केजरीवाल की BJP को धमकी और सर्वे में बहुमत नहीं, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 13 May, 2018 08:00 PM

read the big news of today

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद मतदान को लेकर हुए एग्जिट पोल से लेकर केजरीवाल के भाजपा कार्यकर्त्ताओं को जूते मारने वाले बयान तक पढ़ें आज की बड़ी खबरें जो आपने अपने बिजी शड्यूल के चलते मिल कर दीं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी...

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद मतदान को लेकर हुए एग्जिट पोल से लेकर केजरीवाल के भाजपा कार्यकर्त्ताओं को जूते मारने वाले बयान तक पढ़ें आज की बड़ी खबरें जो आपने अपने बिजी शड्यूल के चलते मिस कर दीं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कर्नाटक चुनावः एग्जिट पोल में किसी को बहुमत नहीं, कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी
कर्नाटक विधानसभा के चुनावों में 65 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इसके साथ ही अब कांग्रेस भाजपा और जेडीएस ने सरकार बनाने के दावे शुरू कर दिये हैं। मगर टीवी चैनलों द्वारा कराए गए एग्जिट्स पोल में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलने का दावा नहीं किया गया। राज्य की 224 सीटों में 222 सीटों पर मतदान हुआ।

मौसम विभाग का अलर्ट, कई राज्यों में आज भी आंधी-तूफान की चेतावनी
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आज फिर से तूफान और आंधी आने की संभावना है। वहीं राजस्थान के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में धूल भरी आंधी आ सकती है। पहाड़ी राज्यों में आने वाले तूफान से उत्तरी भारत के मैदानी इलाकों में भी इसका प्रभाव पड़ सकता है और यह तूफान तथा आंधी आज से शुरू हो रहे नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आ रही है। पश्चिमी विक्षोभ भूमध्यसागर से उत्पन्न होता है जिससे भारत के उत्तर-पूर्वी हिस्सों में अचानक से बारिश होती है।

केजरीवाल की BJP कार्यकर्त्ताओं को चेतावनी, औकात में रहो वर्ना बहुत जूते पड़ेंगे
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को भाजपा कार्यकर्त्ताओं पर भड़क गए और उन्हें जूते लगाने की चेतावनी तक दे डाली। दरअसल केजरीवाल दिल्ली के बवाना विधानसभा क्षेत्र में सात कॉलोनियों के लिए पीने के पानी की पाइपलाइन का उद्घाटन करने पहुंचे थे। दावा किया जा कि केजरीवाल के इस उद्धाटन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी पहुंच गए और हंगामा करने लगे गए। भाजपा कार्यकर्त्ताओं पर आरोप है कि जैसे ही केजरीवाल कार्यक्रम में पहुंचे उन्हें काले झंडे दिखाए गए। मंच पर केजरीवाल जैसे ही भाषण देने लगे तभी भाजपा कार्यकर्त्ता सामने खड़े होकर नारेबाजी करने लग गए।

भयानक हादसा: गहरी खाई में गिरी बस, 7 लोगों की दर्दनाक मौत-बढ़ सकती है मृतकों की संख्या (Video)
सिरमौर के राजगढ़ में एक निजी बस के गहरी खाई में गिरने से दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। वहीं हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हादसे के बाद घाटी में शोक की लहर है। जानकारी के मुताबिक हादसा राजगढ़ से लगभग 25 किमी दूर सनौरा नेरी पुल पर नेईनेटी के पास हुआ। हादसे के समय बस मानवा से सोलन जा रही थी। अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। बस में 26 लोग सवार थे। हादसा इतना भयानक था कि बस के परखच्चे उड़ गए। जेसीबी मशीन से बस को हटाया गया है और शवों को बाहर निकाला जा रहा है।

किम ने परमाणु परीक्षण स्थल बंद करने का समय किया घोषित,ट्रंप ने कहा- स्मार्ट संकेत
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात से पहले ही  उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने अपने परमाणु परीक्षण स्थल को बंद करने की घोषणा की है। उत्तर कोरियाई सरकारी मीडिया के मुताबिक किम जोंग उन के इशारों पर परमाणु परीक्षण स्थल को खत्म करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। उत्तर कोरिया की आधिकारिक स्टेट मीडिया एजेंसी KCNA (कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी) के मुताबिक उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु परीक्षण स्थल को बंद करने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए 23 मई और 25 मई के बीच का समय तय किया गया है।

