एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Mar, 2018 08:09 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

 Delhi Budget 2018: केजरी सरकार का पहला 'ग्रीन बजट' पेश, जानिए इसकी खास बातें
दिल्ली के वर्ष 2018-19 के 53000 करोड़ रुपए के बजट में शिक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य, और जल प्रबंधन पर विशेष जोर दिया गया है। उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज विधानसभा में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार का चौथा बजट पेश करते हुए कहा हमारा लक्ष्य राजधानी में रहने वाले गरीबों और मध्य वर्ग के लोगों को लाभ पहुंचाना है।

शमी को मिली बड़ी राहत, BCCI ने दी फिक्सिंग से क्लीन चिट
बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई( एसीयू) ने आज भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए फिक्सिंग के आरोपों से दोषमुक्त करार दे दिया जिसके बाद बोर्ड ने उनके केंद्रीय अनुबंध को मंजूरी दे दी। शमी को ग्रेड बी का वार्षिक अनुबंध दिया गया है जिससे उन्हें तीन करोड़ रूपए मिलेंगे। वह सात अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने के लिए भी स्वतंत्र होंगे। 

जयललिता की मौत को लेकर नया खुलासा, अस्पताल में बंद थे सभी CCTV कैमरे
तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत का एक और खुलासा हुआ है। अपोलो अस्पताल के चेयरमेन डॉक्टर प्रताप सी रेड्डी ने बताया कि जयललिता के इलाज के दौरान अस्पताल के सभी कैमरों को बंद कर दिया गया था। साथ ही अस्पताल में जयललिता के लिए 24 बैड का पूरा आईसीयू डिपार्टमेंट बुक किया गया था। जिसमें वह अकली मरीज थीं।

कुपवाड़ा मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढेर, 5 जवान शहीद, सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए और पांच जवान भी शहीद हो गए। सुरक्षाबलों का सर्च अभियान अभी जारी है। इलाके में 2 से 3 आतंकियों के अब भी छुपे होने की आशंका है। उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राकेश कालिया ने बताया कि कुपवाड़ा के हलमतपोरा जंगल में सुरक्षाबलों और आंतकवादियों के बीच गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल जवान आज सुबह शहीद हो गया।

ग्रेच्युटी विधेयक पर संसद की लगी मुहर, 20 लाख तक होगा टैक्स फ्री
ग्रेच्युटी से संबंधित उपदान भुगतान (संशोधन) विधेयक 2018 को आज संसद की मंजूरी मिल गई। इस विधेयक से निजी क्षेत्र में नौकरी करने वाले लोगों की 20 लाख रुपये तक की ग्रेच्युटी की रकम टैक्स फ्री हो जाएगी। 

Facebook डाटा लीक मामला: जुकरबर्ग ने मानी गलती
फेसबुक डाटा लीक का मामला गर्माता जा रहा है। इसी विवाद के बीच फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने मुद्दे को लेकर फेसबुक पर पोस्ट लिखा है। जुकरबर्ग ने लिखा कि हम अपनी गलती कबूलते हैं। कंपनी ने इस मामले में अभी तक कई कदम उठाए हैं और आगे भी कड़े कदम उठा सकती है। 

सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल 'ब्रह्मोस' का सफल परीक्षण
राजस्‍थान के पोखरण में आज सुबह सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल 'ब्रह्मोस' का सफल परीक्षण किया गया। यह पहली बार है जब किसी मिसाइल का परीक्षण एक भारतीय-निर्मित साधक के साथ किया गया है। इस दौरान वहां सेना और डीआरडीओ के अधिकारी भी मौजूद रहे। बता दें कि इससे पहले सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का आखिरी परीक्षण नवंबर 2017 में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू, सुखोई -30 एमकेआई के साथ किया गया था।

सुसाइड से पहले छात्रा ने तीन शब्दों में बयां किया था अपना दर्द, पढ़कर अाखें हो जाएगी नम
विहार इलाके के स्कूल में पढने वाली नौवीं कक्षा की एक छात्रा के खुदकुशी मामलें में चौंकाने वाला खुलासा हुअा है। जानकारी मुताबिक छात्रा ने I am failure...I am dumb...I hate myself...(मैं असफल हूं...मैं गूंगी हूं...मैं खुद से नफरत करती हूं)...इन तीन वाक्यों को लिखने के बाद दुनिया को अलविद कह दिया था।

