एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Jan, 2018 02:15 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

LoC पर भारत की जवाबी कार्रवाई से PAK में भारी नुकसान
एलओसी पर पाकिस्तान की फायरिंग का भारत की तरफ से भी करारा जवाब दिया जा रहा है। जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय जवानों ने 8 पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया है। इसके अलावा पाकिस्तान को और भी काफी नुकसान हुआ है।  शुक्रवार की रात पाकिस्तान की ओर से अरनिया, सुचेतगढ़, आरएस पुरा, पर्गवाल, कानाचक और अखनूर के घरखाल इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था।

आप पर संकटः एक हजार पेज से अधिक की रिपोर्ट ने बिगाड़ा खेल
तत्कालीन मुख्य सचिव के.के.शर्मा ने संसदीय सचिव बनाए गए आम आदमी पार्टी के 21 विधायकों के बारे में प्रत्येक विभाग से उनके कामकाज की तथ्यपूर्ण जानकारी एकत्र कर चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी थी। इसमें साफ किया गया कि 13 मार्च 2015 को संसदीय सचिव बनाए गए आप के 21 विधायक 8 सितंबर 2016 तक सरकारी लाभ लेते रहे। यही रिपोर्ट आप विधायकों के गले की हड्डी बन गई। 

स्कूल में छात्र की गोली का शिकार प्रिंसिपल ने दम तोड़ा
यमुनानगर के एक नामी स्कूल स्वामी विवेकानंद में  आज सुबह एक छात्र ने प्रिंसिपल पर गोलियां चलाई। जिसके बाद प्रिंसिपल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई है। 12वीं के छात्र ने पेरेंट्स मीटिंग के दौरान वारदात को अंजाम दिया। प्रिंसिपल को तीन गोलियां लगी थी। 

वाराणसी पहुंचे अमित शाह, सीएम योगी के साथ 17 हजार युवा सदस्यों को करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह युवा उद्घोष कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अमित शाह दोपहर 1.30 बजे- महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ खेल मैदान पहुंचेंगे। जहां वे कार्यक्रम काे संबाेधित करेंगे। इससे पहले शाह तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह 11.35 बजे- बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचें। इस दाैरान पहले से माैजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका भव्य स्वागत किया।

ले डूबे ट्रंप, पांच साल में दूसरी बार 'शटडाउन' हुआ अमेरिका
दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमरीका में बड़ा आर्थिक संकट उठ खड़ा हो गया है। पांच साल में दूसरी बार ऐसी स्थिति बनने के बाद आशंका जताई जा रही है कि अमरीका दिवालियेपन की ओर बढ़ रहा है या यह भी कहा जा सकता है कि ट्रंप के कारण अमेरिका अर्शव्यवस्था डूब सकती है। 

पाक ने संयुक्त राष्ट्र में जाधव का मुद्दा उठाया
भारत, अमेरिका और अफगानिस्तान द्वारा आतंकियों को पनाहगाह उपलब्ध कराने के आरोपों के बाद पाकिस्तान ने फांसी की सजा पाए भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उठाया है। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैयद अकबरूद्दीन का जवाब दे रही थी।

ट्राई की Rcom पर सख्ती, मोबाइल ग्राहकों की बकाया राशि लौटाने का दिया निर्देश
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है।

बजट 2018 तैयार करने में इस टीम की है अहम भूमिका
आम बजट पेश होने में कुछ दिन ही बचे हैं। यह बजट मोदी सरकार का आखिरी बजट होगा और अगले साल लोकसभा चुनाव है। सभी की निगाहें बजट में होने वाले एेलानों पर टिकी हुई है। इस बजट को तैयार करने का काम बहुत ही महत्वपूर्ण टीम को दिया गया है। आज हम अापको बताएंगे बजट तैयार करने वाली टीम में कौन कौन सदस्य शामिल है।

अक्षय की पैड मैन अब 9 फरवरी और दीपिका की पद्मावत 25 फरवरी को होगी रिलीज
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म पैड मैन की रिलीज़ तारीख को एक हफ़्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक ये फिल्म अब फरवरी माह में रिलीज़ होगी। अभी इस फिल्म की पक्की डेट सामने नही आई है लेकिन लोगों का कहना है कि ये फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होगी। 

भारत ने न्यूजीलैंड को चार देशों के हाॅकी टूर्नामेंट में हराया
मजबूत डिफेंस और धारदार आक्रमण के दम पर भारत ने चार देशों के आमंत्रण हाकी टूर्नामेंट के आखिरी राउंड राबिन मैच में न्यूजीलैंड ने 3 . 1 से हराया । भारत को आखिरी मैच कल बेल्जियम से खेलना है जिसने जापान को 4 . 1 से मात दी । भारत के लिये युवा ब्रिगेड हरमनप्रीत सिंह (दूसरा मिनट ) , दिलप्रीत सिंह ( 12वां) और मनदीप सिंह ( 47वां ) ने गोल दागे ।     

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!