इंडोनेशिया के तीन चर्च में आत्मघाती बम विस्फोट, 8 मरे दर्जनों घायल
इंडोनेशिया के तीन चर्च में हुए आत्मघाती बम विस्फोटों में कम से कम  8 लोगों के मारे जाने का समाचार है। हमले में दर्जनों  लोग घायल हो गए हैं।  धमाका सुराबया शहर के ईस्ट जावा में हुआ जो देश का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। इंडोनेशिया पुलिस के अनुसार शहर में 3 अलग-अलग चर्चों  में आत्मघाती बम धमाकों को 10 मिनट के अंतराल में अंजाम दिया गया है। पहला बम धमाका सुबह 7.30 बजे हुआ। ईस्ट जावा पुलिस के प्रवक्ता फ्रांस बारुंग मंगेरा ने बताया, 'पीड़ितों की पहचान कर ली गई है। एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्तियों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।   हमले में 2 पुलिसकर्मी समेत कुछ नागरिक भी घायल हुए हैं।'

Flipkart और Amazon की महासेल शुरू, उठाएं डिस्काउंट का लाभ
फ्लिपकॉर्ट और अमेजॉन की महासेल शुरू हो चुकी है। ई-कॉमर्स कंपनी वॉलमार्ट के साथ करार कराने के बाद फ्लिपकॉर्ट ने Big Shopping Days सेल इंटरनेट पर उथल-पुथल मचा दी है। फ्लिपकॉर्ट और अमेजॉन का समर सेल 13 से 16 मई तक चलेगी। दोनों ही ई-कॉमर्स कंपनियां मोबाइल, टीवी, कपड़े, जूते, पर्सनल ग्रूमिंग डिवाइसेज आदि पर भारी डिस्काउंट दे रही हैं। अमेजॉन कपड़ों पर 50 से 80 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहा है तो फ्लिपकॉर्ट भी इतनी ही छूट के साथ ग्राहकों को लुभा रहा है। फ्लिपकॉर्ट के मुताबिक कपड़ों की शुरूआती कीमत महज 99 रुपए है।

कर्ज में डूबे रिलायंस ग्रुप ने खाली किया अपना मुख्‍यालय, अब सांताक्रूज में शुरू होगा काम
वित्तीय संकट से जूझ रहे अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस ग्रुप ने मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित अपना मुख्यालय रिलायंस सेंटर को खाली कर दिया है। खबर के अनुसार, कर्ज के बोझ को कम करने के लिए अपनी संपत्तियाें को बेच रहा यह औद्योगिक समूह ने अपने हेडक्वार्टर को सांताक्रूज स्थित दफ्तर में चलाने का फैसला लिया है। रिलायंस समूह पर करीब 60,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। इस साल मार्च में समूह ने मुंबई में अपने पावर डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस को अडानी ग्रुप को 18,800 करोड़ रुपए में बेच दिया। समूह ने अपने फ्लैगशिप रिलायंस कम्यूनिकेशन के 51 प्रतिशत स्टेक को अपने कर्जदाताओं को देने की पेशकश की है। इसके अलावा कंपनी बचे हुए 27,000 करोड़ रुपए कर्ज को चुकाने के लिए अपने स्पेक्ट्रम को बेचकर 17,000 करोड़ रुपए जुटाएगी। समूह ने देशभर में अपने रियल एस्टेट संपत्तियों को 10,000 करोड़ रुपए में बेचने जा रहा है।

संदीप लामिछाने ने डेब्यू मैच में किया शानदार प्रदर्शन, ट्विटर पर लोगों ने दी बधाइयां
राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल टूर्नामेंट के 45वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से नेपाल के रहने वाले 17 साल के स्टार लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन कर एक अलग पहचान बनाई। दिल्ली की तरफ से खेलने वाले संदीप लामिछाने आईपीएल में खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर बन गए हैं। बता दें कि अपने पहले ही मैच में संदीप ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट लिए। संदीप ने अपना डेव्यू शिकार पार्थिव पटेल (6) को बनाया। उन्होंने पटेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

