पीएम मोदी ने की मन की बात और कर्नाटक में सियासी नाटक जारी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 28 Jul, 2019 03:51 PM

read the big news so far

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 55वीं बार देश से ‘मन की बात’ की करने से लेकर येदियुरप्पा के फ्लोर टेस्ट के एक दिन पूर्व कांग्रेस-जेडीएस के 11 और बागी विधायक अयोग्य करार होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 55वीं बार देश से ‘मन की बात’ की करने से लेकर येदियुरप्पा के फ्लोर टेस्ट के एक दिन पूर्व कांग्रेस-जेडीएस के 11 और बागी विधायक अयोग्य करार होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।     

कश्मीर, अमरनाथ से लेकर चंद्रयान 2 तक, पढ़िए पीएम मोदी के मन की 10 बड़ी बातें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर के लोगों के विकास की मुख्यधारा से जुड़ने के लिए बेताब होने का जिक्र करते हुए रविवार को कहा कि विकास की शक्ति, बम-बंदूक की शक्ति पर हमेशा भारी पड़ती है और जो लोग विकास की राह में नफरत फैलाना चाहते हैं, अवरोध पैदा करना चाहते हैं, वो कभी अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो सकते। 

कल येदियुरप्पा सरकार का बहुमत परीक्षण, आज 14 बागी विधायक अयोग्य घोषित
कर्नाटक के स्पीकर रमेश कुमार ने रविवार को बड़ा फैसला लेते हुए कर्नाटक में सभी 14 बागी विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी गई। स्पीकर ने कांग्रेस के 11 बागी विधायकों और जेडीएस के 3 बागी विधायकों को अयोग्य करार दे दिया। बागी विधायकों पर फैसला सुनाने के बाद स्पीकर ने कहा कि मैंने कोई चालाकी या ड्रामा नहीं किया, बल्कि सौम्य तरीके से फैसला सुनाया।

टेरर फंडिंग मामला: J&K के बारामूला में 4 ठिकानों पर NIA ने की छापेमारी
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार सुबह टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर के चार जगहों पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक एनआईए ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में चार व्यापारियों के घर पर छापा मारा।

इंडोनेशिया घूमने गए भारतीय परिवार ने किया शर्मनाक काम, वीडियो हुआ Viral
इंडोनेशिया से भारत को शर्मसार कर देेने वाली एक घटना सामने आई है। दरअसल बाली घुमने गए भारतीय परिवार की हरकत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसे लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। 

महबूबा मुफ्ती का भड़काऊ बयान, जलकर राख हो जाएंगे 35ए की तरफ उठने वाले हाथ
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को केंद्र को आगाह किया कि राज्य में अनुच्छेद 35ए से छेड़छाड़ करना बारूद में आग लगाने जैसा होगा। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का स्थापना दिवस मनाने के लिए यहां आयोजित एक कार्यक्रम में मुफ्ती ने अपने पार्टी कार्यकर्त्ताओं से कहा कि वे अनुच्छेद 35ए की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ने को तैयार रहें। यह अनुच्छेद राज्य के स्थायी निवासियों को विशेष अधिकार प्रदान करता है।

श्रीलंका का खुलासाः ब्रिटेन से भारत और दुबई भेजा गया खतरनाक अवैध कचरा
श्रीलंका के करीब 3,000 टन खतरनाक कचरे के अवैध आयात जांच में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। जांच से पता चला है कि इस कचरे को ब्रिटेन से भारत और दुबई भेजा गया था। देश के वित्त मंत्री मंगला समरवीरा ने संसद को बताया कि कबाड़ आयातक ने 2017 और 2018 में भारत और दुबई में लगभग 180 टन कच्चा कचरा भेजा था।

7 माह की बहन को बचाने के लिए 5 वर्षीय बच्ची ने की जान कुर्बान, दिल दहला देंगी तस्वीरें
सीरिया सेना की बमबारी के दौरान एक पांच वर्षीय बिटिया रिहम की बहादुरी पर दुनियाभर के लोगों के आंसू छलक पड़े। के इदलिब शहर में शुक्रवार को हुई उसकी मौत को लेकर सोशल मीडिया पर दुनिया भर से शोक संवेदनाओं का सैलाब उमड़ पड़ा। सोशल मीडिया पर रिहम द्वारा अपनी छोटी बहन को बचाते हुए मौत से जूझने की दिल दहलाने वाली तस्वीरें वायरल हो रही हैं ।

स्नैक्स संयंत्र लगाने पर 514 करोड़ रुपए का निवेश करेगी पेप्सिको, बढ़ेगा रोजगार
खाद्य एवं पेय उत्पादों का कारोबार करने वाली कंपनी पेप्सिको उत्तर प्रदेश में एक नया स्नैक्स संयंत्र लगाने पर अगले तीन साल में 514 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। पेप्सिको इंडिया ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसने देश में 2022 तक अपने स्नैक्स कारोबार को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है। उत्तर प्रदेश में नया निवेश इसी योजना के तहत किया जा रहा है। इससे 1,500 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसरों का सृजन होगा। 

1 अगस्त से फ्री हो जाएगी SBI की ये सर्विस, आपकी जेब पर होगा सीधा असर
देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) एक अगस्त से अपनी ऑनलाइन पैसों के लेन-देन से जुड़ी सर्विसेस को मुफ्त करने जा रहा है। वहीं, जीएसटी काउंसिल की ओर से घटाए गए टैक्स भी 1 अगस्त से लागू हो जाएंगे। इसके अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घर खरीदना सस्ता होने जा रहा 1 अगस्त से प्रॉपर्टी के सर्किल रेट कम हो जाएंगे। 

टीम इंडिया के हेड कोच बनने की रेस में रॉबिन सिंह भी हुए शामिल, BCCI को भेजा आवेदन
आईसीसी क्रिकेट​ विश्व कप 2019 समाप्त होने के तुरंत बाद ही बीसीसीआई ने नए कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन जारी किए हैं। बीसीसीआई द्वारा नए सिरे से आवेदन जारी किए जाने के बाद यह तय हो गया है कि मौजूदा कोचिंग स्टाफ के सभी सदस्यों को फिर से अप्लाई करना होगा। ऐसे में कोच पद के आवेदन की खबरों के बीच में अब टीम इंडिया के पूर्व आलराउंडर रॉबिन सिंह ने भी आवेदन भर दिया है।

नच बलिए की सक्सेस पार्टी में कपल्स का रोमांटिक अंदाज,  ड्रेस में रवीना ने ली धांसू एंट्री
टीवी डांसिंग रिएलिटी शो नच बलिए के नवें सीजन का आगाज हो चुका है। शुरुआत से ही इस सीजन ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनानी शुरु कर दी है। बीती रात मेकर्स ने इस शो की सक्सेज पार्टी का आयोजन किया, जिसमें नच बलिए की जोड़ियों समेत शो की जज रवीना टंडन ग्लैमरस अंदाज में नजर आईं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!