन लादेन व जम्मू कश्मीर को लेकर बड़ा खुलासा किया है । डेविड हेडली की फाइल्स  में से यह बात निकलकर सामने आई है कि ओसामा बिन लादेन जम्मू कश्मीर पर पैनी नजर रखता था। 

भारत-अमरीका कसेंगे चीन पर नकेल, बनाई नई योजना
चीन आतंकवाद की पनाहगाह बने अपने दोस्त पाकिस्तान की ढाल बनने का कोई भी मौका नहीं छोड़ता। यहीं वजह कि चीन कई बार वैश्विक मंच पर भी अपनी किरकिरी करवा चुका है।  चीन द्वारा बार-बार मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित होने से बचाने के खिलाफ अब भारत और अमरीका साथ आने वाले हैं।

एशिया के सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, चीन के हुइ का यान को पछाड़ा
देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी अब एशिया के सबसे रईस व्यक्ति बन गए हैं। मैग्जीन फो‌र्ब्स की रियल टाइम बिलियनर्स की सूची में मुकेश ने 42.1 अरब डॉलर (करीब 2 लाख 73 हजार 650 करोड़ रुपये) की संपत्ति के साथ चीन के हुइ का यान को पछाड़ दिया है।

अब महंगा होगा गाड़ी या बाइक का इंश्‍योरेंस करवाना, नई दरें हुई लागू
अगर अापने नई गाड़ी या बाइक ली है और आप उसका  इंश्‍योरेंस करवाने जा रहे है तो, यह खबर आपके लिए जरूरी हो सकती है। दो पहिया और चार पहिया वाहनों का इंश्योरेंस एक नवंबर से महंगा हो गया है। इंश्योरेंस रेगुलेटर आईआरडीए ने बीमा एजेंटों को मिलने वाले कमीशन को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। नई दरें आज से ही लागू हो गई हैं। 

KRK ने दी धमकी, कहा-मेरा अकाउंट चालू करो नहीं तो सुसाइड कर लूंगा
हमेशा से अपने ब्यानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले KRK का ट्विटर अकाउंट फिर से सस्पेंड कर दिया गया। दरअसल, हाल ही में KRK ने बॉलीवुड एक्टर आमिर खान पर व्यक्तिगत टिप्पणी की थी। इस लिए ट्विटर ने उनका अकाउंट निलंबित कर दिया था। अब उन्होंने एक प्रेस रिलीज जारी करके ट्विटर से अपना अकाउंट फिर से एक्टिव कराने की गुहार लगाई है और धमकाया भी है कि अगर यह अकाउंट रिस्टोर नहीं हुआ तो वे आत्महत्या कर लेंगे।

करियर के आखिरी मैच में बिना विकेट लिए ही नेहरा ने बना दी 'स्पेशल हैट्रिक'
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में अपना विदाई मैच के लिए भारत के अंतिम एकादश में शामिल किया गया था। अपने आखिरी मैच में आशीष नेहरा ने शानदार गेंदबाजी करके सिर्फ 4 ओवर में महज 29 रन दिए। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!