पोर्न एक्‍ट्रेस ने किया खुलासा- ट्रंप के साथ बनाए थे असुरक्षित यौन संबंध
पोर्न स्‍टार स्‍टॉर्मी डेनियल्‍स और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच शारीरिक संबंध बनाने के आरोप सच साबित हुए हैं। स्‍टॉर्मी का हाल ही में लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट (पोलीग्राफ टेस्‍ट) हुआ जिसमें कई चौंकाने वानी बात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लाई डिटेक्टर टेस्ट में जब पोर्न स्टार से पूछा गया कि क्या उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के साथ सेक्स किया है तो उनके हां कहते ही पोलीग्राफ ने उन्हें सच साबित कर दिया।

चीन ने पाकिस्तान को दी अत्याधुनिक मिसाइल सिस्टम तकनीक
भारत को घेरने के लिए चीन ने पाकिस्तान को मिसाइल ट्रैकिंग सिस्टम बेचा है। जिससे पाकिस्तान सेना की मिसाइल विकास को गति प्रदान कर सकता है। हांगकांग के अखबार दक्षिण चीन मॉर्निग पोस्ट ने इसकी सूचना दी है। लेकिन इस संबंध में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है कि पाकिस्तान ने कितने मिसाइल ट्रैकिंग सिस्टम के लिए भुगतान किया है।

कोसोवो संसद में हुआ बवाल, बहस की जगह चले आंसू गैस के गोले (Video)
कोसोवो में सर्बिया को लेकर जारी तनाव पर सियासी संकट गहराता जा रहा है, हद तो तब हो गई जब संसद में भी बवाल हुआ। विपक्षी सांसद ने मांगों को लेकर संसद में आंसू गैस के गोले छोड़े औऱ मिर्च स्प्रे किया, जिसके बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया।

सुप्रीम कोर्ट में आज आधार पर प्रेजेंटेशन देगा UIDAI
सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के सीईओ को आधार योजना पर आज उसके समक्ष प्रेजेंटेशन देने की अनुमति दी है। भारत के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ ने आधार योजना का विरोध करने वाले याचिकाकर्ताओं से कहा कि वह यूआईडीएआई के सीईओ का प्रेजेंटेशन खत्म होने के बाद उनसे पूछने के लिए सवाल तैयार कर लें।

रेलवे का नया नियम, बिल न देने पर अब मुफ्त में मिलेगा खाना
 ट्रेन में खाने-पीने के बेहिसाब दाम पर रेलवे लगाम लगाने जा रही है। केटरिंग कंपनियों की मनमानी रोकने के लिए रेलवे ने नई स्कीम लॉन्च की है। ट्रेनों में खाने का बिल ना देने पर आपको खाना फ्री में मिलेगा। इस संबंध में रेलवे मंत्रालय ने सभी ट्रेनों पर यह ‘सूचना पत्र’ लगाने के लिए निर्देश दे दिए हैं।

अमृता के घर के बाहर रोते दिखे तैमूर, मम्मी करीना मनाती हुई आई नजर
करीना कपूर अपने लाडले बेटे तैमूर के साथ आउटिंग पर निकली। लेकिन ना जानें क्या हुआ कि कार में तैमूर को रोते हुए देखा गया। तैमूर मम्मी की गोद में बैठे थे और अचानक रोने लगे। अपने लाडले बेटे को यूं रोता देख करीना उन्हें मनाने की हर संभव कोशिश करती नजर आईं।

हार्दिक पांड्या के डॉ. अंबेडकर पर टिप्पणी के मामले में मिला बड़ा सबूत
भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रिकेटर हार्दिक पंड्या संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर पर टिप्पणी के मामले में बाहर निकलते नजर आ रहे हैं। दरअसल जिस ट्विटर आईडी से डॉ. अंडेबकर पर टिप्पणी के बाद अदालत ने पांड्या पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे, वह अकाउंट फर्जी निकला है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!