एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 19 Apr, 2018 08:10 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

जज लोया मौत केसः SC ने कहा, नहीं होगी SIT जांच
सुप्रीम कोर्ट ने सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले की जांच कर रहे सीबीआई के विशेष जज बी. एच. लोया की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु की स्वतंत्र जांच कराने के लिए दायर याचिकाएं आज खारिज कर दीं। न्यायाधीश लोया की एक दिसंबर, 2014 को नागपुर में कथित रूप से दिल का दौरा पड़ने की मृत्यु हो गई थी। लोया अपने सहयोगी की बेटी की शादी में नागपुर गये थे। 

राष्ट्रमंडल शिखर सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी, हुआ भव्य स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ब्रिटेन दौरे पर गुरुवार को राष्ट्रमंडल शिखर सम्मेलन में शिरकत की। इस दौरान ब्रिटेन पीएम टेरेसा और स्कॉटलैंड के राष्ट्रमंडल महासचिव बैरोनेस पेट्रीसिया ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी यहां कई राज्य प्रमुखों के साथ विंडसर कैसल में हैं। इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रमंडल देशों के भविष्य पर चर्चा करना है। इस दौरान एनआरआई एक कार्यक्रम में पीएम मोदी से प्रश्न पूछ सकेंगे।

महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में टॉप पर हैं बीजेपी के MP-MLA
कठुआ, उन्नाव सूरत और दूसरे शहरों में में बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रहे गैंगरेप और उसके बाद उनकी हत्याओं के मामलों ने समाज के सभी वर्गो के लोगों में न केवल असतोष बल्कि असुरक्षा की भावना भी भर दी है। ऐसे वक्त में एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉम्र्स (एडीआर) और नेशनल इलेक्शन वॉच ने देश के मौजूदा सांसदों और विधायकों द्वारा अपने ऊपर घोषित अपराधों पर स्टडी की है। 

सुषमा की बेटी को 'जीवनसाथी' की तलाश, लगी दूल्हों की लाइन
बहुर्चिचत घटनाक्रम के दौरान पाकिस्तान से वर्ष 2015 में भारत लौटने वाली मूक-बधिर युवती गीता के परिवार का अब तक पता नहीं चल सका है। इस बीच उसके लिये योग्य वर की तलाश तेज हो गयी है। फेसबुक पर एक गैर सरकारी संगठन द्वारा वैवाहिक विज्ञापन पोस्ट किये जाने के 10 दिन के भीतर लगभग 20 लोगों ने इस युवती के साथ सात फेरे लेने की इच्छा जतायी है। 

ATM से पैसा निकालना पड़ेगा महंगा, अब लगेगा ज्यादा चार्ज
देश के कई बड़े राज्यों में कैश की समस्या से जूझ रहे लोगों को जल्द ही एक और बड़ा झटका लगने वाला है। आने वाले समय में बैंक ग्राहकों को 5 से अधिक एटीएम ट्रांजैक्शन करने पर 20 रुपए प्रति ट्रांजैक्शन खर्च करने होंगे।

सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट हैक, ब्राजील हैकर्स का हाथ होने का शक
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश बी एच लोया मौत मामले में आज उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के चंद मिनटों के भीतर ही शीर्ष अदालत की आधिकारिक वेबसाइट हैक हो गयी।  वेबसाइट ‘सुप्रीमकोर्ट ऑफइंडिया डॉट एनआईसी डॉट इन’ और एससीआई डॉट जीओवी डॉट इन’ पर क्लिक करने के बाद अंग्रेजी में सबसे ऊपर लिखा आता है ‘हैकेडो पोर हाईटेक ब्राजील हैकटीम।

PM मोदी ने बताया अपनी सेहत का राज, कहा- रोज खाता हूं' 'एक-दो किलो गालियां
पीएम नरेंद्र मोदी अपने पांच दिवसीय विदेश दौरे के दूसरे चरण में कल लंदन पहुंचे जहां टाउनहॉल में भारतीयों को संबोधित करते हुए उन्होंने अपनी सेहत का राज बताया। बुधवार (18 अप्रैल को) को टाउनहॉल इवेंट में एक व्यक्ति ने जब पीएम मोदी से उनकी सेहत के राज के बारे में पूछा तो उन्होंने जबाव देते हुए कहा कि पिछले 20 साल से वो रोज 1-2 किलों गालियां खां रहे है... उनके इतना कहते ही दर्शकों ने जोर जोर से मोदी मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। 

