PM मोदी का श्रीलंका दौरा और दिल्ली में लू का कहर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 09 Jun, 2019 02:12 PM

read the big news of today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कोलंबो पहुंचने के तुरंत बाद एक चर्च पहुंचे और दिल्ली में भीषण गर्मी के साथ ही लू का कहर जारी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कोलंबो पहुंचने के तुरंत बाद एक चर्च पहुंचे और दिल्ली में भीषण गर्मी के साथ ही लू का कहर जारी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कोलंबो में चर्च पहुंचे मोदी, ईस्टर आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कोलंबो पहुंचने के तुरंत बाद एक चर्च पहुंचे और द्वीप देश में ईस्टर के दिन आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। यह चर्च आत्मघाती हमलों की चपेट में आए स्थलों में से एक है। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ईस्टर के दिन हमलों की चपेट में आए स्थलों में से एक सेंट एंथनीज श्राइन पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ
श्रीलंका यात्रा की शुरुआत की।

केरलः वायनाड में राहुल गांधी का रोड शो, बोले- मुझे BJP और PM मोदी से कोई उम्मीद नहीं
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे उनसे और उनकी पार्टी भाजपा से कोई उम्मीद नहीं है कि वे देश या केरल के लिए कुछ करेंगे। राहुल ने कहा कि ये लोग गुस्से और नफरत की राजनीति करते हैं। लोकसभा चुनाव अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे राहुल का आज केरल में तीसरा दिन है।

केरल में मानसूनी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों को गर्मी से अभी राहत नहीं
केरल में एक सप्ताह की देरी के बाद शनिवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी, जिस पर देश की कृषि भूमि का एक बड़ा हिस्सा सिंचाई के लिए निर्भर है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देते ही केरल, लक्षद्वीप, तमिलनाडु और पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। लक्षद्वीप, केरल, तमिलनाडु और पूर्वोत्तर राज्यों के बाकि हिस्सों में अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के विकास के लिए परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं तो वहीं दिल्ली समेत कई इलाकों में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है।

अमित शाह ने बुलाई राज्यों के नेताओं की बैठक, पार्टी के संगठन चुनावों पर चर्चा की संभावना
भाजपा में संगठन के चुनावों से पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने 13 और 14 जून को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के संगठन से जुड़े प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई है। पार्टी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि बैठक में सांगठनिक मामलों के प्रभारी नेता शामिल होंगे। सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में पार्टी की इकाइयों में संगठन के चुनाव हरियाणा और महाराष्ट्र राज्यों में विधानसभा चुनावों के साथ हो सकते हैं। इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा।


अलीगढ़: आरोपियों के खिलाफ फांसी की मांग लेकर सड़कों पर उतरे लोग, सुरक्षाबलों ने किया फ्लैग मार्च
अलीगढ़ के टप्पल में ढाई साल की बच्ची की नृशंस हत्या के बाद पूरा देश आक्रोशित है। हर कोई इस घटना की निंदा कर रहा है। कहीं कैंडल मार्च निकाला जा रहा है तो कहीं लोग अनशन पर बैठे हैं। इतना ही नहीं लोग सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लोग आरोपियों के खिलाफ फांसी की मांग कर रहे हैं। वहीं इलाके में हालात बेकाबू होते देख सुरक्षाबलों ने रविवार को यहां फ्लैग मार्च किया।

 
दुबई बस हादसा : 11 भारतीयों के शव भारत भेजे , एक का यूएई में अंतिम संस्कार
दुबई में बस हादसे में मरने वाले 12 भारतीयों में से 11 के शव रविवार को भारत भेज दिए गए तथा 22 वर्षीय एक अन्य भारतीय का यहां खाड़ी अमीरात में अंतिम संस्कार कर दिया गया। ओमान से दुबई पहुंची बस बृहस्पतिवार को निषिद्ध लेन पर चले जाने के कारण एक संकेतक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसे में 12 भारतीयों सहित 17 लोगों की मौत हो गई थी।


चीन में कैदी भी करें सकेंगे ऑनलाइन शॉपिंग, मिलेगी इतनी लिमिट
चीन के गुआंगडोंग प्रांत की एक जेल में कैदियों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म शुरू किया गया है और अब वो भी जेल के अंदर अपनी पसंद का सामान खरीद सकते हैं। इस शॉपिंग पोर्टल के जरिए जेल के कैदी एक महीने में तीन हजार रुपए तक का कोई सी सामान खरीद सकते हैं। इसके लिए उन्हें कंप्यूटर में फिंगरप्रिंट या फिर पासवर्ड के जरिए लॉगिन करना होता है।

