धरने पर बैठी प्रियंका गांधी और कुमारस्वामी की किस्मत का फैसला आज, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 19 Jul, 2019 02:01 PM

read the big news so far

मृतकों के परिजनों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के धरने पर बैठने से लेकर 14 महीने पुरानी कुमारस्वामी सरकार की किस्मत के फैसले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: मृतकों के परिजनों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के धरने पर बैठने से लेकर 14 महीने पुरानी कुमारस्वामी सरकार की किस्मत के फैसले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोका गया, धरने पर बैठीं
कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोक दिया गया है, जिसके चलते वह धरने पर बैठ गई हैं। उनका कहना है कि मुझे पीड़ित परिवार से मिलना है। कौन सा कानून जाने से रोक सकता है। रोके जाने का कानूनी आधार बताएं। अगर कोई आदेश हैं तो दिखाएं। फिलहाल पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में लेकर चुनार किले में बने गेस्ट हाउस ले गई। 

कर्नाटक फ्लोर टेस्ट आज-रातभर विधानसभा में रहे BJP नेता, सुबह कांग्रेसी लाए नाश्ता
कर्नाटक में सत्तारूढ़ जनता दल (सेक्युलर)-कांग्रेस गठबंधन दल के 15 विधायकों के इस्तीफे के बाद सियासी संकट से जूझ रही 14 महीने पुरानी एच. डी. कुमारस्वामी नीत सरकार को आज अपना बहुमत साबित करना होगा। वहीं भाजपा गुरुवार को ही फ्लोर टेस्ट कराने पर अड़ी रही लेकिन हंगामे के चलते ऐसा नहीं हो सका। विधानसभा स्थगित होने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने अपने सभी भाजपा विधायकों को निर्देश दिया कि जबतक फ्लोर टेस्ट नहीं होता है तब तक सदन में ही रुकेंगे।

ईरान ने ट्रंप के दावे को किया खारिज, कहा- अमेरिका ने गलती से अपना ही ड्रोन मार गिराया
ईरान के उप विदेश मंत्री अब्बास अराघची ने हाल में किसी ईरानी ड्रोन को मार गिराए जाने से इनकार करते हुए संकेत दिया कि अमेरिका ने संभवत गलती से अपना ही ड्रोन मार गिराया है। अराघची ने ट्वीट किया, कि होरमुज जलडमरूमध्य या कहीं भी हमारा कोई ड्रोन नहीं मार गिराया गया है। 

भाई पर कार्रवाई के बाद BJP पर बरसीं मायावती, कहा- हमारे खिलाफ की जा रही है साजिश
अपने भाई की बेनामी संपत्ति जब्त किए जाने से नाराज बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर बेहद तल्ख आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे खिलाफ साजिश की जा रही है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव बेनामी संपत्ति के जरिए ही जीता है और उसे सबसे पहले इसका खुलासा करना चाहिए।

प्रणब मुखर्जी का बड़ा बयान, पिछली सरकारों के कारण भारत बनेगा 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था
पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी ने कहा कि पिछली सरकारों की मजबूत नींव के कारण ही आधुनिक भारत साल 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा। प्रणब मुखर्जी ने कहा कि आधुनिक भारत की नींव उन संस्थापकों ने रखी थी जिन्होंने योजनाबद्ध अर्थव्यवस्था को मजबूत किया लेकिन आजकल ऐसा नही है। 

कर्नाटक सियासी संकट: येदियुरप्पा बोले, कुमारस्वामी आज देंगे अपना विदाई भाषण
कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को शुक्रवार दोपहर तक विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहे जाने के बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने इस गठबंधन सरकार के गिर जाने का अनुमान व्यक्त किया और कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ विचार विमर्श करने के बाद भावी कार्यक्रम तय करेगी। 

पाक ने भी पॉर्नोग्राफी पर लगाई रोक, 8 लाख Porn Website को किया ब्लॉक
भारत के बाद अब पाकिस्तान ने भी पॉर्नोग्राफी के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। पाकिस्तान में सीनेट की एक समिति को बताया गया कि देश में 8 लाख अश्लील वैबसाइटें बंद की जा चुकी हैं और देश में कुल मिलाकर पोर्न साइटें देखने वालों की संख्या में कमी आई है।

इमरान खान के दौरे से पहले US का पाक को झटका, सुरक्षा सहायता देने से किया इंकार
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अमेरिका दौरे से पहले कांग्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया कि आतंकवादी समूहों के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से “निर्णायक” कार्रवाई न होने तक उसे मिलने वाली सुरक्षा सहायता बंद रहेगी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निर्देश पर अमेरिका ने जनवरी 2018 में पाकिस्तान को दी जाने वाली हर सुरक्षा सहायता को रोक दिया था। 

शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 488 अंक गिरा और निफ्टी 11450 के नीचे
भारतीय शेयर बाजार में आज भारी गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स 400 अंकों से ज्यादा लुढ़का और निफ्टी में 150 अंकों से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 488.16 अंक यानी 1.25 फीसदी गिरकर 38,409.30 पर और निफ्टी 145.95 अंक यानी 1.27 फीसदी गिरकर 11,450.95 के स्तर पर पहुंच गया।

इंडिगो विवादः सरकार ने मांगा स्पष्टीकरण, आज होगी बोर्ड की अहम बैठक
सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन कंपनी इंडिगो का संचालन करने वाली इंटरग्लोब एविएशन के बोर्ड की आज अहम बैठक होने जा रही है। बोर्ड की इस बैठक पर सरकार भी निगाह बनाए रखेगी। इस बैठक में वित्तीय परिणामों पर विचार किया जाएगा। बैठक में कंपनी के कामकाज में संचालन को लेकर प्रवर्तकों के बीच विवाद पर भी चर्चा होगी।

न्यूजीलैंड के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए नामांकित किए गए स्टोक्स
इंग्लैंड के आलॅराउंडर बेन स्टोक्स ने अपने शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड के लोगों का दिल तोड़ दिया लेकिन अब उन्हें इस देश से रिश्ते के आधार पर केन विलियमसन के साथ ‘न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। 

सीरियल 'ससुराल सिमर का' के चाइल्ड एक्टर की सड़क हादसे में मौत, मां की हालत नाजुक
टीवी सीरियल 'ससुराल सिमर का' के चाइल्ड आर्टिस्ट को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, 14 साल के चाइल्ड आर्टिस्ट शिवलेख सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। गुरुवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर के बाहरी इलाके में शिवलेख की कार एक ट्रक से टकरा गई थी, जिसके बाद ये दर्दनाक हादसा हुआ। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!