कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में ट्विस्ट और कई राज्यों में बाढ़ का कहर, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 10 Aug, 2019 03:44 PM

read the big news so far

कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक से बाहर निकले राहुल गांधी और सोनिया गांधी से लेकर कई राज्यों में बाढ़ से मची तबाही तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक से बाहर निकले राहुल गांधी और सोनिया गांधी से लेकर कई राज्यों में बाढ़ से मची तबाही तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

राहुल गांधी ने इस्तीफा वापस लेने से किया इनकार, आठ बजे फिर होगी CWC की बैठक
कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की अगली बैठक अब शनिवार रात आठ बजे होगी। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सभी सदस्यों ने राहुल गांधी से अध्यक्ष बने रहने और नेतृत्व करने का एक सहमति से आग्रह किया।

 

आर्टिकल 370 पर भड़का आतंकी मसूद अजहर, कहा-" कभी पूरा नहीं होगा भारत का सपना"
वैश्विक आतंकी घोषित होने के बावजूद अजहर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है । पुलवामा हमले के मुख्यारोपी और जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर ने अब जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के मुद्दे पर भारत के खिलाफ जहर उगला है। एक न्यूज एजेंसी के अनुसार अजहर ने मैसेजिंग ऐप टेलिग्राम पर अपना बयान जारी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेकर 'अपनी हार स्वीकार' कर ली है।

 

कर्नाटक-केरल में बाढ़ की स्थिति हुई गंभीर, स्थिति का जायजा लेने वायनाड जाएंगे राहुल गांधी
दक्षिण भारत में बारिश कहर बरपा रही है। बाढ़ के कारण केरल, महराष्ट्र, गुजरात, और कर्नाटक समेत कई राज्यों में हालात गंभीर बने हुए हैं। कर्नाटक में बारिश से राहत ना मिलने के कारण राज्य में ज्यादातर नदियां उफान पर आ गई हैं। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में बाढ़ की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए रविवार को दो दिनों के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे। 

 

भारतीय रेलवे ने 221 ट्रेनों को किया रद्द, 89 के बदले रूट
अगर आज आप रेल यात्रा करने जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति जांच लें। भारतीय रेलवे ने आज अलग-अलग रूट पर चलने वाली अपनी 221 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। रेलवे के इस आदेश से साफ हो गया है कि ये सभी ट्रेने आज अपने रूट पर नहीं दौड़ेंगी। इसके अलावा रेलवे ने 89 ट्रेनों के रूट को बदल दिया गया है।

 

Man Vs Wild: मोदी के मुरीद हुए बियर ग्रिल्‍स, बोले-जंगल में PM की हिम्मत देखकर हूं हैरान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को रात नौ बजे डिस्कवरी चैनल के 'मैन Vs वाइल्ड' के स्‍पेशल एपिसोड में नजर आएंगे। इस शोे के प्रसारित होने से पहले एंकर बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी के साथ बिताए गए कुछ पलों को साझा किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जैसे बड़े वैश्विक नेता को जंगल में एडवेंचर के लिए ले जाना मेरे लिए सौभाग्‍य की बात है। 

 

रूस में परीक्षण दौरान रॉकेट का इंजन फटा, 5 परमाणु वैज्ञानिकों की मौत
रूस के सुदूर उत्तरी क्षेत्र के एक सैन्य ठिकाने पर रॉकेट परीक्षण के दौरान हुए धमाके में 5 परमाणु वैज्ञानिकों की मौत हो गई। धमाके के बाद घटनास्थल से परमाणु रेडिएशन फैलने की भी खबर है। रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि घटना में रक्षा मंत्रालय के छह कर्मचारी और डेवलेपर घायल हुए हैं जबकि पांच विशेषज्ञों की मौत हुई है। सैन्य ठिकाने पर विकिरण का स्तर सामान्य है। आर्खान्गलेस्क क्षेत्र की प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि विकिरण रोकने के उपाय किए जा रहे हैं।

 

कश्मीर मुद्दे पर दुनिया के सामने पाक का हर पैंतरा फेल, नहीं मिल रही कोई तवज्जो
जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने के भारत सरकार के फैसले के संबंध में संयुक्त राष्ट्र से लेकर अमेरिका तक का दरवाजा खटखटा चुके पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई खास तवज्जो नहीं मिल रही है। राजनयिक सूत्रों के अनुसार इस्लामाबाद से सीमा पार आतंकवाद या घुसपैठ के लिए कश्मीर के मौजूदा घटनाक्रम का इस्तेमाल न करने के लिए स्पष्ट तौर पर कहा गया है।

 

Huawei के साथ अब बिजनेस नहीं करेगा अमेरिका, कंपनी को बताया राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अमेरिका चीनी टेक दिग्गज हुआवेई के साथ कोई व्यापार नहीं करेगा। ट्रंप प्रशासन का मानना है कि 5G पर हुआवेई को एक्सेस देने से अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा होगा। यही नहीं अमेरिका ने अन्य देशों से भी हुआवेई के साथ व्यापार न करने को कहा है।

 

भारत से पंगा लेना पाकिस्तान को पड़ा महंगा, अब 300 रु किलो टमाटर से निकलेगा दम
भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान के लिए भारत से कारोबार बंद करना बेहद महंगा पड़ रहा है। भारत से निर्यात किए जाने वाले समानों पर पूरी तरह रोक लगाए जाने के बाद पाकिस्तान में टमाटर के दामों में आग लग गई है और कीमत 300 रुपए प्रति किलो तक पहुंच चुकी है। पहले से ही महंगाई से जूझ रहे लोगों के लिए 300 रुपए किलो टमाटर खरीदना उनकी कमर टूटने जैसी स्थिति है।

 

एक्ट्रेस नीना गुप्ता बोलीं 'हमने 2 नहीं 3 नेशनल अवार्ड जीते हैं, आयुष्मान भी अपना ही लगता है'
कल 66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की गई। एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने सभी विजेताओं को शुभकामनाएं दी हैं। उनकी फिल्म बधाई हो ने इस साल के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में दो पुरस्कार जीते। इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन फिल्म और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की कैटेगरी में अवार्ड जीता। सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार सुरेखा सीकरी को आयुष्मान की दादी के किरदार के लिए मिला।

 

IND vs WI 2nd ODI: दूसरे मैच को लेकर भी बना सस्पेंस, हो सकती है बारिश
भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज़ के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज़ का पहला मैच रद्द रहने के बाद रविवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में हर हाल में जीत के साथ 1-0 की बढ़त के लिए उतरेगी। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच प्रोविडेंस में खेला गया पहला वनडे 13 ओवर के बाद बारिश के कारण रद्द करना पड़ गया था। विंडीज़ टीम ने 34 ओवर के खेल में एक विकेट गंवाकर 54 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली ने मैच के इस तरह रद्द रहने पर काफी निराशा जताई थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!