मक्‍का मस्‍जिद मामले में फैसला देने वाले जज का इस्‍तीफा नामंजूर
हैदराबाद मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस का फैसला सुनाने वाले एनआईए के जज रवींद्र रेड्डी का इस्‍तीफा नामंजूर हो गया है। सूत्रों के अनुसार आंध्र प्रदेश और तेलंगाना हाई कोर्ट ने जज का इस्तीफा खारिज कर दिया। उनकी 15 दिनों की छुट्टी की मांग रद्द कर उन्हे तुरंत ड्यूटी पर लौटने के आदेश दिए गए। 

अनशन के 7वें दिन व्हील चेयर पर गांधी समाधि पहुंची स्वाति मालीवाल
बच्चियों के बलात्कारियों को 6 महीने के भीतर फांसी हो, इस मांग को लेकर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अनशन का आज 7 वां दिन हैं। अपने अनशन के सातवें दिन व्हीलचेयर पर बैठकर गांधी समाधि के दर्शन के लिए पहुंची स्वाति मालीवाल ने कहा कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि मोदी जी विदेश यात्रा पर गए हैं।

ब्रिटेन में प्रदर्शनों से हुआ PM का स्वागत  लगे 'मोदी नॉट वेलकम' के नारे
भारत के विकास के पक्ष में और देश में हो रहे ‘‘ अत्याचारों ’’ के खिलाफ हजारों लोगों की नारेबाजी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ब्रिटेन में स्वागत किया।  प्रधानमंत्री मोदी चोगम में भाग लेने के लिए चार दिवसीय यात्रा पर कल ही ब्रिटेन पहुंचे हैं वहीं , साड़ी पहनी महिलाओं के एक ‘ फ्लैश मॉब ’ ने ढोल की थापों के साथ 10 डाऊनिंग स्ट्रीट पर मोदी के पक्ष में भी समां बांधा। मोदी ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से मिलने के लिए कल उनके सरकारी आवास पहुंचे थे।

ट्रंप ने जापान व द.कोरिया को दिया बड़ा झटका, ठुकराई बड़ी डील
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  बुधवार को ट्रांस-पैसिफिक साझेदारी (टीपीपी) में शामिल होने से मना करते हुुए जापान और दक्षिण कोरिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ट्रंप ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। ट्रंप के इस डील को  ठुकराने के बयान से  जापान और दक्षिण कोरिया को बड़ा झटका लगा है।

हवाई सफर करने वालों के लिए अहम खबर, फ्लाइट हुई कैंसिल तो मिलेंगे 20 हजार रुपए
अगर आप भी अक्सर हवाई यात्रा करते रहते हैं तो आपके लिए एक अहम खबर है। हवाई यात्रा करने वाले यात्री को अगर किसी तरह की कमी या देरी का सामना करना पड़ता है और उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट कैंसल की जाती है तो उसे मुआवजे के तौर पर 20 हजार रुपए तक दिए जाएंगे। खबरों के मुताबिक विमानन नियामक डीजीसीए (नागरिक उड्डयन निदेशालय) ने यात्रियों की इस दिक्कत को ध्यान में रखकर यह सख्त प्रस्ताव तैयार किया है।

बर्थडे स्पेशलः जन्‍मदिन मनाना पसंद नहीं करते मुकेश अंबानी, जानिए कुछ और अहम बातें
देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का आज 61वां जन्‍मदिन हैं। मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्त्यिों की सूचि में सबसे ऊपर शामिल हैं। ऐसे में आपको जानकर हैरानी है होगी कि मुकेश अंबानी की लाइफस्‍टाइल दूसरे रईसों से काफी अलग है।

राजस्थान के गढ़ में कोलकाता ने मारी बाजी, 7 विकेट रहते जीता मैच
कलाईयों के स्पिनरों की कसी हुई गेंदबाजी और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल मैच में आज यहां राजस्थान रायल्स को सात विकेट से हराकर सवाई मानसिंह स्टेडियम पर उसका विजय अभियान भी थाम दिया। केकेआर के सामने 161 रन का लक्ष्य था और उसने 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

वापसी की खबरों पर कपिल शर्मा ने खुद किया खुलासा, बोले- अभी आराम की सख्त जरूरत है
टीवी कॉमेडी शो 'फैमिली टाइम विथ कपिल शर्मा' के बंद होने को लेकर विवादों में घिरे कॉमेडियन कपिल शर्मा जल्द वापसी करेंगे। हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!