Video: नाइट क्लब में दादा का यह अंदाज देखकर दंग रह जाएंगे आप
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दादा के अंदाज को देखकर हर कोई हैरान हो सकता है। इनका ऐसा अंदाज शायद ही कभी किसी ने देखा हो। इस वीडियो में दादा आॅरेंज कलर की टी-शर्ट पहनकर बच्चों की तरह नाचते हुए दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो कोलकाता के किसी नाइट क्लब का है। वीडियो में दादा के साथ और भी कई लोग नाच रहे हैं। शायद यह पहला ही मौका होगा जब सौरव गांगुली सार्वजनिक तौर पर इतनी मस्ती करते हुए दिखाई दे रहे हैं। दादा मशहूर गायक मीका सिंह के गाने 'सुबह होने ना दे' पर डांस कर रहे हैं।

6 माह से बेहोश महिला ये गाना सुनकर कोमा से जागी, देखें गाने का वीडियो
 संगीत के जादू से कौन नहीं वाकिफ । संगीत चिकित्सा के बारे में भी लोगों ने सुना होगा। कहते हैं जब कोई दवा काम नहीं करती तो संगीत अपना चमत्कार दिखा देता है।  एक एेसा ही मामला चीन में सामने आया है।  यहां 6 माह से  बेहोश एक 24 वर्षीय महिला ताईवानी पॉपस्टार जई चाओ के गाने सुनकर कोमा से जाग गई।  चीन के अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक महिला  नवंबर 2017  में ऑक्सीजन की कमी के चलते ब्रेन डिस्फंक्शन का शिकार हो गई थी। तभी से महिला कोमा में थी।

अपने ही नाम के कारण इस शख्स को झेलनी पड़ी परेशानी, जानें क्या है पूरा मामला
हमारा नाम हमारी पहचान होती है पर अगर यहीं हमारे लिए दिक्कत बन जाए तो सोचों क्या होगा। एेसा ही कुछ हुआ थाईलैंड के इस अनाम शख्स के साथ। इस शख्स हवाई जहाज का टिकट बुक कराया, मगर इसके लिए कंपनी ने उससे 6335 रुपये का जुर्माना वसूल कर लिया। दरअसल थाई यात्री ने थाई एयरवेज की वेबसाइट से टिकट बुक कराया था। उसका सरनेम लंबा होने के कारण वेबसाइट के फॉरमैट में वह फिट नहीं हुआ। इसलिए उसके टिकट में उसका पूरा नाम नहीं शामिल हो सका। यात्रा के लिए जब वह विमान में सवार होने के लिए पहुंचा तो उसके टिकट पर छपा नाम और पासपोर्ट में लिखा नाम मेल नहीं खा रहा था।

कान्स में बटरफ्लाई गाउन में पहुंची बच्चन बहू ऐश्वर्या, ड्रेस को बनाने में लगे 1000 घंटे
मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या बच्चन के साथ कांस फिल्म फेस्टिवल में अपनी अदाओं से सबको मदहोश करती दिखीं। ऐश्वर्या ने 12 मई को अपना पहला अपीयरेंस दिया। वो ब्लू कलर के ऑफ शोल्डर गाउन में नजर आईं। ये आउटफिट मनीष अरोड़ा ने डिजाइन किया था। वहीं शाम को एक्ट्रेस मिशेल सिनको की स्लीवलेस ब्लू गाउन में नजर आईं। ड्रेस में गाउन के साथ तीन मीटर लंबी केप अटैच थी। जिस पर‍ सिल्क थ्रेड से करीगरी की गई थी।

बॉलीवुड की ये माएं हैं दुनिया के लिए मिसाल, अकेली करती हैं अपने बच्चों की परवरिश
आज पूरे विश्व में मदर्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा हैं। मां और बच्चे का रिश्ता ऐसा होता है जो सबसे अनमोल है। आपने सुना भी होगा कि भगवान हर जगह नहीं पहुंच सकते इसलिए उसने मां को अपने रूप में भेजा है। यह दिन मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। इसकी शुरुआत अमरीका में की गई थी। मां को सम्मानित करने का ये आईडिया सबको इतना अच्छा लगा कि इसे दुनियाभर में मनाया जाने लगा। दुनिया में कई माएं एेसी है जो अकेली ही अपने बच्चों की परवरिश करती हैं। एेसे ही हम आपको आज बॉलीवुड की उन माओं को बारे में बताने जा रहे है, जो अपने बच्चों की परवरिश सिंगल मदर के रूप में अकेले ही कर रही हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!