औद्योगिक उत्पादन और मुद्रास्फीति दर से तय होगी बाजार की चाल
औद्योगिक उत्पादन तथा मुद्रास्फीति के आंकड़ों के साथ अमेरिका-चीन के बीच व्यापार तनाव तथा तेल के दाम अगले सप्ताह बाजार की दिशा तय करेंगे। विश्लेषकों ने यह कहा। पिछले सप्ताह गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों में नकदी चिंता को लेकर शेयर बाजारों पर असर दिखा और निवेशकों की इस पर भी नजर होगी। जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘आने वाले समय में बाजार में कारोबार की चाल मुद्रास्फीति और औद्योगिक उत्पादन जैसे प्रमुख वृहत आर्थिक पर निर्भर करेगी।

बजट से पहले अर्थशास्त्रियों और उद्योग मंडलों से मिलेंगी वित्त मंत्री
बजट से पहले होने वाली परामर्श प्रक्रिया इस सप्ताह शुरू होने वाली है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस सिलसिले में 11 जून से 23 जून के बीच अर्थशास्त्रियों, बैंक अधिकारियों, वित्तीय संस्थानों तथा उद्योग मंडलों से मुलाकात करने वाली हैं। सभी राज्यों के वित्त मंत्री भी 20 जून को जीएसटी परिषद की होने वाली बैठक में बजट को लेकर अपने सुझाव दे सकते हैं। सीतारमण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने वाली हैं।

 

अजीब वजह से कटा महिला का चालान, जानकर रह जाएंगे दंग
दुनियाभर में रैश ड्राइविंग, शराब पीकर ड्राइविंग, सीट बेल्ट न लगाने, फोन पर बात करने, रेड लाइट जम्प करने और अपनी लेन में ड्राइविंग न करने जैसे जैसे ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चालान होते हैं।लेकिन लैटिन अमेरिकी देश उरुग्वे में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने ऐसी गलती के लिए चालान किया, जिसके लिए चालान के बारे में जानकर यकीन नहीं आएगा।


Video viral: सियाचिन में जवानों की जिंदगी- हथोड़े से तोड़ते हैं अंडे, गर्म करके पीते हैं जूस
दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन में 12,000 फुट की ऊंचाई पर विषम परिस्थितियों में सीमा की रक्षा कर रहे जवानों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि सियाचिन में इतनी ठंड है कि जवानों के लिए जो भी खाना आता है वो कैसे जम जाता है। वीडियो में तीन जवान पहले एक जूस का पैक खोलते हैं जिे वह चाकू से काटते हैं तो उसमें से तरल जूस की जगह बर्फ से जमा हुआ ईंट के जैसे जूस निकलता है।


अपनी अदाओं से साधारण ड्रेस को भी हिना ने बना दिया खास, चाहने वालों पर चलाए नैनों के तीर
टीवी एक्ट्रेस हिना खान अपने शानदार ड्रेसिंग सेंस की वजह से हमेशा चर्चा में रहती हैं। हाल ही में अब उन्होंने अपने फोटोशूट की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, जिसमें वह बलाकी खूबसूरत दिख रही हैं। हिना की इन तस्वीरों को देख आप उनपर अपना दिल हार बैठेंगे। इन दौरान हिना फ्लॉवर प्रिंटेड बेहद साधारण ड्रेस में दिख रही हैं। हालांकि उन्होंने अपनी अदाओं से इस ड्रेस को भी खास बना दिया है।


पति रणवीर से मिलने लंदन रवाना हुईं दीपिका, एयरपोर्ट पर दिखा स्टाइलिश अंदाज
बाॅलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपने फैशन स्टाइल और ड्रेसिंग के लिए जानी जाती हैं। शनिवार रात दीपिका को एयरपोर्ट पर स्पाॅट किया गया। इस दौरान दीपिका नियॉन कलर के आउटफिट्स में नजर आईं। दीपिका व्हाइट कलर की टी शर्ट के साथ नियॉन पैंट और मैचिंग लॉग जैकेट में स्टाइलिश अंदाज में दिखीं। इस कैजुअल लुक के साथ उन्होंने ब्लैक बैग और व्हाइट स्नीकर्स कैरी किए थे।


CWC: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच महामुकाबला आज, होगी कांटे की टक्कर
भारत को तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने की अपनी राह में पहली बड़ी चुनौती रविवार को यहां आस्ट्रेलिया से मिलेगी तथा आईसीसी विश्व कप के इस महत्वपूर्ण मैच में कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की रणनीतियों की भी कड़ी परीक्षा होगी। भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर छह विकेट से आसान जीत दर्ज की जबकि पिछले दो महीने में खेल में लगातार सुधार करने वाले आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ पेशेवर रवैया दिखाया।


CWC: नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए टीम में हर किसी को मनाना पड़ा: शाकिब
बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन ने कहा कि वह बल्लेबाजी क्रम में नंबर तीन पर उतरने का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं लेकिन इसके लिये उन्हें अपनी टीम के साथियों को समझाना पड़ा था। शाकिब ने विश्व कप में अब तक जो तीन मैच खेले हैं उन सभी में 50 से अधिक का स्कोर बनाया है और बल्लेबाजी क्रम में नंबर पांच के बजाय ऊपरी क्रम में नंबर तीन पर आने का टीम को फायदा मिल रहा है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!