एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 06 May, 2018 07:51 PM

read in one click country to earth news so far

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा की हुई सगाई, पिरामल खानदान की बनेगी बहू (Pics)
देश के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के परिवार के लिए 2018 खुशियों भरा साल साबित हो रहा है। हाल ही में आकाश अंबानी की सगाई की खबरों ने खूब सुर्खियां बटौरी थी। अब एक बार फिर अंबानी परिवार सुर्खियों में आ गया है। अंग्रेजी समाचार वैबसाइट की खबर के मुताबिक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की सगाई आनंद पिरामल से हो चुकी है।

IPL: मुंबई ने कोलकाता को 13 रनों से हराकर चौथी जीत दर्ज की
आईपीएल टूर्नामेंट के 37वें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रनों से हराकर चौथी जीत दर्ज की। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए। जवाब में उतरी कोलकाता टीम शुरुआत खराब रही। इस बार कप्तान दिनेश कार्तिक ने सुनील नारायण की जगह शुभमन गिल को क्रिस लिन के साथ ओपनिंग के लिए उतारा, लेकिन उन्होंने निराश किया।

कनार्टक चुनाव- चित्रदुर्ग में बोले मोदी, वोट बैंक की राजनीति करती है कांग्रेस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चित्रदुर्ग में चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति के लिए ‘सुल्तान जयंती’ मना रही है। उन्होंने कहा मकि एक परिवार के लिए कांग्रेस ने कई राष्ट्रीय दिग्गजों को हाशिये पर डाल दिया।

J&K: शोपिया एनकाउंटर में सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 5 आतंकी किए ढेर
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच आज मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया। पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में हिज्बुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर सद्दाम पैडर भी शामिल है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि इन सभी की पहचान होने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकेगी। पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने ट्वीट किया बडीगाम जैनापुरा शोपियां में मुठभेड़ खत्म हुई, पांचों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। 

कर्नाटक में भाजपा की लहर नहीं सुनामी आएगी: अमित शाह
कर्नाटक चुनाव के नजदीक आते ही भाजपा और कांग्रेस के बीच बयानबाजी भी तेज हो गई है। दोनों पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर तीखा हमला बोला है। 

मोदी सरकार पर फिर बरसे राहुल, कहा- दलित विरोधी है BJP-RSS
कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग जारी है। दोनों ही पार्टियां जीत के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही हैं। लड़ाई सिर्फ जमीन पर ही नहीं लड़ी जा रही है बल्कि सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे के खिलाफ जमकर हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैलियों के साथ-साथ ट्विटर के माध्यम से पीएम मोदी पर हमला कर रहे हैंं। 

नायडू ने पेश की मिसाल: रेप पीड़िता के अभिभावक बने, उठाएंगे पढ़ाई का सारा खर्च
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को सभी राजनीतिज्ञों के लिए एक मिसाल पेश की। राजनीति से ऊपर उठकर उन्होंने मानवीयता के लिए अहम कदम उठाया। दरअसल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने ऐलान किया कि वे रेप की शिकार 9 साल की बच्ची के अभिभावक बनेंगे और उसकी शिक्षा संबंधित जितना खर्चा आएगा वे ही उठाएंगे। नायडू ने कहा कि वे अपने निजी पैसों से बच्ची की पढ़ाई का तब तक खर्चा उठाएंगे जब तक लड़की अपना लक्ष्य हासिल न कर ले और अपने पैरों पर खड़ी न हो जाए। 

BJP विधायक का बेतुका बयान- बाल विवाह रोकने से बढ़ा 'लव जिहाद'
भाजपा नेताओं द्वारा एक के बाद एक विवादित और बेतुके बयान देने का सिलसिला जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नसीहत के बावजूद नेता इस तरह के बयान देने से बाज नही आ रहे हैं। अब मध्य प्रदेश के भाजपा विधायक गोपाल परमार ने लव जिहाद को लेकर विवादित बयान दिया है। विधायक के अनुसार लड़कियों की समय पर शादी न होना ही लव जिहाद के लिए जिम्मेदार है। 

बांग्लादेश ने पाक की उम्मीदों पर फेरा पानी, भारत को लेकर दिया बड़ा झटका
बांग्लादेश ने एक बार फिर भारत पर विश्वास जताते हुए पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। बांग्लादेश ने ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देशों में से पाक को दरकिनार कर भारत को ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉरपोरेशन (OIC) का पर्यवेक्षक बनाने की बात कही है। 

हिंसक हुए फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारी, इसराईली सैनिकों की गोलीबारी में 170  घायल
गाजा पट्टी से लगती इसराईल सीमा के पास इसराईली सैनिकों से झड़प में गोलीबारी से 170 फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारी  घायल हो गए हैं।  सिन्हुआ एजैंसी  के अनुसार शुक्रवार को सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों पर गोलियां और दम घोटू गैस का इस्तेमाल किया था। एक चश्मदीद के अनुसार, प्रार्थना के बाद सैकड़ों प्रदर्शनकारी इसराईली सीमा के नजदीक वि-भिन्न जगहों की तरफ बढ़े।

'विनिवेश प्रक्रिया विफल होने पर बंद हो सकती है एयर इंडिया की उड़ान'
यात्री विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया में प्रस्तावित विनिवेश कार्यक्रम अभिरुचि की अभिव्यक्ति (ईओआई) की शर्तो के कारण विफल होने पर इसके बंद होने की आशंका जताई जा रही है। विमानन सलाहकार फर्म सीएपीए इंडिया के मुताबिक, विनिवेश प्रक्रिया की सफलता के लिए केंद्र सरकार के सामने श्रम व कर्ज की दशाओं में सुधार नाजुक स्थिति में है।

छूट देने में नहीं चलेगी ई-कॉमर्स कंपनियों की मनमानी, सरकार ने कसी नकेल
फेस्टिवल सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियां कई उत्पादों पर छूट देती है। ऐसे ऑफर्स की तरफ हम लोग बहुत जल्दी आकर्षित होते हैं। उत्पाद की कीमत को बढ़ाकर छूट के बहाने ग्राहकों को चूना लगाने वाली इन कंपनियों पर केंद्र सरकार ने नकेल कसनी शुरू कर दी है। सरकार ने राज्यों के मापतौल विभाग को एमआरपी और एक्सपायरी तिथि नहीं लिखने वाले ऑनलाइन विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है।

ब्लैक आउटफिट में गजब ढा रही हैं कपूर सिस्टर्स, बोल्ड फोटोशूट में दिखा स्टनिंग लुक
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर इन दिनों अपनी दो शादियों को लेकर काफी बिजी हैं। एक हैं "वीरे दी वेडिंग" औ दसरी अपनी "सोनम दी वेडिंग"। अपनी फिल्म की प्रमोशन के लिए फिल्म की पूरी टीम जुट चुकी हैं। हालांकि सोनम कपूर ने शादी के लिए कुछ दिनों का ब्रेक लिया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!