न्यूजीलैंड से भारत का महामुकाबला और सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 09 Jul, 2019 03:05 PM

read the big news so far

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज होने जा रहा सेमीफाइनल से लेकर देशभर के 110 ठिकानों पर एक साथ सीबीआई की छापेमारी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज होने जा रहा सेमीफाइनल से लेकर देशभर के 110 ठिकानों पर एक साथ सीबीआई की छापेमारी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

IND v NZ 1st Semifinal : न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, लिया बल्लेबाजी का फैसला
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। विश्व कप की ‘रन मशीन' रोहित शर्मा की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन कर रहा भारतीय शीर्षक्रम विश्व कप सेमीफाइनल में मंगलवार को जब उतरेगा तो उसके सामने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की चुनौती आसान नहीं होगी । 

CBI की बड़ी कार्रवाई: भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के मामले में 19 राज्यों के 110 स्थानों पर मारे छापे
देशव्यापी अभियान के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित भ्रष्टाचार, आपराधिक कदाचार और हथियारों की तस्करी के नये मामलों के सिलसिले में 19 राज्यों में 110 स्थानों पर छापेमारी की। अधिकारियों के अनुसार सीबीआई ने 30 नये मामले दर्ज किये हैं। 

NGT ने पंजाब सहित 3 राज्यों से मांगी रिपोर्ट, पूछा- फसल जलाने के संबंध में क्या उठाए कदम
राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से पूछा है कि वह इस साल फसल जलाने की समस्या से निपटने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं। दिल्ली में वायु प्रदूषण की यह एक मुख्य वजह है। 

कर्नाटक संकटः स्पीकर बोले-मुझसे आकर मिलें सभी MLA, तभी मंजूर होगा इस्तीफा
कांग्रेस और जनता दल (एस) विधायक दल में बगावत तथा कुछ विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कुमारस्वामी अपनी सरकार बचाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। वहीं कर्नाटक विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने इस संकट पर दो टूक जवाब दिया कि जिस भी विधायक को इस्तीफा देना है, उन्हें मेरे पास आना ही होगा। उन्होंने कहा कि अगर पोस्टल सर्विस से ही इस्तीफे मंजूर होंगे, तो यहां पर मेरा क्या काम है।

Air India ने दी ‘जमजम पानी’ को लेकर सफर करने की अनुमति, पूरी करनी होगी शर्त
एअर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि हज के बाद सऊदी अरब से लौटने वाले हज यात्री अब अपने स्वीकृत सामान के साथ जमजम कुएं से लाए गए पवित्र पानी को अपने साथ लेकर आ सकेंगे। जमजम कुआं सऊदी अरब के मक्का में स्थित है और कई हज यात्री अपने परिवार और मित्रों के लिए इस कुएं का पवित्र पानी लेकर आते हैं। 

बाढ़ से बेहाल अमेरिकाः ट्रंप के व्हाइट हाउस में भी भरा पानी, एमरजैंसी का ऐलान
दुनिया की महाशक्ति माने जाते अमेरिका में भारी बारिश के  बाद आई बाढ़ ने जनजीवन बेहाल कर दिया। आंधी-तूफान के कारण यहां एयरपोर्ट्स पर काफी नुकसान होने का समाचार है। अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन समेत वर्जीनिया और कोलंबिया में सोमवार को तेज बारिश के बाद बाढ़ आ गई। यहां एक घंटे के अंदर 3.3 इंच पानी बरसा।

ईरान ने परमाणु समझौते में यूरेनियम संवर्धन की सीमा तोड़ी, यूरोप को दी चेतावनी
ईरान ने 2015 के परमाणु समझौते में संवर्धित यूरेनियम के उत्पादन को लेकर तय की गई सीमा का सोमवार को उल्लंघन किया और यूरोप को जवाबी कार्रवाई करने के खिलाफ आगाह किया। वहीं फ्रांस ने तनाव को कम करने के प्रयासों के तहत अपने एक दूत को ईरान रवाना किया है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब वैश्विक ताकतों और ईरान के बीच हुए ऐतिहासिक समझौते से अमेरिका को अलग हुए एक साल से ज्यादा का वक्त हो गया है।

SBI ने 42 करोड़ ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा- फर्जी Social Media अकाउंट से रहें दूर
देश के सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है। एसबीआई ने कहा है कि ग्राहकों को फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट से बचकर रहना चाहिए। अगर आपको अपना पैसा सेफ रखना है तो ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट्स को तुरन्त अनफोलो कर दें, जिन्हें आपने सब्सक्राइब किया हुआ है। 

नरेश गोयल की बढ़ी मुश्किलें, विदेश जाना है तो जमा करवाने होंगे 18 हजार करोड़ रुपए
दिल्ली उच्च न्यायालय ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल को विदेश जाने की अनुमति देने से मंगलवार को इंकार कर दिया। साथ ही उनके खिलाफ जारी ‘लुक आउट सर्कुलर' (एलओसी) को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। 

दमदार है अक्षय की 'मिशन मंगल' का टीजर, विद्या,सोनाक्षी और तापसी संग 'खिलाड़ी कुमार' रचेंगे इतिहास
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'मिशन मंगल 'का हाल ही में टीजर रिलीज किया गया। इस टीजर में अक्षय कुमार से लेकर विद्या बालन और सोनाक्षी सिन्हा तक फिल्म के सभी स्टार्स नजर आ रहे हैं। इस टीजर को अक्षय ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जिसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- 'एक देश... एक सपना. एक इतिहास, भारत की मंगल ग्रह तक की सच्ची कहानी।'

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!